4 WWE फैक्शंस जिनका 2023 Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा दबदबा देखने को मिल सकता है 

WWE के दो ताकतवर फैक्शंस जजमेंट डे और द ब्लडलाइन
WWE के दो ताकतवर फैक्शंस जजमेंट डे और द ब्लडलाइन

Royal Rumble: WWE में अगले प्रीमियम लाइव इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) के बिल्ड-अप की शुरूआत हो चुकी है। अभी तक इस इवेंट के लिए किसी भी मैच का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस चीज़ को लेकर संकेत दिए जा चुके हैं कि उन्हें Royal Rumble 2023 में कौन-कौन से मैच देखने को मिल सकते हैं।

बता दें, WWE में मौजूदा समय में फैक्शंस की भरमार हो चुकी है और इनमें से कई फैक्शंस के मेंबर्स को साल 2023 में होने जा रहे मेंस & विमेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट करने का मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये फैक्शंस मैच में अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE फैक्शंस का जिक्र करने वाले हैं जिनका 2023 Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा दबदबा देखने को मिल सकता है।

4- WWE Royal Rumble 2023 में इम्पीरियम अपना दबदबा बना सकते हैं

इम्पीरियम (गुंथर, लुडविग काइजर & इम्पीरियम) मौजूदा समय में WWE के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक बन चुके हैं। इस फैक्शन के लीडर और आईसी चैंपियन गुंथर बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और संभावना है कि इस फैक्शन को साल 2023 में मेंस Royal Rumble मैच में उतरने का मौका मिल सकता है।

देखा जाए तो ये तीनों ही सुपरस्टार्स टीम के रूप में काफी शानदार काम कर रहे हैं। यही कारण है कि Royal Rumble मैच का हिस्सा बनने पर ये तीनों सुपरस्टार्स बेहतरीन टीम वर्क दिखाते हुए मैच में बाकी कम्पटीटर्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। यही नहीं, गुंथर यह मैच जीतकर अपने मेन रोस्टर करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

3- डैमेज कंट्रोल

बेली ने WWE में वापसी के बाद इयो स्काई और डकोटा काई के साथ टीम बनाकर डैमेज कंट्रोल नाम के फैक्शन की शुरूआत की थी। डैमेज कंट्रोल के इन तीनों मेंबर्स का अगले साल विमेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना लगभग तय लग रहा है। बता दें, बेली का वापसी के बाद अभी तक विमेंस चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हो पाया है।

यही कारण है कि बेली अपने साथियों की मदद से विमेंस Royal Rumble मैच जीतना चाहेंगी ताकि वो WrestleMania 39 में विमेंस चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकें। डैमेज कंट्रोल टीम के रूप में दूसरे सुपरस्टार्स पर हमला करने में एक्सपर्ट हैं और यह टीम अपनी इस खूबी का इस्तेमाल करके विमेंस Royal Rumble मैच में अपना दबदबा बना सकती हैं।

2- जजमेंट डे

जजमेंट डे को Raw का सबसे ताकतवर फैक्शन कहा जाना गलत नहीं होगा। बता दें, जजमेंट डे ने अभी तक टाइटल्स जीतने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है। हालांकि, Royal Rumble 2023 इवेंट में चीज़ें बदल सकती हैं और जजमेंट डे इस इवेंट में मेंस Royal Rumble मैच जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में जगह बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

देखा जाए तो जजमेंट डे ने अभी तक उनके रास्ते में आने वाले अधिकतर फैक्शंस का बुरा हाल किया है। यही कारण है कि जजमेंट डे मेंबर्स मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट करने के लिए उतरते हैं तो वो मैच में शामिल दूसरे कम्पटीटर्स का बुरा हाल करके अपना दबदबा स्थापित कर सकते हैं।

1- रोमन रेंस को छोड़कर बाकी द ब्लडलाइन मेंबर्स मेंस Royal Rumble मैच में उतर सकते हैं

साल 2023 में मेंस Royal Rumble विजेता को WrestleMania 39 में रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना है। देखा जाए तो रोमन रेंस चाहेंगे कि किसी दूसरे सुपरस्टार के बजाए द ब्लडलाइन का कोई मेंबर मेंस Royal Rumble मैच का विजेता बने ताकि उनके लिए अपना टाइटल डिफेंड करना आसान हो जाए।

यही कारण है कि रोमन रेंस अपने सभी साथियों को मेंस Royal Rumble में कम्पीट करने के लिए कह सकते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि द ब्लडलाइन इस वक्त WWE का सबसे डोमिनेंट फैक्शन है। यही कारण है कि इस मैच का हिस्सा बनने की स्थिति में द ब्लडलाइन मेंबर्स मैच में बवाल मचाते हुए दूसरे सुपरस्टार्स का बुरा हाल कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment