Create

WWE इतिहास के 4 सबसे खराब Royal Rumble मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE सालों से Royal Rumble मैच बुक कर रहा है
WWE सालों से Royal Rumble मैच बुक कर रहा है

WWE ने Royal Rumble 2022 के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इस इवेंट में कई धमाकेदार मैच होंगे। चैंपियनशिप मैचों पर सभी की निगाहें हैं और दो रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच भी देखने को मिलेंगे। साल में एक बार Royal Rumble मैचों का आयोजन होता है और इसी वजह से WWE पर मुकाबले को अच्छा बनाने का दबाव रहता है। सालों से इस इवेंट का आयोजन हो रहा है और अब तक ढेरों Royal Rumble मैच देखने को मिले हैं।

Royal rumble 2022 gonna be awesome !#SmackDown https://t.co/MHZ43LJu98

WWE के कुछ Royal Rumble मैच जबरदस्त साबित हुए हैं जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा। इसके अलावा कई बार WWE ने इस मैच को खराब तरीके से बुक किया और फैंस को काफी ज्यादा निराश किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास के 4 सबसे निराशाजनक और खराब Royal Rumble मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे।

4- WWE Royal Rumble 2012 मैच

youtube-cover

Royal Rumble 2012 मैच काफी ज्यादा निराशाजनक साबित हुआ था। इस मैच की शुरुआत ही निराशाजनक तरीके से हुई थी। अक्सर बड़े सुपरस्टार्स मैच की शुरुआत करते हुए फैंस का ध्यान खींचते थे। इस मैच की शुरुआत द मिज़ (The Miz) और एलेक्स राइली ने की थी। काफी समय तक बड़े सुपरस्टार्स की एंट्री नहीं हुई।

मैच में काफी अजीब चीज़ देखने को मिली जब कमेंटेटर्स जैरी लॉलर (Jerry Lawler), माइकल कोल (Michael Cole) और बुकर टी (Booker T) ने मैच में एंट्री की। WWE ने मैच में थोड़ी कॉमेडी जोड़ने की कोशिश की लेकिन यह चीज़ फैंस को उतनी पसंद नहीं आई। मुकाबले में सिर्फ मिक फोली (Mick Foley), द ग्रेट खली (The Great Khali), शेमस (Sheamus), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), क्रिस जैरिको (Chris Jericho) और बिग शो (Big Show) के रूप में बड़े सुपरस्टार्स मौजूद थे।

मैच में स्टार पावर की कमी जरूर थी लेकिन अंत ने कुछ हद तक मैच को संभाल लिया था। WWE के इस मैच में बड़े सुपरस्टार्स का उपयोग नहीं किया और इसी वजह से कोई भी Royal Rumble 2012 को आज याद नहीं रखना चाहता। इस मुकाबले ने सही मायने में फैंस को काफी ज्यादा निराश कर दिया था।

3- WWE Royal Rumble 2015 मैच

Congratulations to Roman Reigns who eliminated Rusev to win the 2015 Royal Rumble. @WWERomanReigns #WWE #RAW http://t.co/6lf2Z59yS0

2015 के Royal Rumble मैच में रोमन रेंस की जीत हुई थी। इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था लेकिन फैंस ने मैच के दौरान उन्हें काफी खराब रिएक्शन दिया था। हालांकि, मैच में कई और ऐसी चीज़ें हुई थी जिसने निराश किया। दरअसल, मुकाबले में सभी चाहते थे कि डेनियल ब्रायन की जीत हो।

WWE ने फैंस की इच्छा पूरी नहीं की। इसके अलावा WWE ने गलत सुपरस्टार्स को गलत नंबर पर एंट्री करने का मौका दिया। मैच के अंत में बड़े सरप्राइज देखने को नहीं मिले। मौजूदा सुपरस्टार्स ने ही एंट्री की और इसी वजह से मैच का अंत थोड़ा निराशाजनक साबित हुआ। WWE को अंत में बड़े सुपरस्टार्स का उपयोग करना चाहिए था।

2- WWE Royal Rumble 2014 मैच

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2014 मैच काफी ज्यादा खास रह सकता था। खैर, WWE ने खराब तरीके से मैच को बुक किया। मैच में हर कोई डेनियल ब्रायन की एंट्री का इंतजार कर रहा था लेकिन वो अंत तक नहीं आए। इस चीज़ ने बतिस्ता की धमाकेदार वापसी और Royal Rumble मैच में जीत को खराब कर दिया।

इसके अलावा मैच में WWE ने कई सारे जॉबर्स का उपयोग किया। इसी वजह से काफी मौकों पर मैच से फैंस बोर होते हुए दिखाई दिए। साथ ही मैच के अंतिम कुछ एंट्रेंट्स बड़े सरप्राइज नहीं थे और इसी वजह से फैंस थोड़े निराश रहे क्योंकि अंत में ही अक्सर बड़े सुपरस्टार्स देखने को मिलते हैं। WWE के पास Royal Rumble 2014 मैच को अच्छा बनाने का मौका था लेकिन उन्होंने निराश किया।

1- WWE Royal Rumble 1999 मैच

youtube-cover

WWE ने 1999 के Royal Rumble मैच द्वारा काफी ज्यादा निराश किया। इस मैच में मिस्टर मैकमैहन की जीत हुई थी और यह एक निराशाजनक चीज़ थी। हालांकि, इसके अलावा भी मैच में कई ऐसी चीज़ें हुई जिसने निराश किया। यह मैच एक मजाक की तरह लग रहा था और मुकाबले में बड़े सुपरस्टार्स की कमी थी।

इस मैच में स्टीव ऑस्टिन, ऐज, केन, ट्रिपल एच और मार्क हेनरी के रूप में चुनिंदा बड़े सुपरस्टार्स थे। साथ ही मैच का अंत काफी ज्यादा अजीब था। मैच में द रॉक की इंटरफेरेंस हुई थी और इसका फायदा उठाकर मैकमैहन ने ऑस्टिन को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज कर ली। यह WWE इतिहास के सबसे निराशाजनक Royal Rumble मैचों में से एक माना जाएगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment