4 तरीके जिनकी वजह से WWE रोमन रेंस को बचा सकती है

apron-dropkick-1454344400-800

आप क्या करेंगे जब आपका सबसे बड़ा हथियार आपकी कमजोरी बन जाए। WWE के सामने अभी रोमन रेंस को लेकर ऐसी ही समस्या है। पहली नजर में देखा जाए तो रोमन रेंस के पास दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी का सबसे बड़ा सितारा बनने के सारे गुण मौजूद हैं। उनकी कद काठी काफी शानदार है, उनमें वो सारे गुण मौजूद हैं जो दर्शकों में रिंग में चाहिए। अगर पीछे मुडकर देखा जाए तो शील्ड को लेकर तारीफ नई हो गई है। क्योंकि इसके लिए एक-दूसरे की बैक है। सिर्फ फैन्स ही नहीं है जो रोमन रेंस को नॉन फिजिकल एस्पैक्ट समझते हैं। यहां तक कि स्कॉट हॉल भी समझते हैं कि रोमन रेंस में काफी सुधार हुआ है। लेकिन अभी उन्हें काफी चीजों में सुधार करने की जरुरत है। आइए नजर डालते हैं कुछ चीजें पर जो WWE सुधार कर सकती है:

#4 स्किल्स को बढ़ाया जाए

रोमन रेंस एक फुटबॉल रह चुके हैं, जिसकी वजह से सिर्फ एक बॉडी बिल्डर ही नहीं बल्कि नैचुरल एथलीट है। उनका अनुभव उनके काफी काम आता है। वो किसी छोटे आदमी के एथलेटेसिज्म की तरह आगे बढ़ते हैं। ये वैसे कोई बुरा आइडिया भी नहीं है। पावर मूव्स के साथ-साथ उनकी चापलूसी से कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। अपने से बड़े विरोधियों के खिलाफ एल्बो ट्विस्ट और रनिंग समरसोल्ट काफी कारगर साबित हो सकती है।

#3 पुनर्गठन

reignslook-1454344326-800

जब कोई एयरक्राफ्ट काम का नहीं रहता है तो उसके कूड़ा समझ कर कूडेदान में डाल दिया जाता है। लेकिन किसी बड़े एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल कुछ छोटी चीजों के बनाने में किया जा सकता है। रोमन रेंस का एंट्रैंस और गिमिक पुरानी बाते हो गई हैं और ये बासी होती जा रही है। रोमन रेंस की दोबारा से पैकेजिंग की जा सकती है। रोमन रेंस ये रेसलिंग फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। शेमस के रीइन्वेंशन के बारे में भी यही बाते कही गई थी। स्कीनहैड मोहॉक और नॉज़ रिंग एक अच्छा काम कर सकता है। रोमन रेंस भी बिना किसी तामझाम के पुरानी चालबाजी क साथ और नए गीयर के साथ आ सकते हैं। उनको क्राउड में से आना बंद कर देना चाहिए।

#2 शील्ड को फिर से लाना

shield-1454344238-800

काफी सारे फैन्स उम्मीद लगाए बैठे हैं कि शील्ड का रीयूनियन फिर से देखने को मिल सकता है। लेकिन शील्ड 2.0 को लाने में कुछ समस्याएं हैं। तीनों ही अपने आप में कुछ अलग करते हैं ऐसे में तीनों को एक साथ लाना बड़ी समस्या होगी। किसी दूसरे स्टेबल के साथ लडाई अच्छा ऑप्शन हो सकती है, इसके लिए सिर्फ वायट्स ही बचते हैं। इन्हें टैग टाइटल दिया जा सकता है या कोई सिंगल्स बैल्ट इसकी लड़ाई का महत्व बढा सकती है। क्रिएटिव्स को नया स्टेबल बनाने पर काम करने के लिए समय लग सकता है।

#1 हील टर्न

reignsstick-1454344088-800

रॉक, कर्ट एंगल, रैंडी ऑर्टन कुछ ऐसी केस स्टडी हैं जिनको फेस टू हील या हील टू फेस में तब्दील करने पर काफी अच्छा काम किया है। बैल्ट और कई बैल्ट जीतने से पहले वो प्रतिपक्षी थे। कई लैजेंड्स और पुराने दिग्गजों जैसे स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने भी जोर दिया है कि रेंस को हील में तब्दील करना उनके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। रॉक भी अपने समय में ज्यादा बातें नहीं करते थे लेकिन उनके कैरेक्टर में बदलाव करना उनके लिए किसी करिश्मे जैसा साबित हुआ। रोमन रेंस के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है अगर वो बोलना शुरु कर दें ताकि क्राउड ज्यादा से ज्यादा उनकी ओऱ आए। लेखक-सुधीर, अनुवादक- विजय शर्मा