Create

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अपने साथियों को धोखा दिया

WWE के कुछ सुपरस्टार्स ने अपने साथियों को धोखा दिया है
WWE के कुछ सुपरस्टार्स ने अपने साथियों को धोखा दिया है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE हमेशा अपनी स्टोरीलाइंस पर काफी ज्यादा ध्यान देता है। स्टोरीलाइंस की वजह से मैचों के लिए फैंस के बीच हाइप बनती है और फिर मुकाबले रोचक बनते हैं। साल 2021 WWE के लिए अच्छा रहा है। इस साल कई सारी जबरदस्त स्टोरीलाइंस देखने को मिली है। WWE में कुछ सुपरस्टार्स टैग टीम में काम करते हैं या फिर मैनेजर के रूप रेसलर्स के साथ दिखाई देते हैं।

हर साल काफी सारे सुपरस्टार्स स्टोरीलाइन के दौरान अपने साथियों को धोखा दे देते हैं। बाद में उनके बीच दुश्मनी देखने को मिलती है। 2021 में कुछ ऐसे मौके आए हैं जब रेसलर्स ने अपने साथियों को धोखा दिया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने 2021 में अपने साथियों को धोखा दिया है।

4- WWE WrestleMania 37 में एलेक्सा ब्लिस का द फीन्ड को धोखा देना

द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस काफी समय से साथ दिखाई दे रहे थे। दोनों ने मिलकर काफी अच्छा काम किया था और वो रैंडी ऑर्टन के खिलाफ दुश्मनी के दौरान साथ दिखाई दे रहे थे। रैंडी ऑर्टन और फीन्ड के बीच WrestleMania 37 में मैच हुआ था। इस मैच में एलेक्सा ब्लिस ने बड़ा किरदार निभाया। लग रहा था कि वो आकर अपने साथी की मदद करेंगी और इसके चलते रैंडी की हार होगी।

एलेक्सा ब्लिस ने मैच में इंटरफेयर किया और इससे फीन्ड का ध्यान भटक गया। यह काफी शॉकिंग चीज़ थी क्योंकि वो काफी समय से एक साथ काम कर रहे थे। रैंडी ऑर्टन ने ब्लिस की इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर द फीन्ड पर जीत दर्ज की। WrestleMania में फीन्ड की हार होना जरूर शॉकिंग चीज़ थी। किसी को कारण समझ नहीं आ रहा था।

Alexa Bliss managed The Fiend for only one match https://t.co/oXxf1EZOMK

लग रहा था कि WrestleMania 37 के बाद फीन्ड और ब्लिस के बीच स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी। Raw के अगले ही एपिसोड में ब्रे वायट का फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट देखने को मिला और इसके बाद वायट पूरी तरह WWE से गायब हो गए। कुछ समय बाद खबरें सामने आई कि ब्रे वायट को रिलीज कर दिया। इसी कारण दोनों की स्टोरीलाइन कभी आगे नहीं बढ़ पाई।

3- बॉबी लैश्ले का शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को धोखा देना

youtube-cover

बॉबी लैश्ले, MVP, शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर के फैक्शन हर्ट बिजनेस से हर कोई परिचित होगा। इन सुपरस्टार्स ने मिलकर काफी समय तक साथ काम किया। दरअसल, सेड्रिक और शेल्टन 15 मार्च 2021 को अपने टैग टीम टाइटल्स हार गए थे। इसके बाद उनकी 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ भी हार हो गई थी।

इसी कारण वो WrestleMania में बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के मैच से बैन हो गए थे। लैश्ले इससे खुश नहीं थे और उन्होंने दोनों सुपरस्टार्स पर हमला करते हुए उन्हें हर्ट बिजनेस से बाहर कर दिया। हर्ट बिजनेस अच्छा काम कर रही थी और अचानक से लैश्ले का अपने साथियों को फैक्शन से निकालना शॉकिंग चीज़ थी।

2- द मिज़ का जॉन मॉरिसन को धोखा देना

youtube-cover

द मिज़ और जॉन मॉरिसन को जोड़ी से हर कोई परिचित होगा। दोनों ने मिलकर WWE में शानदार काम किया था। वो काफी समय तक साथ थे और उन्होंने मिलकर बढ़िया काम किया। हालांकि, 23 अगस्त 2021 को Raw के एपिसोड में द मिज़ ने जॉन मॉरिसन पर हमला करते हुए उन्हें धोखा दिया।

लग रहा था कि दोनों के बीच दुश्मनी शुरू होगी। मिज़ को अचानक से Dancing with the Stars शो का हिस्सा बनना पड़ा। इसी कारण उन्होंने WWE से ब्रेक लिया। जॉन मॉरिसन बाद में कुछ बैकस्टेज सैगमेंट्स में दिखाई दिए लेकिन 18 नवंबर 2018 को उन्हें भी रिलीज कर दिया गया। इसी कारण मिज़ और मॉरिसन की दुश्मनी देखने को नहीं मिली।

1- रोमन रेंस का पॉल हेमन को स्पेशल काउंसिल के पद से हटाना

youtube-cover

रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में चौंकाने वाली वापसी की थी। इसके बाद वो पॉल हेमन के साथ नजर आने लगे। काफी समय तक रोमन रेंस और पॉल हेमन ने मिलकर अच्छा काम किया। रोमन की सफलता में हेमन का बड़ा किरदार था। SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर की वापसी हुई।

इसके बाद रोमन रेंस और पॉल हेमन के बीच तनाव शुरू हुआ। लैसनर और हेमन पहले साथ काम करते थे और लैसनर ने काफी मौकों पर संकेत दिए कि पॉल हेमन उनके साथ काम रहे हैं। रोमन को बहुत समय से शक था और 17 दिसंबर को SmackDown के एपिसोड में रोमन ने गुस्से में आकर पॉल हेमन को स्पेशल काउंसिल के पद से हटाया। साथ ही उनपर सुपरमैन पंच से हमला किया।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...