Create

4 विमेंस Superstars जिनके पति WWE में चैंपियन रह चुके हैं

wwe female superstars and their partners
WWE की फीमेल सुपरस्टार्स जिनके पति भी चैंपियन रहे हैं

WWE: WWE ने पिछले 4 दशकों के समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपना वर्चस्व बनाए रखा है और ये कंपनी कई अलग-अलग दौर से होकर गुजरी है। इस दौरान रेसलर्स ने एकसाथ मिलकर कंपनी की लैगेसी को आगे बढ़ाया और किसी भी इंडस्ट्री में काम कर रहे व्यक्तियों का दोस्ती या कभी-कभी प्यार में पड़ जाना भी कोई नई बात नहीं है।

मौजूदा रोस्टर में ऐसी कई नामी फीमेल सुपरस्टार्स काम कर रही हैं, जिनके रियल लाइफ पार्टनर्स या तो WWE में काम कर रहे हैं या पहले कर चुके हैं। इसलिए इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम उन 4 मौजूदा विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके पति भी WWE में चैंपियन रह चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

Happily marriiiieeeeeeddddd!!!!@MsCharlotteWWE @AndradeElIdolo 🥳🥳🥳🥳 https://t.co/IuAjcnejIj

शार्लेट फ्लेयर ने साल 2015 में मेन रोस्टर में कदम रखा था और शुरुआत से ही उन्हें एक टॉप विमेंस सुपरस्टार के रूप में प्रस्तुत किया जाने लगा था। वो 13 बार WWE में विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। जहां तक उनकी पर्सनल लाइफ की बात है, उन्होंने इसी साल एंड्राडे एल इडोलो से शादी की है जो इस समय AEW में काम कर रहे हैं।

एंड्राडे ने साल 2015 से 2021 तक विंस मैकमैहन के प्रमोशन में काम किया और उनकी सबसे पहली चैंपियनशिप जीत NXT में आई, जब वो NXT Takeover: Wargames 2017 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर चैंपियन बने थे। वो इसके अलावा साल 2019 में एक बार यूएस चैंपियन भी बने, लेकिन अब AEW में काम कर रहे हैं।

#)स्कार्लेट

Karrion Kross and Scarlette doing a Promo in a different spot in the arena is so FRESH! #SmackDown https://t.co/4QtIjAlpVo

स्कार्लेट एक प्रोफेशनल रेसलर होने के अलावा एक मॉडल और रिंग अनाउंसर भी रही हैं। WWE में आने के बाद उन्हें बहुत कम मौकों पर मैच लड़ते देखा गया है, लेकिन उन्होंने अपने रियल लाइफ पार्टनर कैरियन क्रॉस की मैनेजर के रूप में खूब लोकप्रियता हासिल की है। इस समय ये रियल लाइफ जोड़ी SmackDown रोस्टर का हिस्सा है।

उनके पति, क्रॉस 2 बार NXT चैंपियन बन चुके हैं और हाल ही में उनकी कंपनी में वापसी हुई है और आते ही उन्हें मजबूत दिखाया जाना इस बात के संकेत हैं कि वो WWE के मेन रोस्टर में भी जल्द चैंपियन बनने वाले हैं।

#)नटालिया

Natalya on Tyson Kidd: “This year at Survivor Series, he produced 1/3 of the show. Last year at WrestleMania, he did 52 hours of rehearsals and four women’s matches, and had it all like in his head.” wrestlingnews.co/wwe-news/natal… https://t.co/fvofpOJYn9

नटालिया मौजूदा WWE रोस्टर की सबसे अनुभवी विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी हैं। कई दिग्गजों के साथ रिंग शेयर करते हुए ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रही हैं। उन्होंने साल 2013 में साथी प्रो रेसलर टाइसन किड से शादी की थी, जो गर्दन और रीढ़ की चोट के कारण 2015 में अपने रेसलिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं।

टाइसन किड अपने करियर में कोई सिंगल्स टाइटल तो नहीं जीत पाए, लेकिन 2 बार टैग टीम चैंपियन जरूर बने। एक बार उन्होंने डेविड हार्ट स्मिथ और दूसरी बार सिजेरो के साथ टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था। टाइसन अब रेसलिंग तो नहीं करते, लेकिन WWE में एक प्रोड्यूसर के तौर पर काम कर रहे हैं।

#)बैकी लिंच

just becky lynch and seth rollins. https://t.co/XSVheTUxio

बैकी लिंच इस समय WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और कई बार चैंपियन बन चुकी हैं। वो इस समय चोट के कारण ब्रेक पर चल रही हैं, लेकिन फैंस उनकी द मैन कैरेक्टर में वापसी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल साथी प्रो रेसलर सैथ रॉलिंस से शादी की थी, जो इस प्रमोशन में ढेरों उपलब्धियां प्राप्त कर चुके हैं।

रॉलिंस WWE इतिहास के सबसे पहले NXT चैंपियन बने, कई बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं। रॉलिंस ने Clash at the Castle में अपने हालिया मैच में रिडल को धमाकेदार अंदाज में मात दी थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment