4 WWE Superstars जो Vince McMahon के बेहद करीबी दोस्त हैं 

..
ऑफ स्क्रीन विंस मैकमैहन और ऑस्टिन बहुत ही अच्छे दोस्त हैं
ऑफ स्क्रीन विंस मैकमैहन और ऑस्टिन बहुत ही अच्छे दोस्त हैं

WWE जैसी रेसलिंग की सबसे प्रसिद्ध कंपनी का मालिकाना हक होने के कारण प्रोफेशनल रेसलिंग में सबसे ज्यादा वर्चस्व द मैकमैहन फैमिली का है। WCW ने विंस मैकमैहन की कंपनी को जरूर टक्कर दी थी लेकिन WWE ने अपनी विरोधी कंपनी को खरीदकर रेसलिंग की दुनिया में अपना एकछत्र राज स्थापित कर लिया।

अभी AEW भी बहुत ही तेजी से इंडस्ट्री में अपना प्रभाव बना रहा है लेकिन WWE अभी भी उनसे काफी आगे है। मैकमैहन के कुछ सबसे करीबी दोस्त उस समय के हैं, जब कंपनी अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही थी। इस लिस्ट में हम उन चार WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जो विंस मैकमैहन के बहुत ही करीबी दोस्तों में गिने जाते हैं।

4- पूर्व WWE टैग टीम चैंपियंस द वाइल्ड समोअंस

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में हॉल ऑफ फेमर्स वाइल्ड समोअंस दिग्गज टैग टीमों में गिने जाते थे। उन्होंने तीन बार WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। वाइल्ड समोअंस के मैकमैहन फैमिली के साथ पारिवारिक संबंध उनकी इन-रिंग सफलताओं से कहीं ज्यादा घनिष्ठ हैं। वाइल्ड समोअंस WWE के कुछ बड़े सुपरस्टार्स जैसे द उसोज और उमागा के अंकल हैं।

वाइल्ड समोअंस के सिका के बेटे मौजूदा WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस हैं।WrestleMania 31 में सैथ रॉलिंस के वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत जाने के कारण सिका बहुत ही ज्यादा नाराज हो गए थे क्योंकि उनसे रोमन रेंस के जीतने का वादा किया गया था। हालांकि, WrestleMania 32 में रोमन रेंस को चैंपियन बनाकर विंस ने अपनी दोस्ती निभाई।

3- आर-ट्रुथ

आर-ट्रुथ WWE के सबसे सम्मानित नामों में से एक हैं और यह बात किसी से छुपी नही है कि विंस मैकमैहन असल में आर-ट्रुथ को बहुत ही ज्यादा पसंद करतें हैं। आर-ट्रुथ ने भी विंस के साथ अपने संबंध पर कहा है कि,

"मुझे याद है कि विंस ने मुझसे कहा था कि वो मुझे पसंद करते हैं क्योंकि मैं उन्हें विंस की तरह मिलता हूं, उनका कहना था कि मैं जैसा हूँ, वैसे ही उनसे मिलता हूं। हमने काफी अच्छा समय गुजारा है और हम एक-दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं। विंस से आपको हमेशा ही कुछ न कुछ जानने को मिलता है। इस तरह हमारी दोस्ती पिछले कई सालों में मजबूत हुई है।"

2- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

अगर स्टोन कोल्ड के WWE करियर को देखें तो ऐसा लगता है कि वो एक बहुत ही प्रभावी रेसलर हैं और विंस मैकमैहन उनके सबसे बड़े दुश्मन हैं। असल सच्चाई यह है कि ऑस्टिन और विंस हमेशा ही बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं, भले ही उनकी ऑन स्क्रीन कितनी भी दुश्मनी रही हो।

दोनों के बीच यह संबंध तब और भी मजबूत हो गया, जब स्टीव ऑस्टिन ने अपने ऑन स्क्रीन बॉस के खिलाफ लड़ाई की थी। कुछ मतभेदों के कारण ऑस्टिन ने कंपनी छोड़ दी थी। हालांकि, यह मतभेद ज्यादा दिन नहीं रहे और दोनों ने इसे भुलाते हुए स्वीकार किया कि कुछ चीज़ें सही नहीं थी, जिसे भूल जाना ही बेहतर होगा। विंस और ऑस्टिन दो दशकों के बाद भी बहुत अच्छे दोस्त हैं।

1- द अंडरटेकर

द अंडरटेकर को WWE के इतिहास का सबसे सम्मानित सुपरस्टार कहें तो गलत नहीं होगा। वो एक शानदार इन-रिंग परफॉर्मर हैं, जिन्होंने दो दशकों से भी ज्यादा समय तक अलग-अलग सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। अंडरटेकर की WWE के प्रती वफादारी उनकी और विंस की दोस्ती को और भी मजबूत बनाती है।

अंडरटेकर ही अकेले ऐसे सुपरस्टार थे जो WCW के लिए कंपनी छोड़कर नहीं गए थे। विंस ने टेकर को अपने किरदार में बहुत ज्यादा क्रिएटिव कंट्रोल दिया था। अंडरटेकर का किरदार विंस के द्वारा बनाया गया सबसे सर्वोच्च किरदार है जो WWE के इतिहास के पन्नों में अमर है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।