WWE की 4 ऐसी विमेंस रैसलर जो इंटरजेंडर मैच में मचा सकती हैं धमाल

Enter caption

WWE प्रो रैसलिंग की दुनिया का एक बड़ा मंच है जो हमेशा से ही दर्शकों के लिए कुछ नया करने के लिए जाना जाता है। लगातार नई-नई स्टोरीलाइन के साथ वह पूरी कोशिश में लगा होता है कि दर्शकों का भरपूर मनोरंज हो। अभी हाल ही में रॉयल रंबल के दौरान भी हमने इसे देखा और अभी रैसलमेनिया 35 की तैयारियों को लेकर भी कई नई स्टोरीलाइन कतार में हैं।

WWE में जल्द ही इंटरजेंडर मैच होने वाले हैं? जिस तरह से नाया जैक्स को लगातार पुरुष रैसलरों के साथ बातचीत करते देखा गया हैं उससे जाहिर है कि जल्द ही हमें इंटरजेंडर मैच देखने को मिल सकता है। इसे लेकर प्रशंसकों के बीच भी खूब चर्चा हो रही है।

जहां एक तरफ कई अन्य प्रोमोशनों ने इंटरजेंडर मैच को दिल से अपनाया है वहीं WWE इस मामले में अभी थोड़ा पीछे हैं। उसने इंटरजेंडर मैच को अभी ज्यादा हवा नहीं दी है। हालांकि अगर ऐसा होता है तो ये चार सुपरस्टार्स हमें जरूर रिंग में देखने को मिल सकते हैं।

#4. 'द मैन' बैकी लिंच

Enter caption

बैकी लिंच WWE की सबसे धाकड़ रैसलरों में से एक हैं। बैकी अब WWE की अनऑफिशियल चेहरा हैं। इस लिहाज से बैकी को पुरुष रैसलरों के सामने खड़ा करना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। WWE ने कभी भी एक बेहतरीन और मनोरंजक इंटरजेंडर मैच के बारे में प्लान किया तो बैकी अपने अब तक के प्रदर्शन के लिहाज से जरूर उसका हिस्सा बनेंगी।

WWE के साथ जुड़ने से पहले बैकी कई बार मिक्स टैग टीम मुकाबलों में उतर चुकी हैं। रेबेका नॉक्स के रिंग नेम के साथ वह कई इंडी सर्किट में अपने भाई के साथ रिंग में उतर चुकी हैं। हाल में ही WWE ने भी जॉन सीना और बैकी के बीच के स्टोरीलाइन को हवा दी थी। उम्मीद है कि आने वाले टाइम में हमें बैकी का ऐसा कोई मैच देखने को मिले।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

#3. असुका

Enter caption

इंटरजेंडर मैच के लिए असुका भी एक उम्दा कंटेंडर हो सकती हैं। वह इंटरजेंडर मैच के लिए नई नहीं हैं। जापानी कुश्ती सर्किट में काना के नाम से जानी जाने वाली असुका अपने रैसलिंग करियर में कई इंटरजेंडर मैच लड़ चुकी हैं। अपने करियर के शुरुआती दिनों में असुका ने कई मिक्स्ड टैग टीम मैचों में शानदार प्रदर्शन भी किया है।

उनका एक सबसे यादगार और शानदार टैग टीम मैच जो याद आता है वह उन्होंने नाओजी मरिफीजी के साथ मिलकर मेइको साटोमुरा और मिनोरु सुजुकी के खिलाफ लड़ा था। यह मैच काफी शानदार रहा और इसे रैसलिंग जगत आज भी याद करता है। इसमें असुका ने सुजुकी के हलक से जीत खींच लाई थी।

इससे यह साबित होता है कि असुका किसी भी पुरुष रैसलर का मुकाबला करने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं। इसमें यह भी शामिल किया जात है कि असुका पहले भी एक इंटरजेंडर मैच में कमाल का प्रदर्शन कर चुकी हैं जो उन्होंने जेम्स एल्सवर्थ के खिलाफ लड़ा था।

#2. एंबर मून

Enter caption

एंबर मून प्रो रैसलिंग की दुनिया में महिला रैसलर के तौर पर काफी मनोरंजक रही हैं। हालांकि इससे यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि वह सिर्फ महिला वर्ग में ही चुनौती पेश करने में सक्षम हैं। मून में वह सभी काबिलियत है जिससे उन्हें इंटरजेंडर मैच में उतारा जा सकता है।

रैसलमेनिया 34 के बाद WWE रॉ के दौरान मेन रोस्टर में मून ने प्रवेश किया। उनके शानदार प्रदर्शन को WWE पूरी तरह से इस्तेमाल करने में नाकाम रही। इस दौरान उन्हें कोई बेहतरीन स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया गया जिससे वह अपनी पूरी काबिलियत नहीं दिखा पाईं।

अब WWE उन्हें एक इंटरजेंडर मैच में उतार कर अपनी भूल को ठीक कर सकता है। मून अपने शानदार बॉडी के सहारे किसी भी पुरुष रैसलर का सामना करने के लिए दमदार विकल्प हैं। वह इंटरजेंडर मुकाबले के दौरान अपनी क्षमता से किसी भी पुरुष दिग्गज को हराने का माद्दा रखती हैं।

#1. रोंडा राउजी

Enter caption

जब बात किसी भी इंटरजेंडर मैच की हो रही हो और उसमें रोंडा राउजी की बात न हो तो यह वैसा ही होगा जैसे अंडरटेकर के बिना रैसलमेनिया। वह अब तक के अपने करियर के लिहाज से इंटरजेंडर मैच में उतने का दावा मजबूती के साथ पेश करती हैं। अपने MMA बैकग्राउंड के कारण कई प्रशंसकों का भी यह मानना है कि वह इस मुकाबले के दौरान दमदार टक्कर दे सकती हैं।

रोंडा राउजी ने इससे पहले भी कई बार अपनी क्षमता का शानदार नमूना पेश किया हैं, वहीं रैसलमेनिया 34 में भी उनके प्रदर्शन को कैसे भुलाया जा सकता है। इस दौरान भी रोंडा राउसी ने कर्ट एंगल के साथ टीम बनाकर स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच को मात दी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now