Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 4 रिकॉर्ड्स जो कभी और किसी के द्वारा भी नहीं तोड़े जा सकते

SENIOR ANALYST
08 Sep 2018, 10:28 IST

WWE प्रो रैसलिंग की दुनिया की सबसे ताकतवर कंपनी है। कंपनी के सुपरस्टार्स को फेमस एक्टरों से भी ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल होती है। जॉन सीना और द रॉक जैसे सुपरस्टार्स को दुनिया के हर कोने में पहचाना जाता है। WWE में आए दिनों मैच होते रहते हैं और जिसकी वजह से नए रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं।

एक कहावत बड़ी फेमस है कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। लेकिन WWE के 4 रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिनका टूट पाना लगभग नामुमकिन है। WWE ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ऐसे ही 4 रिकॉर्ड्स के बारे में बात की।

अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक: डैडमैन WWE के सबसे महान रैसलर हैं, इस बात में कोई दो राय नहीं है। टेकर ने अपने 21 रैसलमेनिया मैचों में लगातार जीत हासिल की थी। उनकी स्ट्रीक को ब्रॉक लैसनर ने तोड़ा था। टेकर की 21 लगातार मेनिया जीत को तोड़ पाना तो दूर की बात है, कोई इसके आसपास भी पहुंच जाए तो बड़ी हैरानी वाली बात होगी।

54 साल की उम्र में WWE चैंपियनशिप जीतना: विंस मैकमैहन WWE के मालिक हैं और वो जब, जिसे चाहें चैंपियन बना सकते हैं। उन्होंने 54 साल की उम्र में खुद को चैंपियन बना दिया था। वो WWE टाइटल हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज रैसलर बने। कंपनी को नए रैसलरों में ही भविष्य नजर आता है। ऐसे में कोई बूढ़ा रैसलर चैंपियन बने, ऐसा हो पाना मुश्किल है।

10 साल की उम्र में टैग टीम चैंपियन बनना: रैसलमेनिया 34 के टैग टीम मैच के दौरान ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरानी में पड़ गया। स्ट्रोमैन ने क्राउड के बीच जाकर 10 साल के निकोलस को अपना पार्टनर बनाया और उनके साथ मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती। जिस उम्र में बच्चों को सही गलत का अंदाजा नहीं होता, उस उम्र में निकलस ने अपना रैसलमेनिया मोमेंट हासिल कर लिया था। बाद में पता चला कि वो WWE के रैफरी के बेटे हैं।

ब्रूनो सैमार्टिनो का 2,803 दिन तक चैंपियन रहना: WWE लैजेंड ब्रूनो सैमार्टिनो का हाल ही में निधन हुआ था। उन्होंने बहुत कामयाबी हासिल की और 2 बार WWE चैंपियन रहे। उनकी टाइटल रेन 2,803 दिनों तक रही। अब ये रिकॉर्ड टूट ही नहीं सकता।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...