Create

WWE Raw और SmackDown में हाल ही में हुए 4 मैच जिनका आयोजन किसी बड़े इवेंट में होना चाहिए था

WWE Raw और SmackDown में पिछले कुछ समय में कई बड़े मैच देखने को मिल चुके हैं
WWE Raw और SmackDown में पिछले कुछ समय में कई बड़े मैच देखने को मिल चुके हैं

WWE Hell in a Cell 2022 का बिल्ड-अप अब समाप्त हो चुका है और कुछ ही घंटों बाद इस इवेंट का आयोजन शुरू हो जाएगा। भले ही, रोमन रेंस (Roman Reigns) हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) को मिस करने वाले हैं लेकिन इसके बावजूद भी इस इवेंट के लिए कंपनी ने कई बड़े मैच बुक किये हैं। यही कारण है कि यह काफी शानदार इवेंट साबित हो सकता है।

देखा जाए तो WWE अक्सर बड़े मैच किसी प्रीमियम इवेंट में ही कराती है लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिल चुका है जहां कंपनी ने काफी बड़े मैचों का आयोजन Raw और SmackDown में ही करा दिया था। इस आर्टिकल में हम हाल ही में WWE Raw और SmackDown में हुए 4 ऐसे मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिनका आयोजन किसी बड़े इवेंट में होना चाहिए था।

4- WWE SmackDown विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी vs रेचल रोड्रिगेज

WWE SmackDown विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी ने कुछ हफ्ते पहले ब्लू ब्रांड में रेचल रोड्रिगेज का सामना किया था। यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था और रोंडा को यह मैच जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह किसी प्रीमियम लाइव इवेंट के स्तर का मैच था।

यही कारण है कि इस मैच का किसी बड़े इवेंट में आयोजन कराना ज्यादा बेहतर साबित हो सकता था। यही नहीं, बड़े इवेंट में रोंडा राउजी का सामना करने से रेचल रोड्रिगेज जैसी नई सुपरस्टार को काफी फायदा हो सकता था। बता दें, रेचल रोड्रिगेज को मेन रोस्टर डेब्यू के बाद अभी तक किसी बड़े इवेंट में कम्पीट करने का मौका नहीं मिल पाया है।

3- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले vs MVP

youtube-cover

WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले और MVP के बीच कुछ हफ्ते पहले Raw में मैच देखने को मिला था और इस मैच में ओमोस के दखल की वजह से MVP की काउंट आउट के जरिए जीत हुई थी। बता दें, MVP और बॉबी लैश्ले एक-दूसरे के दुश्मन बनने से पहले पिछले कुछ सालों से Raw में साथ मिलकर काम करते हुए आ रहे थे।

यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के एक-दूसरे का दुश्मन बनने के बाद सही बिल्ड-अप के साथ इन दोनों का मैच किसी बड़े इवेंट में कराना चाहिए था। अगर इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच किसी बड़े इवेंट में कराया जाता तो संभव है कि इस मैच का बेहतर अंत देखने को मिल सकता था।

2- WWE सुपरस्टार वीर महान vs अली

youtube-cover

WWE सुपरस्टार वीर महान और मुस्तफा अली के बीच Raw के एक एपिसोड के दौरान मैच देखने को मिला था। जैसा कि उम्मीद थी, यह मैच काफी बेहतरीन साबित हुआ था और इस मैच में वीर ने अली को हराया था। हालांकि, वीर महान vs मुस्तफा अली के इस बड़े मैच को किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में कराना शानदार साबित हो सकता था।

यही नहीं, अगर WWE इस मैच को सही तरह बिल्ड करती तो इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ सकती थी और इस वजह से कंपनी को भी काफी फायदा होता। हालांकि, WWE ने बिना किसी बिल्ड-अप के इस मैच को कराने का फैसला किया था। यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में कंपनी एक बार फिर वीर महान vs मुस्तफा अली का मैच कराने का फैसला करती है या नहीं।

1- RK-Bro vs द उसोज (टाइटल यूनिफिकेशन मैच)

youtube-cover

WWE SmackDown में कुछ हफ्ते पहले टाइटल यूनिफिकेशन मैच में द उसोज और RK-Bro का आमना-सामना हुआ था। इस मैच में Raw और SmackDown दोनों टैग टीम चैंपियनशिप दांव पर थी और इस मैच के जरिए कंपनी को अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस मिलने वाले थे। यही कारण है कि यह बहुत बड़ा मैच था।

इस वजह से इस मैच को किसी बड़े इवेंट में कराना चाहिए था। हालांकि, WWE ने ऐसा करने के बजाए इस मैच को ब्लू ब्रांड के एक एपिसोड में कराने का फैसला किया। बता दें, इस मैच में द उसोज ने रोमन रेंस की मदद से RK-Bro को हराते हुए Raw और SmackDown टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा कर लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment