Create

4 WWE Superstars जिनके काम और पर्सनैलिटी बॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती हैं

WWE सुपरस्टार्स और बॉलीवुड एक्टर्स
WWE सुपरस्टार्स और बॉलीवुड एक्टर्स

WWE और बॉलीवुड में एक समानता है कि ये दोनों स्क्रिप्टेड होते हैं, लेकिन एक तरफ जहाँ रेसलिंग में लोग लड़ाइयाँ लड़ते हैं, बॉलीवुड में ऐसा कम ही देखने को मिलता है। इस सबके बीच एक बड़ी बात ये है कि दोनों में काम करने वालों के फैंस काफी होते हैं, जो उन्हें कॉपी करने की कोशिश करते हैं।

ये भी बताते चलें कि इस दौरान कई फैंस एक्टर में रेसलर और रेसलर में एक्टर को देखने लगते हैं, जैसे शॉन माइकल्स और अक्षय कुमार। एक जैसी समानताओं वाले सिर्फ ये दोनों ही नहीं हैं, क्योंकि ऐसे कई रेसलर्स और एक्टर्स हैं, जिनके किरदार और पर्सनैलिटी एक समान लगती है, और यहां हम इनके बारे में आपको बताने वाले हैं:

#6 सलमान खान और WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

सलमान खान और WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
सलमान खान और WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

इस आर्टिकल की शुरुआत ऐसे दो नामों से करते हैं, जो अपने फील्ड में सबसे ज़्यादा पसंद किए जाते हैं। सलमान खान की कोई भी फिल्म हो या स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की एंट्री, दोनों के दौरान फैंस इतने खुश होते हैं जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। आपको याद होगा कि सलमान खान की फिल्म 'दबंग' ने फिल्मों में एक्शन और कलेक्शन का इतिहास बदलकर रख दिया, जैसे स्टोन कोल्ड ने अपने काम से एटीट्यूड एरा और WWE के साथ-साथ रेसलिंग का इतिहास बदलकर रख दिया।

इस बात में कोई दोराय नहीं कि दोनों चाहे रिंग या स्क्रीन पर कुछ भी करें, इनकी एंट्री सुनते ही फैंस खुश हो जाते हैं और इनके जैसी फैन फॉलोइंग शायद ही किसी और की है। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन अब रिंग में नहीं लड़ते, लेकिन आज भी उनका नाम, उनकी एंट्री और प्रोमोज़ कंपनी और बिज़नस बढ़ाने के लिए काफी है।

नोट: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#5 जॉन सीना और आमिर खान

जॉन सीना और आमिर खान
जॉन सीना और आमिर खान

जॉन सीना और आमिर खान अपने फील्ड के बड़े नाम हैं, और दोनों को अपना नाम बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। आमिर खान को उनके काम के लिए परफेक्शनिस्ट कहा जाता है और जॉन सीना को भी WWE में कुछ ऐसा ही नाम मिला हुआ है। दोनों ही अपने काम को पूरी शिद्दत से करते हैं, और काम को करने के लिए ये काफी कड़ी मेहनत करते हैं।

आपको ये बात मालूम होगी कि जॉन सीना किसी भी शो में सबसे पहले पहुँचने वाले लोगों में से होते हैं, और अपने हर काम को अच्छा करने की कोशिश करते हैं, ठीक वैसे ही जैसे आमिर खान अपने काम को पूरी मेहनत से और अच्छा करने की कोशिश करते हैं।

एक एक्टर और रेसलर जब इतना प्रयास करते हैं तो उन्हें फैंस से प्यार मिलना लाज़मी है। यही वजह है कि दोनों को ना सिर्फ फैंस बल्कि इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स से काफी सम्मान मिला हुआ है।

#2 विंस मैकमैहन और प्रकाश राज

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन
WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन और प्रकाश राज एक जैसे ही किरदार हैं और अगर आप इसे समझना चाहें तो अजय देवगन की जगह स्टोन कोल्ड को रख दीजिए और प्रकाश राज की जगह विंस मैकमैहन को। ये दोनों ही अपने किरदार की वजह से कहानियाँ बनाते हैं और अगर आपने देखा हो तो दोनों ही काफी मज़ेदार कहानियों का हिस्सा रहते हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ विंस की कहानी ने दोनों के किरदार को काफी फायदा पहुंचाया, और फैंस को काफी एंटरटेनमेंट दिया, जैसे प्रकाश राज और अजय देवगन की जोड़ी ने सिंघम देखने वालों को दिया था।

ये दोनों काफी अच्छी कहानियाँ करते हैं, और ये इनका हुनर ही है कि चाहे ये स्क्रीन पर दो मिनट के लिए आएं या दो घंटों के लिए, एंटरटेनमेंट तो पक्का है। यहाँ सबसे ज़बरदस्त बात ये है कि दोनों ही हील (खलनायक) वाली भूमिका करते हैं और उससे दूसरे को काफी फायदा मिलता है।

#1 अक्षय कुमार और शॉन माइकल्स

Enter caption

इन के बारे में भला क्या कहा जाए क्योंकि ये दोनों एक दूसरे के हमशक्ल हैं और सबसे बड़ी बात ये है कि दोनों ही फिटनेस के शौक़ीन हैं। इसके अलावा अक्की और शॉन बेबीफेस और हील का किरदार अच्छी तरह से कर लेते हैं। एक समय पर डीएक्स का हिस्सा रहे शॉन इन किरदारों को काफी अच्छे से निभाते थे जबकि अक्षय कुमार का काम उन्हें बॉलीवुड के उन एक्टर्स की लिस्ट में ले आता है जो काफी पसंद किए जाते हैं, और जो हेरा-फेरी, एयरलिफ्ट के साथ-साथ केसरी जैसी फिल्में करते हैं।

यहां ये बात भी गौर करने वाली है कि इनमें सिर्फ दो साल का फर्क है, लेकिन उनकी फिटनेस और काम को देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि 50 साल से ऊपर उम्र के ये दो लगभग हमशक्ल अपने काम से कभी भी किसी भी दर्शक वर्ग का मनोरंजन कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
4 comments