Create
Notifications

4 विमेंस सुपरस्टार्स जो WWE में आने से पहले बॉडी-बिल्डर थीं

WWE की विमेंस सुपरस्टार्स जो पहले बॉडी-बिल्डर थीं
WWE की विमेंस सुपरस्टार्स जो पहले बॉडी-बिल्डर थीं
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में आमतौर पर लंबे और तगड़े रेसलर्स को सफलता मिलने की अधिक संभावना होती है। मगर छोटे कद के सुपरस्टार्स ने भी यहां सफलता प्राप्त कर इस तरह की धारणाओं को गलत साबित करके दिखाया है। मगर विमेंस रेसलर्स के मामले में स्थिति थोड़ी बदल जाती है क्योंकि अधिकतर विमेंस सुपरस्टार्स को अच्छी फिटनेस के दम पर सफलता मिलती देखी गई है।

उदाहरण के तौर पर बैकी लिंच, एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक्स समेत कई अन्य विमेंस रेसलर्स दिखने में ज्यादा तगड़ी नहीं हैं, लेकिन उनका फिटनेस लेवल उन्हें प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में इस मुकाम तक खींच लाया है। मगर मौजूदा WWE रोस्टर में बियांका ब्लेयर और डैना ब्रूक जैसी तगड़ी मसल्स वाली सुपरस्टार्स भी मौजूद हैं।

शायद आप ना जानते हों कि इनमें से कई विमेंस रेसलर्स बॉडीबिल्डिंग बैकग्राउंड से आती हैं और उनकी फ़िजिक को देखकर आप चौंक उठेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में जो WWE में आने से पहले बॉडी-बिल्डर हुआ करती थीं।

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

#DidYouKnow that @AlexaBliss_WWE became one of the youngest competitors to receive her IFBB Professional status in competitve bodybuilding.#AlexaAtWWELive #WWELiveIndia https://t.co/o7aciOyN9f

एलेक्सा ब्लिस ने साल 2013 में WWE को जॉइन किया था। NXT में तो वो कोई टाइटल नहीं जीत पाईं, लेकिन 2016 में मेन रोस्टर में आने के बाद उनके करियर ने नई उड़ान भरी। अभी तक अपने करियर में 3 बार Raw और 2 बार SmackDown विमेंस टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं। इसी सफलता के दम पर ब्लिस अब WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं।

मगर इस सबसे पहले एक ऐसा भी समय था जब ब्लिस बॉडी-बिल्डर हुआ करती थीं। ब्लिस काफी समय पहले एनोरेक्सिया (Eating disorder) नाम की बीमारी से जूझ रही थीं। मगर फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग कम्पटीशंस में भाग लेकर उन्होंने इस बीमारी को मात दी।

वो IFBB प्रोफेशनल बॉडी-बिल्डर का दर्जा प्राप्त करने वाली सबसे युवा लोगों में से एक भी रहीं। हालांकि उन्होंने बॉडीबिल्डिंग में कोई बड़ी चैंपियनशिप्स नहीं जीतीं, लेकिन Arnold Classic कम्पटीशन में परफॉर्म करने का अनुभव जरूर हासिल है।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now