Create

4 WWE ड्रीम मैच जो फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे

कुछ मुकाबले उम्मीद के अनुसार नहीं होते
कुछ मुकाबले उम्मीद के अनुसार नहीं होते

WWE: WWE में समय-समय पर ड्रीम मैच देखने को मिलते हैं। अगर कोई ऐसा मैच है जो फैंस देखने की इच्छा रखते हैं और उसकी काफी चर्चा होती है, तो वो ड्रीम मैच बन जाता है। कई WWE ड्रीम मैच जिनका फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं, बाद में वो उन्हें बहुत ही ज्यादा निराश करते हैं।

इन WWE ड्रीम मैचों की सफलता या असफलता कई चीज़ों पर निर्भर करती हैं, जिसमें मैच का समय, स्टोरीलाइन और स्टार्स की उम्र शामिल है। अगर यह सभी चीज़ें एक साथ नहीं रहें, तब ड्रीम मैच निराशाजनक साबित होता है। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे ड्रीम मैचों के बारे में बताएंगे जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

4- जॉन सीना vs द अंडरटेकर (WWE WrestleMania 34)

जॉन सीना और द अंडरटेकर
जॉन सीना और द अंडरटेकर

जॉन सीना और द अंडरटेकर को मॉर्डन एरा के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स कहें तो गलत नहीं होगा। सीनेशन लीडर रिकॉर्ड 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं वहीं टेकर की WrestleMania स्ट्रीक कंपनी के इतिहास के सबसे बड़े मुकामों में से एक है। दोनों दिग्गज पहली बार सिंगल्स मुकाबले में WrestleMania 34 में एक-दूसरे के आमने-सामने आए थे।

इस ड्रीम मैच के निराश करने का प्रमुख कारण इसकी लेट टाइमिंग और खराब स्टोरीलाइन थी। सीना और डैडमेन कभी भी अपने करियर के सर्वोच्च समय पर सिंगल्स मैच में नहीं लड़े थे। मात्र 4 मिनट चले इस मैच में अंडरटेकर ने सीना को बुरी तरह से हराया। मैच का एकतरफा होना फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था, जिसके कारण यह मैच बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ।

3- रोमन रेंस vs अंडरटेकर (WWE WrestleMania 33)

इस मैच ने बहुत ज्यादा निराश किया था
इस मैच ने बहुत ज्यादा निराश किया था

WrestleMania के इतिहास में अंडरटेकर को हराने वाले रोमन रेंस दूसरे सुपरस्टार हैं। बिग डॉग ने यह कारनामा WrestleMania 33 में किया था। इस उपलब्धी ने रेंस के करियर को बहुत ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था। हालांकि, यह अलग बात है कि कंपनी के नए मेगास्टार और दिग्गज सुपरस्टार के बीच हुए इस मुकबले से फैंस को जितनी उम्मीदें थी, यह उसमें खरा नहीं उतरा।

इस मैच में डैडमेन पर उनकी उम्र का असर साफ तौर पर देखा जा सकता था। साथ ही उनकी खराब फिटनेस भी इस ड्रीम मैच के उम्मीद के अनुसार सफल नहीं होने का प्रमुख कारण रही। मैच काफी धीमा था। रेंस ने भी अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए उन्हें बिना चोट पहुंचाए जबरदस्त स्पीयर मारकर मैच अपने नाम किया था।

2- DX vs ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन (WWE Crown Jewel 2018)

On this day in wrestling history November 2, D-Generation X (Triple H and Shawn Michaels) defeated The Brothers of Destruction (The Undertaker and Kane) in the main event of WWE Crown Jewel 2018. https://t.co/HhZljJ0ei8

WrestleMania 26 में हुए ऐतिहासिक मैच के बाद शॉन माइकल्स WWE से रिटायर हो गए थे। Crown Jewel 2018 में माइकल्स ने ट्रिपल एच के साथ टीम बनाकर केन और अंडरटेकर के खिलाफ WWE रिंग में रिटायरमेंट से वापसी की थी। इस ड्रीम मैच के सभी को निराश करने का प्रमुख कारण सुपरस्टार्स की उम्र थी।

इस मैच को बुक करने का सबसे प्रमुख कारण चारों दिग्गजों की साउदी अरब में जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। हालांकि, इस मैच को ठीक-ठाक तरीके से आगे बढ़ाया गया था लेकिन रिंग में सभी का प्रदर्शन आशा अनुरूप नहीं था। मैच के दौरान कई खराब मूव देखने को मिले और दिग्गज चोटिल भी हुए। भले ही इस ड्रीम मैच ने फैंस को निराश किया हो लेकिन कंपनी के 4 महान दिग्गजों का साथ दिखना एक यादगार मोंमेंट था।

1- गोल्डबर्ग vs अंडरटेकर (WWE Super Showdown 2019)

दो दिग्गज आमने-सामने
दो दिग्गज आमने-सामने

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर कंपनी के इतिहास के दो सबसे महान सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। हालांकि, अपने करियर के सर्वोच्च समय में दोनों अलग-अलग कंपनियों (WCW और WWE) में थे। गोल्डबर्ग बाद में WWE में आए लेकिन 2004 में WCW स्टार के कंपनी छोड़ने से पहले उनका सामना अंडरटेकर से नहीं हो पाया।

आखिरकार यह मैच साउदी अरब में हो रहे स्पेशल शो Super Showdown 2019 में बुक किया गया। अंडरटेकर और गोल्डबर्ग का यह मैच बहुत ही ज्यादा खराब रहा, जिसका मुख्य कारण स्टार्स की उम्र थी। मैच के दौरान कुछ मूव्स में गलतियां साफ तौर पर देखने मिली थी। मैच के अंत में किसी तरह अंडरटेकर जीत दर्ज करने में कामयाब हुए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment