Create

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के 2021 में 4 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE दिग्गज रोमन रेंस का प्रदर्शन 2021 में काफी बढ़िया रहा है
WWE दिग्गज रोमन रेंस का प्रदर्शन 2021 में काफी बढ़िया रहा है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए साल 2021 काफी अच्छा साबित हुआ है। इस साल उन्होंने कई अच्छे मैच लड़े हैं और उनकी ज्यादातर स्टोरीलाइंस भी खास रही है। रेंस ने 2021 की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में थी और देखकर लग रहा है कि साल का अंत भी वो चैंपियन के रूप में ही करेंगे।

रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल अपने पास रखे काफी समय हो गया है। उन्होंने इस साल कई सारे सुपरस्टार्स के खिलाफ टाइटल को डिफेंड किया है। उन्होंने कई अलग-अलग पीपीवी में मेन इवेंट किया है। इसके अलावा कुछ मौकों पर वो SmackDown के एपिसोड्स में भी लड़ते हुए दिखाई दिए हैं।

रोमन के मुकाबले अमूमन काफी अच्छे होते हैं और 2021 में ही उन्होंने काफी सारे बढ़िया मैच लड़े हैं। इस दौरान कई ऐसे भी मैच रहे हैं जो काफी निराशाजनक रहे हैं और फैंस को यह मुकाबले उतने पसंद नहीं आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस के 2021 में 4 सबसे खराब मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें फैंस याद नहीं रखना चाहेंगे।

4- WWE SmackDown में रोमन रेंस vs किंग वुड्स

रोमन रेंस और किंग वुड्स के बीच Survivor Series के पहले दुश्मनी देखने को मिली थी। इसी वजह से उनके बीच SmackDown के एक एपिसोड में सिंगल्स मैच देखने को मिला था। उनका यह मुकाबला 12 नवंबर 2021 को बुक किया गया था। सभी उम्मीद कर रहे थे कि यह मैच बढ़िया रहेगा और अंत में किसी एक सुपरस्टार को ताकतवर दिखाया जाएगा।

इस मैच में द उसोज़ की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने आकर किंग वुड्स पर हमला किया। इसी कारण DQ से वुड्स की जीत हुई। लंबे समय बाद रोमन रेंस की हार हुई थी और इसी कारण से कई लोग निराश थे। हर एक फैन हेड ऑफ द टेबल और किंग के बीच मैच का अच्छा अंत देखना चाहता था लेकिन इस तरह के अंत में उनके मुकाबले को भी पूरी तरह से खराब बना दिया।

3- WWE Fastlane में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन

रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच Fastlane 2021 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच बुक किया गया था। इस मैच में ऐज स्पेशल गेस्ट इन्फोर्सर थे। रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन दोनों अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते थे और इसी वजह से उम्मीद थी कि मैच बढ़िया साबित होगा। हालांकि, मुकाबला उतना अच्छा नहीं था।

उनका WrestleMania में हुआ मैच धमाकेदार साबित हुआ था। इसके अलावा डेनियल ब्रायन का WWE में अंतिम मैच भी शानदार था। उनसे तुलना की जाए तो यह मुकाबला बढ़िया नहीं था। मैच में जे उसो और ऐज का बड़ा किरदार था। इसी वजह से मुकाबले का मजा कुछ हद तक खराब भी हुआ था। दोनों दिग्गजों के इस मैच को शायद ही कोई फैन याद रखेगा।

2- WWE SmackDown में रोमन रेंस vs सैमी जेन

The Head of the Table makes short work of a battered @SamiZayn.@BrockLesnar will get what he wants... #TheBeast will challenge @WWERomanReigns for the #UniversalTitle at #WWEDay1. @HeymanHustle @WWEUsos https://t.co/OMtyHKAqA8

सैमी जेन ने SmackDown के एक एपिसोड में बैटल रॉयल मैच जीता था और इसी कारण उन्हें यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच मिला था। ब्रॉक लैसनर के कहने पर सैमी जेन ने 3 दिसंबर 2021 को SmackDown के एपिसोड में यूनिवर्सल टाइटल मैच लड़ने की मांग की। मैच के पहले ब्रॉक लैसनर ने सैमी जेन पर बुरी तरह हमला किया।

इसी का फायदा रोमन रेंस ने उठाया। उन्होंने सैमी जेन को काफी आसानी से हरा दिया। दरअसल, दोनों सुपरस्टार्स का यह मैच सिर्फ 18 सेकंड्स तक चला। यह मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से काफी खराब था क्योंकि यहां कुछ खास देखने को नहीं मिला। WWE को एक बार फिर उन्हें आमने-सामने लाना चाहिए।

1- WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन

Elimination Chamber 2021 पीपीवी धमाकेदार साबित हुआ था। इस इवेंट यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर एक कंटेंडर मैच पाने के लिए Elimination Chamber मैच देखने को मिला था और इसके विजेता को पीपीवी में टाइटल मैच मिलता। इस मैच में कई बड़े सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया था लेकिन अंत में डेनियल ब्रायन का पलड़ा भारी रहा था।

लग रहा था कि कुछ मैचों के बाद रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन आमने-सामने आएंगे। हालांकि, ब्रायन की जीत के तुरंत बाद रोमन रेंस आए और काफी आसानी से ब्रायन को धराशाई करते हुए जीत दर्ज की। यह एक खराब चीज़ थी क्योंकि फैंस की उम्मीदें उनके मैच से काफी ज्यादा थी। हालांकि, यह काफी ज्यादा निराशाजनक साबित हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment