4 रेसलर्स जो पिछले एक साल के अंदर WWE में बहुत बड़े Superstar बने: Roman Reigns से हारने वाले सुपरस्टार ने बनाया अपना नाम

WWE में पिछले एक साल में सुपरस्टार्स ने खूब सफलता हासिल की
WWE में पिछले एक साल में सुपरस्टार्स ने खूब सफलता हासिल की

WWE: WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है और अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस की तुलना में WWE रोस्टर काफी बड़ा है। हर साल कुछ नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आते रहे हैं और उसी तरह 2022 भी कुछ युवा और नए स्टार रेसलर्स के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ है।

विमेंस और मेंस रोस्टर में भी कुछ उभरते हुए सुपरस्टार्स शामिल हैं, जिनका भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बनना लगभग तय नजर आ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जो पिछले एक साल में बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं।

#)WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने थ्योरी

थ्योरी को पिछले साल ड्राफ्ट के बाद मेन रोस्टर का फुल टाइम मेंबर बनाया गया था। उनके पुश की शुरुआत Survivor Series 2021 के बिल्ड-अप के दौरान हुई, जब थ्योरी ने विंस मैकमैहन के गोल्डन ऐग को चुरा लिया था, जो उन्हें द रॉक ने गिफ्ट में दिया था। तभी से विंस खुद थ्योरी को पुश फेम दिलाने के लिए ऑन-स्क्रीन नजर आते रहे हैं।

पिछले एक साल में उन्हें जैफ हार्डी, केविन ओवेंस और फिन बैलर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स पर जीत मिल चुकी है। वहीं WrestleMania 38 के बाद वो यूएस चैंपियन भी बने, लेकिन अब उसे हार चुके हैं। अब चाहे उनके पास कोई टाइटल ना हो, लेकिन Money in the Bank ब्रीफ़केस जरूर है, जिसे कभी भी कैशइन कर वो वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं। कुल मिलाकर पिछला एक साल थ्योरी के लिए शानदार रहा है।

#)वीर महान

वीर महान ने पिछले साल जिंदर महल और शैंकी के साथी के रूप में WWE मेन रोस्टर पर पहला कदम रखा था। लेकिन 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें जिंदर महल और शैंकी से अलग कर Raw ब्रांड का हिस्सा बना दिया गया। तभी से उनकी वापसी को लगभग हर हफ्ते टीज़ किया जाने लगा था, जिसके कारण सोशल मीडिया पर उनके मीम बनाए जाने लगे।

आखिरकार WrestleMania 38 के बाद उनकी धमाकेदार वापसी हुई और आते ही उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ। इस पुश का ही नतीजा है कि रिटर्न के बाद अभी तक उन्हें किसी सिंगल्स मैच में हार नहीं मिली है। हालांकि पिछले कुछ हफ्तों में उन्हें कुछ खास करते नहीं देखा गया है, लेकिन ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा कि उनके मोमेंटम को देखते हुए WWE उन्हें SummerSlam के बाद किसी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल कर सकती है।

#)लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन के WWE के शानदार सफर की शुरुआत द रायट स्क्वाड की मेंबर के तौर पर हुई थी, मगर उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में टॉप पर पहुंचने के लिए बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ा है। आपको याद दिला दें कि मॉर्गन को पिछले साल भी विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उस समय उन्हें अपना स्पेशल मोमेंट नहीं मिल पाया।

इस साल उन्हें पहले से भी बेहतर मोमेंटम प्राप्त था और खासतौर पर Money in the Bank 2022 के बिल्ड-अप ने उन्हें बहुत बड़ी सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया। आखिरकार Money in the Bank में उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट पर कब्जा जमाया और उसी इवेंट में रोंडा राउजी पर कैशइन कर SmackDown विमेंस टाइटल अपने नाम कर इतिहास रचा था।

#)रिडल

रिडल को फेम तभी से मिलना शुरू हो चला था जब उन्होंने ब्रॉक लैसनर को रिटायर करने की इच्छा जाहिर की थी। खैर वो मुकाबला आज तक नहीं हो पाया है, लेकिन WrestleMania 37 के बाद उनकी रैंडी ऑर्टन के साथ RK-Bro नाम की टीम ने प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में काफी सुर्खियां बटोरीं।

हालांकि ऑर्टन की चोट के कारण ये टीम अब टूट चुकी है, लेकिन पिछले एक साल के अंदर रिडल इसी टीम के बलबूते कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन पाए हैं। रिडल ने हाल ही में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जिसमें हार के बावजूद फैंस ने उनके प्रदर्शन की सराहना की थी। जाहिर तौर पर द ऑरिजिनल ब्रो को फैंस का सपोर्ट प्राप्त है और इसी सपोर्ट के बलबूते वो जल्द ही एक मेन इवेंट सुपरस्टार बन सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now