Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble 2019 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

Royal Rumble 2019

WWE के साल 2019 में होने पहले पहले पीपीवी रॉयल रंबल के लिए अफवाहों को दौर शुरू हो चुका है। इस पीपीवी के लिए अब केवल एक महीने का समय बाकी रह गया है। पीपीवी के नज़दीक आते ही यह सही समय होता है जब हम उस पीपीवी के तमाम पहलुओं पर नज़र डालें।

रॉयल रंबल कंपनी के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक है। ऐसे में कंपनी इस पीपीवी के लिए कई बड़े मुकाबले और कई सुपरस्टार्स की चौंकाने वाली वापसी करा सकती है। 2018 में हुए रॉयल रंबल में पहली बार 30 विमेंस रंबल मुकाबला देखने को मिला जोकि काफी शानदार था। ऐसे में फैंस 2019 में एक बार फिर में रंबल के साथ विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।

रॉयल रंबल में फैंस को हमेशा से ही यंग टैलेंट की एंट्री और WWE सुपरस्टार्स की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिलती है। ऐसे में साल 2019 में होने वाले रॉयल रंबल में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि हमें 2019 में भी रॉयल रंबल में चौंकाने वाली एंट्री देखने को मिलेंगी।

इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं उन 4 सुपरस्टार्स पर जो रॉयल रंबल 2019 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं।

एलिस्टर ब्लैक

Former NXT champion

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम NXT के सुपरस्टार्स एलिस्टर ब्लैक का है। पिछले साल हमने NXT के पूर्व चैंपियन एंड्राडे 'सिएन' अल्मास की मेन रोस्टर में एंट्री देखी थी ऐसे में WWE 2019 में होने वाले रॉयल रंबल में एक और NXT सुपरस्टार के रूप एलिस्टर ब्लैक को शामिल कर सकती है।

एलिस्टर ब्लैक ना केवल रिंग में काफी शानदार हैं बल्कि माइक पर वह निपुण हैं। हमारे ख्याल से रॉयल रंबल से मेन रोस्टर में उनका डेब्यू उनके करियर के अच्छी बात होगी। WWE एलिस्टर ब्लैक की रंबल में एंट्री करा फैंस को सरप्राइज कर सकता है।

Get WWE News in Hindi Here

ब्रे वायट

Former WWE Champion

ब्रे वायट पिछले काफी समय से WWE टीवी से गायब हैं। अफवाहों के मुताबकि उनके जल्द ही WWE में वापसी करने की उम्मीद है। हालांकि हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर ऐसे संकेत दिए जैसे वह WWE से अलविदा कहने वाले हैं।

हमारे ख्याल से कंपनी ब्रे वायट की रॉयल रंबल में वापसी कराने का प्लान कर रही है। वर्तमान में कंपनी बड़े सुपरस्टार्स की कमी से जूझ रही है। ऐसे में ब्रे वायट उनके लिए एक विकल्प हो सकते हैं। ब्रे वायट WWE के उन अनलकी सुपरस्टार्स में से एक है जो खराब बुकिंग का शिकार हुए हैं।

WWE को चाहिए कि वह ब्रे वायट को रॉयल रंबल में किसी बड़े मुकाबले में बुक करें या फिर 30 मैन रंबल मुकाबले में ऐसे बुक करें कि आखिर में वह कम से कम अंतिम 4 रैसलर्स में शामिल हो। निश्चित रूप से रॉयल रंबल 2019 ब्रे वायट के करियर के लिए अहम साबित हो सकता है।

बतिस्ता

Enter caption

स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड में बतिस्ता एक सैगमेंट के दौरान नज़र आए थे। कंपनी के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक बतिस्ता साल 2014 में WWE छोड़ चुके हैं। WWE के अलावा बतिस्ता हॉलीवुड में अपना नाम बना चुके हैं।

स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड में वह ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन के साथ नज़र आए थे। इस एपिसोड के बाद उनके WWE में वापसी करने की अफवाहे काफी तेजी से चलने लगी है। अफवाहों के मुताबिक बतिस्ता के रॉयल रंबल में वापसी कर रैसलमेनिया 35 में भी मुकाबला करने की संभावना है।

खैर रैसलमेनिया 35 में तो अभी काफी समय है। हमारे ख्याल से बतिस्ता अगर रॉयल रंबल में चौंकाने वाली वापसी करते हैं तो यह ना केवल पीपीवी के लिए अच्छी बात होगी बल्कि फैंस को उनके एक बार फिर कुछ घमाकेदार मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। एक फैन होने के नाते हम रंबल में उनकी वापसी जरूर देखना चाहते हैं।

द रॉक

Enter caption

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार और हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर द रॉक के रॉयल रंबल 2019 में वापसी करने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो रॉयल रंबल 2019 को हिट होने से कोई नहीं रोक सकता है। द रॉक में वह क्षमता है कि वह अकेले किसी पीपीवी को हिट करा सकते हैं।

हाल ही में रोमन रेंस बीमारी के चलते कंपनी से कुछ समय के लिए बाहर हो गए हैं। उससे पहले अफवाहे यह चल रही थी कि द रॉक 30 मैन रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबले में शामिल होंगे। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह मुकाबला संभव नहीं है।

WWE चाहेगा कि साल की शुरूआत में रॉयल रंबल पीपीवी को हिट बनाकर की जाए और द रॉक उनके लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि द रॉक रॉयल रंबल में अगर आते हैं तो किस मुकाबले में शामिल होते हैं। क्या वह 30 मैन रंबल मुकाबले में शामिल होंगे या फिर सिंगल्स मुकाबले में?

लेखक: ऋषि, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment