Create
Notifications

WWE के 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने 60 साल की उम्र के बाद मैच लड़ा

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 60 साल की उम्र के बाद रेसलिंग की
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 60 साल की उम्र के बाद रेसलिंग की
Neeraj sharma
ANALYST

WWE मेन रोस्टर में जगह बनाने के लिए रेसलर्स को कई सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। अगर किसी रेसलर का करियर WWE से ही शुरू हुआ है तो उसे परफॉरमेंस सेंटर में ट्रेनिंग लेने से मेन रोस्टर में आने तक बहुत लंबा सफर तय करना पड़ता है। प्रो रेसलर्स आमतौर पर 30 से 40 की उम्र के बीच में अपने करियर के चरम पर पहुंचते हैं।

WWE सुपरस्टार्स जब भी रिंग में मैच लड़ने उतरते हैं, उन्हें हमेशा चोट लगने की संभावना बनी रहती है। इन्हीं चोटों के कारण कई रेसलर्स को बहुत छोटी उम्र में रिटायर होना पड़ा था, वहीं कुछ रेसलर्स खुद को चोटों से दूर रख पाने में सफल हो पाते हैं।

इसलिए WWE के काफी संख्या में सुपरस्टार्स 50 की उम्र के बाद भी रिंग में मैच लड़ने रिंग में उतरते रहे हैं। लेकिन अगर हम कहें कि कुछ रेसलर्स 60 की उम्र के बाद भी प्रो रेसलिंग मैच लड़ चुके हैं, तो क्या आप विश्वास कर पाएंगे। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 रेसलर्स के बारे में जिन्होंने 60 साल की उम्र के बाद भी प्रो रेसलिंग मैच लड़ा।

WWE दिग्गज रिक फ्लेयर

"द नेचर बॉय" रिक फ्लेयर की उम्र अब 72 को पार कर चुकी है। हालांकि वो इन रिंग कम्पटीशन को कई साल पहले अलविदा कह चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में समय-समय पर WWE की स्टोरीलाइंस में नजर आते रहे। आपको याद दिला दें कि फ्लेयर ने प्रो रेसलिंग रिंग में मैच लड़ने के लिए आखिरी बार कदम 15 सितंबर 2011 के Impact Wrestling के वीकली शो में रखा था, उस समय फ्लेयर की उम्र 62 साल थी।

उस इवेंट में उनका सामना स्टिंग से हुआ था। मैच में शर्त रखी गई कि अगर फ्लेयर को जीत मिली तो स्टिंग को रिटायरमेंट लेनी होगी, वहीं स्टिंग को जीत मिली तो उन्हें Bound For Glory 2011 पीपीवी में हल्क होगन के खिलाफ मैच मिलेगा। स्टिंग ने पहले फ्लेयर के खिलाफ जीत हासिल की, फिर Bound For Glory पीपीवी में होगन को हराकर डिक्सी कार्टर को Impact Wrestling का कंट्रोल वापस दिलाया था।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now