Create

4 WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था

WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था
WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था

WWE Royal Rumble पिछले काफी समय से एक ऐसा इवेंट बना रहा है जिसका फैंस पूरे साल बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मैच में लोगों को पता नहीं होता कि कब कौन सा Superstar एंट्री लेकर उन्हें चौंकाने वाला होता है।

वहीं यह बात भी रॉयल रंबल (Royal Rumble) को खास बना रही होती है कि इसके बाद रेसलमेनिया (WrestleMania) की स्टोरीलाइंस सामने आने लगती हैं। जब बात साल के सबसे बड़े शो की स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप की हो तो Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का यादगार बनना बहुत जरूरी है और मेंस और विमेंस रंबल मैच इस इवेंट में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र होते हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो Royal Rumble मैच को एक से ज्यादा बार जीत चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें स्थिति के हिसाब से रंबल मैच में जीत नहीं मिलनी चाहिए थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था।

#)WWE सुपरस्टार शेमस

January 29th 2012, Royal Rumble. Sheamus eliminated Y2J to win the Royal Rumble. @WWESheamus #WWENetwork #RAW #WWE http://t.co/681eRYE5FC

शेमस ने साल 2006 में WWE को जॉइन किया था और कुछ समय डेवलपमेंटल ब्रांड्स में काम करने के बाद 2009 में वो मेन रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बने। उन्हें शुरुआत से ही बहुत बड़ा पुश मिलने लगा था और कुछ महीने बाद ही वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके थे।

आपको याद दिला दें कि साल 2011 के अंतिम सत्र में द केल्टिक वॉरियर को एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में पुश दिया जा रहा था। लोग उन्हें एक बेबीफेस के रूप में पसंद नहीं कर रहे थे, इसका एक सबूत यह भी रहा कि क्राउड ने Royal Rumble 2012 में उनकी एंट्री को कुछ खास अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया था।

Picture Of The Day, No62! Sheamus winning the 2012 Royal Rumble. @WWESheamus #WWE2K15 #WWENetwork #WWE http://t.co/uEQSuGQTEc

WrestleMania 28 में डेनियल ब्रायन को एकतरफा अंदाज में हराकर शेमस नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। उस समय क्रिस जैरिको का रिटर्न हुआ था और क्राउड से भी उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था। सच्चाई यही है कि उस समय शेमस को विजेता बनाने से कंपनी को कुछ खास फायदा नहीं हुआ, उनके बजाय जैरिको को विजेता बनाने का फैसला अच्छा साबित हो सकता था।

#)अल्बर्टो डेल रियो

WWE Stat Of The Day! Alberto Del Rio won the 2011 Royal Rumble, the longest PPV match in WWE History #SummerSlam #WWE http://t.co/XqVGpqNoYn

अल्बर्टो डेल रियो ने साल 2010 में WWE मेन रोस्टर में पहला कदम रखा था और आते ही उन्हें ऐज, रे मिस्टीरियो और बिग शो जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच मिलने लगे थे। स्थिति स्पष्ट थी कि WWE उन्हें बड़ा पुश देने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इस मामले में बहुत जल्दबाजी की जा रही थी।

Royal Rumble 2011 मैच की शुरुआत डेनियल ब्रायन और सीएम पंक ने धमाकेदार अंदाज में की, लेकिन इसका अंत उतने ही खराब तरीके से हुआ। डेल रियो को अभी कुछ खास फेम नहीं मिला था और ना ही फैंस से उन्हें अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं। इसके बावजूद WWE ने डेल रियो को इस 40-मैन Royal Rumble मैच में जीत के लिए बुक किया था।

#)विंस मैकमैहन

22 years ago today, Vince McMahon won the 1999 Royal Rumble https://t.co/BkjPK60gFZ

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन अपने करियर में कई आइकॉनिक स्टोरीलाइंस और कई यादगार मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। 1998-1999 के समय विंस और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की फ्यूड चरम पर थी, इसलिए Royal Rumble 1999 मैच की शुरुआत भी उन्होंने की। इस मैच की सबसे खराब बात ये रही कि मैच की शुरुआत करने वाले सुपरस्टार्स ही अधिकांश समय रिंग में मौजूद नहीं रहे।

विंस, बॉटम रोप के नीचे से निकल कर रिंग से बाहर चले गए। चूंकि Royal Rumble मैच में सुपरस्टार्स को टॉप रोप के ऊपर से एलिमिनेट किया जाता है, इसलिए विंस मैच से एलिमिनेट नहीं हुए। उसी तरह ऑस्टिन ने भी विंस की तरह रिंग से बाहर जाते हुए उनपर अटैक करना जारी रखा। दोनों की रिंग में तब वापसी हुई, जब मैच लगभग समाप्त हो चुका था। अंत में विंस मैच के विजेता रहे और इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि दूसरे सुपरस्टार्स की मेहनत का फल उन्हें मिला, जो अन्य सुपरस्टार्स के साथ बड़ी नाइंसाफी के समान रहा।

#)रोमन रेंस

Congratulations to Roman Reigns who eliminated Rusev to win the 2015 Royal Rumble. @WWERomanReigns #WWE #RAW http://t.co/6lf2Z59yS0

साल 2014 में सैथ रॉलिंस के रोमन रेंस और डीन एंब्रोज (जॉन मोक्सली) पर अटैक के साथ ही द शील्ड का अंत हो चला था। इसके बाद रेंस को एक बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में पुश मिलना शुरू हुआ, लेकिन लोग उन्हें अपने हीरो के रूप में स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। बता दें, साल 2015 में फैंस डेनियल ब्रायन को Royal Rumble विजेता बनते हुए देखना चाहते थे। हालांकि, इस मैच से ब्रायन काफी जल्दी एलिमिनेट हो गए थे इसलिए क्राउड ने बू करना शुरू कर दिया था। मैच में ब्रे वायट, डीन एंब्रोज जैसे सुपरस्टार्स के एलिमिनेट होने से फैंस और भी गुस्सा हो गए थे।

अंत में, रोमन रेंस ने बिग शो और केन को एलिमिनेट कर दिया था और इसके बाद बिग शो ने केन के साथ मिलकर रोमन पर हमला करना शुरू कर दिया था। हालांकि, द रॉक, रोमन को बचाने आ गए थे और रिंग खाली होने के बाद अचानक रुसेव रिंग में आ गए थे। इसके बाद रोमन ने रुसेव को एलिमिनेट करते हुए मैच जीत लिया था। हालांकि, फैंस रोमन के मैच जीतने से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और द रॉक के रोमन के साथ मौजूद होने के बावजूद भी फैंस लगातार बू कर रहे थे। यह चीज़ दर्शाती है कि साल 2015 में रोमन रेंस को Royal Rumble विजेता बनाना गलत फैसला था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment