Create
Notifications

Survivor Series से पहले WWE में देखने को मिल सकते हैं नए चैंपियंस

दीप श्रीवास्तव
visit

साल के सबसे बड़े 4 पीपीवी इवेंट्स में से शायद सर्वाइवर सीरीज सबसे ज्यादा अनुमानित इवेंट्स है। लेकिन इस साल इसके कार्ड पर जो मैच नजर आ रहे हैं वो कहीं से लोगों में वो उत्सुकता नहीं ला पा रहे हैं जिसके लिए ये सीरीज जानी जाती है। कुछ लोग तो इस सर्वाइवर सीरीज की लाइन अप को अभी से फेल बता रहे हैं लेकिन अगर हाल ही में हुए TLC को देखा जाये तो शायद अभी आगे कहानी में कोई नया मोड़ देखने को मिल सकता है। शायद कार्ड पर अब तक दिख रहे मैच कभी भी बदल सकते हैं। सर्वाइवर सीरीज में टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन का पारम्परिक मैच निश्चित रूप से इस पीपीवी का मुख्य आकर्षण होगा लेकिन इस समय यह मैच उन चैंपियंस बनाम चैंपियंस मैचों के कारण दब सा रहा है जो खुद दर्शकों से कोई खास प्रतिक्रिया पाने में असफल साबित हो रहे हैं। WWE इस बात को अच्छी तरह जानती है और इसलिए वो लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि सरवाइवर सीरीज के लिए ये मैच अभी पूरी तरह से निश्चित भी नहीं माने जा सकते। आमतौर पर WWE वही करता है जो इस बिज़नेस के लिए सबसे अच्छा हो। और कुछ ही दिन की दूरी पर मौजूद सर्वाइवर सीरीज को देखते हुए नीचे दिए गए ये 4 सुपरस्टार अचानक ही किसी ट्विस्ट का सामना कर सकते हैं।


# 1 बैरन कॉर्बिन

04ad8-1509655101-800

द मिज़ बनाम बैरन कॉर्बिन मैच को सरेवाइवर सीरीज के कार्ड पर मौजूद सबसे कमजोर मुकाबला माना जा रहा है। दोनों ही सुपरस्टार्स हील्स है और दोनों ने ही अपने इस कैरेक्टर से दर्शकों की जबर्दस्त प्रतिक्रिया भी हासिल की है। इसलिए अगर सरेवाइवर सीरीज में इन दोनों के बीच मुकाबला होता है तो एरीना या घर पर इसे देख रहे दर्शक इन दोनों में से किसी के लिए चीयर नहीं करेंगे। अभी यूएस चैंपियन होने के बावजूद वे सिन कारा से अपना मुकाबला हार गए। अगर मैचों में बदलाव होता है तो लगभग निश्चित है कि ये बैरन कोर्बिन ही होंगे जो खुद को सर्वाइवर सीरीज से बाहर पाएंगे। इस समय केविन ओवन्स के पास सर्वाइवर सीरीज का कोई मैच नहीं है। इसलिए यूएस टाइटल उन्हें ही दोबारा दिया जाना कोई बुरा आईडिया नहीं है। केविन ओवन्स भी भले ही एक हील है लेकिन दर्शकों का उन्हें भरपूर समर्थन हासिल है इसलिए तुलना में ओवन्स बनाम मिज़ मैच ज्यादा बेहतर मैच साबित हो सकता है और WWE को बिना किसी खास देरी के इसे हकीकत में बदल देना चाहिए।

# 2 नतालिया

b5cda-1509656457-800
इस समय नतालिया WWE की सबसे काबिल चैंपियन हैं। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि इस समय पूरे WWE में नतालिया सबसे ज्यादा मेहनती और समर्पित फीमेल रैसलर हैं। इसे देखते हुए नतालिया को बहुत पहले ही विमेंस गोल्ड जीत लेना चाहिए था लेकिन कहते हैं न कि कभी नहीं से थोड़ी देर भली।
लेकिन दुर्भाग्य से नतालिया, ऐसी सुपरस्टार नहीं हैं जिन्हें दर्शक देखना ही चाहते हों या जो दर्शकों को खींच सकें। इसिलए नतालिया और एलेक्सा ब्लिस के बीच सर्वाइवर सीरीज में होने वाला मुकाबला ऐसा नहीं है जो WWE यूनिवर्स में बहुत ज्यादा उत्सुकता पैदा कर सके।

शार्लेट फ्लेयर या बैकी लिंच का एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ उतरना कहीं बेहतर दिखाई देता है। इसलिए बावजूद इसके कि इस समय इस बेल्ट को अपनी कमर में बांधने की सबसे हक़दार वही हैं, ज्यादा बेहतरी के लिए नतालिया को अपना टाइटल छोड़ देना चाहिए।

# 3 शील्ड और / या उसोस

99a6f-1509657753-800

उसोस ने पिछले 6 महीनों में द न्यू डे के खिलाफ काफी बेहतरीन मुकाबले किये हैं जबकि दूसरी और फिर से एक हो गए डीन एम्ब्रोज और सैथ रॉलिंस ने द बार के खिलाफ मंडे नाईट रॉ को एक नया आकर्षण दे दिया। इस समय ये दोनों ही टैग टीमें अपने अपने ब्रांड में बेस्ट हैं। इसलिए इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि सर्वाइवर सीरीज में उनका मैच इवेंट का सबसे ज्यादा अनुमानित मैच होगा। हालांकि इस बात में अब कोई रहस्य नहीं रह गया है कि WWE उसोस की तुलना में न्यू डे के बारे में ज्यादा गंभीर है। जिस तरीके से दोनों टैग टीम ने पिछले कुछ महीनों में टाइटल को लगातार आपस में बांटा है उससे तो इस बात में भी संदेह पैदा हो गया है कि क्या उसोस सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा बन भी पाएंगे या नहीं। दूसरी ओर, जिस तरीके से चीजें घट रही हैं उससे यही लगता है कि सर्वाइवर सीरीज मैच पूरी तरह से बेबीफेस के बीच लड़े जाने वाला मैच बनकर रह जायेगा और बिना किसी शक के शील्ड इस समय रॉ के सबसे बेहतरीन बेबीफेस है। इसलिए बार से हार या फिर रिवाइवल वापसी से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

# 4 जिंदर महल

3d1a0-1509658459-800

भारतीय दर्शकों के द्वारा भरपूर प्यार मिलने के बावजूद यह कहना गलत नहीं होगा कि बाकी की दुनिया जिंदर महल को एक चैंपियन के रूप में दिए जा रहे आश्चर्यजनक बढ़ावे को बहुत पसंद नहीं करती। सच्चाई यही है कि अभी तक वे एक चैंपियन के तौर पर रिंग में कोई ऐसा मैच नहीं लड़ पाए हैं जिसे बेहतरीन या यादगार कहा जा सके। इसीलिए दर्शक अब उनके टाइटल हारने का इन्तजार कर रहे हैं और कुछ हद तक यह सही भी है। द फिनोमिनल एजे स्टाइल्स WWE टाइटल के लिए स्मैकडाउन पर जिंदर महल से मुकाबला करने को पूरी तरह से तैयार दिख रहे हैं। उम्मीद है इस मुकाबले में WWE, चैंपियन का ताज महल के सर से उतार कर दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर के सर पर रख देगा। सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर बनाम एजे स्टाइल्स मैच निश्चित रूप से एक यादगार मैच साबित होगा। लेखक - पीयूष सचदेवा, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now