Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था

WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था
WWE Superstars जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था
Neeraj sharma
ANALYST

WWE Royal Rumble पिछले काफी समय से एक ऐसा इवेंट बना रहा है जिसका फैंस पूरे साल बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मैच में लोगों को पता नहीं होता कि कब कौन सा Superstar एंट्री लेकर उन्हें चौंकाने वाला होता है।

वहीं यह बात भी रॉयल रंबल (Royal Rumble) को खास बना रही होती है कि इसके बाद रेसलमेनिया (WrestleMania) की स्टोरीलाइंस सामने आने लगती हैं। जब बात साल के सबसे बड़े शो की स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप की हो तो Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का यादगार बनना बहुत जरूरी है और मेंस और विमेंस रंबल मैच इस इवेंट में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र होते हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो Royal Rumble मैच को एक से ज्यादा बार जीत चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जिन्हें स्थिति के हिसाब से रंबल मैच में जीत नहीं मिलनी चाहिए थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें Royal Rumble विजेता नहीं बनना चाहिए था।

#)WWE सुपरस्टार शेमस

January 29th 2012, Royal Rumble. Sheamus eliminated Y2J to win the Royal Rumble. @WWESheamus #WWENetwork #RAW #WWE http://t.co/681eRYE5FC

शेमस ने साल 2006 में WWE को जॉइन किया था और कुछ समय डेवलपमेंटल ब्रांड्स में काम करने के बाद 2009 में वो मेन रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बने। उन्हें शुरुआत से ही बहुत बड़ा पुश मिलने लगा था और कुछ महीने बाद ही वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके थे।

आपको याद दिला दें कि साल 2011 के अंतिम सत्र में द केल्टिक वॉरियर को एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में पुश दिया जा रहा था। लोग उन्हें एक बेबीफेस के रूप में पसंद नहीं कर रहे थे, इसका एक सबूत यह भी रहा कि क्राउड ने Royal Rumble 2012 में उनकी एंट्री को कुछ खास अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया था।

Picture Of The Day, No62! Sheamus winning the 2012 Royal Rumble. @WWESheamus #WWE2K15 #WWENetwork #WWE http://t.co/uEQSuGQTEc

WrestleMania 28 में डेनियल ब्रायन को एकतरफा अंदाज में हराकर शेमस नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। उस समय क्रिस जैरिको का रिटर्न हुआ था और क्राउड से भी उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था। सच्चाई यही है कि उस समय शेमस को विजेता बनाने से कंपनी को कुछ खास फायदा नहीं हुआ, उनके बजाय जैरिको को विजेता बनाने का फैसला अच्छा साबित हो सकता था।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now