Create

4 WWE Superstars जो WrestleMania 38 के पहले चैंपियन बनने में सफल रहे हैं

WWE WrestleMania से पहले कुछ टाइटल चेंज हो गए हैं
WWE WrestleMania से पहले कुछ टाइटल चेंज हो गए हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE WrestleMania 38 इवेंट काफी जबरदस्त साबित हो सकता है। WWE ने इस शो के लिए कई बढ़िया मैचों की घोषणा कर दी है। यह शो दो अलग-अलग दिनों तक चलने वाला है और इसी कारण WWE ने ढेरों बढ़िया मैच तय कर दिए हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में कुछ बड़े और अहम सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे।

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके पास लंबे समय से टाइटल मौजूद है और वो WrestleMania में इसे डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। हालांकि, कई सुपरस्टार्स WrestleMania 38 के पहले चैंपियन बने हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो WrestleMania 38 के पहले चैंपियन बनने में सफल रहे हैं।

4- WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन फिन बैलर

डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) ने बतौर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन जबरदस्त काम किया था। लग रहा था कि वो WrestleMania में चैंपियन के तौर पर जाएंगे क्योंकि किसी भी सुपरस्टार के लिए उन्हें रोक पाना मुश्किल हो रहा था। हालांकि, Raw के एक एपिसोड में फिन बैलर (Finn Balor) ने आकर डेमियन प्रीस्ट के चैलेंज को स्वीकारा। 28 फरवरी 2022 को Raw के एपिसोड में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ।

इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि बैलर कड़ी टक्कर देंगे और अंत में प्रीस्ट का पलड़ा भारी रहेगा। हालांकि, फिन बैलर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस को चौंकाया। उन्होंने इस मैच में बड़ी जीत दर्ज की और नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि बैलर WrestleMania के पहले चैंपियन बनते हुए नजर आएंगे।

3&2- रिडल और रैंडी ऑर्टन

अल्फा अकेडमी के पास कुछ समय पहले तक Raw टैग टीम टाइटल्स थे। हालांकि, 7 मार्च 2022 को Raw के एपिसोड में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। अल्फा अकेडमी का मुकाबला रैंडी ऑर्टन-रिडल और सैथ रॉलिंस-केविन ओवेंस की टीम से देखने को मिला था।

इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने प्रभावित किया था। लग रहा था कि WrestleMania में रैंडी ऑर्टन और रिडल को चैंपियन बनने का मौका मिलेगा और Raw में अल्फा अकेडमी टाइटल रिटेन रखेंगे।हालांकि, मैच का नतीजा चौंकाने वाला रहा। ऑर्टन और रिडल ने मिलकर जबरदस्त प्रदर्शन किया और नए चैंपियंस बन गए।

1- रिकोशे

रिकोशे ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतकर सभी फैंस को चौंका दिया था। दरअसल, सैमी जेन ने शिंस्के नाकामुरा को हराकर आईसी टाइटल पर कब्जा किया था। लग रहा था कि वो WrestleMania तक चैंपियन के रूप में जाएंगे। हालांकि, उनकी एक बड़ी हार हुई और रिकोशे के पास टाइटल आ गया।

4 मार्च 2022 को SmackDown के एपिसोड में सैमी जेन और रिकोशे के बीच आईसी चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में जॉनी नॉक्सविल की इंटरफेरेंस हुई और इससे सैमी का ध्यान भटक गया। रिकोशे ने फायदा उठाया और पिन करते हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती। WrestleMania से पहले टाइटल चेंज होना बड़ी बात है।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...