Create

WWE दिग्गज की 4 बेटियां जिन्होंने प्रोफेशनल रेसलर्स के साथ शादी की 

WWE दिग्गज स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच
WWE दिग्गज स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच

WWE कई दशकों से प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है और इस कंपनी ने रेसलिंग और दुनिया को कई बड़े दिग्गज दिए हैं। कई मौजूदा और पूर्व WWE स्टार के बच्चे भी रेसलिंग की दुनिया का हिस्सा हैं और अपना नाम कमा रहे हैं । इनमें से कई सेकंड जनरेशन सुपरस्टार्स अपने जीवन साथी को रेसलिंग की दुनिया से ही चुन लेते हैं ।

इस लिस्ट में हम 4 पूर्व या मौजूदा WWE सुपरस्टार्स की बेटियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने प्रोफेशनल रेसलर के साथ शादी की।

#4 - पूर्व विमेंस चैंपियन नटालिया

एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रही नटालिया विमेंस डिवीजन का बहुत पुराना नाम हैं । नटालिया हॉल ऑफ फेमर जिम निडहार्ट की बेटी और पूर्व दिग्गज वर्ल्ड चैंपियन ब्रेट हार्ट की भतीजी हैं। पूर्व विमेंस चैंपियन अपने होने वाले पती टायसन किड से हार्ट डायनेस्टी डनजन में ट्रेनिंग के दौरान मिली थी जिसके बाद दोनों एक साथ WWE का हिस्सा बने ।

नटालिया और टायसन किड मेन रोस्टर में हार्ट डायनेस्टी का हिस्सा रहे। इसके बाद दोनों टीवी सीरीज Total Divas में दिखे जहां दोनों ने अपने निजी जिंदगी के कुछ पलों को WWE यूनिवर्स के साथ साझा किया। इसी शो के एक एपिसोड में 2013 में दोनों ने शादी कर ली और आज लगभग एक दशक के बाद भी दोनों साथ हैं ।

#2 - पूर्व Smackdown विमेंस चैंपियन कार्मेला

कार्मेला के WWE में आने के बाद भी बहुत कम लोग जानते थे कि वे सेकंड जनरेशन सुपरस्टार हैं। यह बाद में पता चला कि उनके पिता पॉल वेन डेल छोटे समय के लिए WWE का हिस्सा रहे हैं।कार्मेला ने कड़ी मेहनत से आज WWE में अपना नाम बनाया है जहां वे एक बार Smackdown विमेंस चैंपियन भी बनीं ।

पूर्व मिस मनी इन द बैंक ने तीन साल डेटिंग करने के बाद हाल ही में अपने पार्टनर कोरी ग्रेव्स से शादी की है। ग्रेव्स भी एक रेसलर हैं, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें रिटायर होना पड़ा। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार उन्हें लड़ने की अनुमति मिल गई है, लेकिन देखना होगा कि वो कब रिंग में वापसी करते हैं। इस समय वो Raw में कमेंट्री कर रहे हैं।

#3 - 13 बार की विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

अपने पिता दिग्गज रिक फ्लेयर के नक्से कदम पर चलते हुए शार्लेट फ्लेयर ने WWE में 2012 में अपना डेब्यू किया और उन्हीं की तरह आज सबसे ज्यादा सफलता पाने वाली WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं । क्वीन के WWE में लगभग एक दशक बीत जाने के बावजूद भी विमेंस डिवीजन में उनका दबदबा आज भी कायम है।

WWE UK टूर के दौरान शार्लेट की मुलाकात एंड्राडे से हुई थी। इसके बाद 2020 में दोनों ने अपनी सगाई की घोषणा की थी। हाल ही में शार्लेट फ्लेयर और एंड्राडे मैक्सिको में हुए बड़े समारोह में परिवार और फ्रेंड्स के बीच शादी के बंधन में बंध गए । बता दें कि एंड्राडे ने 2021 में WWE से अपने रास्ते अलग कर लिए थे।

#1 WWE चीफ ब्रांड ऑफिसर स्टैफनी मैकमैहन

स्टैफनी मैकमैहन ने हाल ही में 2 दशकों तक काम करने के बाद थोड़े समय के लिए WWE से ब्रेक लेने की घोषणा की । स्टैफनी WWE चेयरमेन विंस मैकमैहन की बेटी हैं और अपने पती दिग्गज सुपरस्टार ट्रिपल एच के साथ WWE का अभिन्न हिस्सा रहीं हैं ।

दोनों की मुलाकात ऑनस्क्रीन स्टोरीलाइन के दौरान हुई जिसके बाद दोनों ने 2003 में शादी कर ली। स्टैफनी और ट्रिपल एच की तीन बेटियाँ हैं। पिछले साल कार्डिक इवेंट के कारण ट्रिपल एच को इन रिंग कंपटीशन से रिटायर होना पड़ा। स्टैफनी मैकमैहन ने परिवार को समय देने के लिए ही WWE से ब्रेक लिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment