Create

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में जबरदस्त तरीके से डेब्यू करते हुए धमाल मचाया

WWE में इस साल कई सारे डेब्यू हुए हैं
WWE में इस साल कई सारे डेब्यू हुए हैं

WWE के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहा है। इस साल WWE के रोस्टर में काफी बदलाव आया है। कई सारे NXT सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर पर डेब्यू देखने को मिला। साथ ही कुछ बड़े रेसलर्स को रिलीज भी किया गया। इसी कारण कहा जा सकता है कि 2020 के मुकाबले 2021 का रोस्टर पूरी तरह अलग है।

इस साल कई सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर पर डेब्यू देखने को मिला। कुछ स्टार्स का पहला मैच उतना खास नहीं रहा है लेकिन कई रेसलर्स ने अपने पहले ही मैच में काफी प्रभावित किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 2021 में धमाकेदार तरीके से अपना डेब्यू किया।

4- WWE सुपरस्टार ओमोस

WWE इतिहास में ऐसे काफी कम सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने WrestleMania में डेब्यू किया है और आते ही चैंपियनशिप जीती है। यह मौका मौजूदा Raw सुपरस्टार ओमोस को मिला था। वो काफी समय तक एजे स्टाइल्स के साथ नजर आ रहे थे। हर कोई उनके मेन रोस्टर डेब्यू का इंतजार कर रहा था। WWE ने सही मायने में उनके डेब्यू को काफी ज्यादा खास बनाया।

ओमोस ने एजे स्टाइल्स के साथ टीम बनाकर न्यू डे के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा था। इस मैच में ओमोस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अंत में वो जीत का कारण बने। दरअसल, एजे स्टाइल्स काफी समय से संघर्ष कर रहे थे लेकिन जब ओमोस को टैग मिला तो उन्होंने आते ही न्यू डे की बुरी हालत कर दी।

कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स उनपर भारी नहीं पड़ पाए। ओमोस ने दोनों को धराशाई किया और मैच के अंत को यादगार बनाया। उन्होंने वुड्स पर पावरबॉम्ब लगाया और फिर पिन करते हुए जीत दर्ज की। अपने पहले ही मैच में जीत दर्ज करते हुए ओमोस ने फैंस को प्रभावित कर दिया था। उनके डेब्यू को शायद ही कोई फैन आसानी से भूल पाएगा। उनका भविष्य WWE में काफी अच्छा रहने वाला है।

3- शैंकी

शैंकी इस समय जिंदर महल के साथ SmackDown में नजर आ रहे हैं। इस सुपरस्टार का डेब्यू काफी बढ़िया तरह से हुआ था। WWE ने भारतीय प्रशंसकों के लिए Superstar Spectacle इवेंट का आयोजन किया था। इस शो में शैंकी ने आधिकरिक रूप से WWE के अंदर अपना डेब्यू किया था।

उन्होंने जायंट जंजीर, रे मिस्टीरियो और रिकोशे के साथ टीम बनाकर सिजेरो, डॉल्फ ज़िगलर, किंग कॉर्बिन और शिंस्के नाकामुरा का सामना किया था। इस मैच में शैंकी का प्रदर्शन जबरदस्त रहा। उन्होंने अंत में रे मिस्टीरियो को अपने कंधों पर चढ़ाया। इसके बाद मिस्टीरियो ने फ्रॉग स्प्लैश लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। मैच में शैंकी को ताकतवर दिखाया गया।

2- वीर

वीर को WWE अभी सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश देने का प्लान बना रहा है। वो जिंदर महल और शैंकी से अलग हो चुके हैं। हालांकि, उनका डेब्यू काफी पहले हो गया था। इस सुपरस्टार ने मेन रोस्टर पर अपना पहला मैच WWE के Superstar Spectacle शो के मेन इवेंट में लड़ा था।

वीर ने ड्रू मैकइंटायर और सौरव के साथ टीम बनाकर जिंदर महल और बॉलीवुड बॉयज का सामना किया था इस मैच के अंत में इंडस शेर ने डबल टीम का उपयोग किया। वीर ने टॉप रोप से बॉलीवुड बॉयज के सदस्य पर एल्बो से हमला किया था। इसके बाद उन्होंने पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

1- बैड बनी

बैड बनी एक प्रसिद्ध रैपर हैं। उन्होंने इस साल WWE में भी अपना डेब्यू किया था। दरअसल, WrestleMania 37 में उन्होंने डेमियन प्रीस्ट के साथ टीम बनाकर द मिज़ और जॉन मॉरिसन का सामना किया था। उनका यह मुकाबला काफी शानदार साबित हुआ था। मैच में बैड बनी से ज्यादा उम्मीदें नहीं थी।

उन्होंने अपने प्रदर्शन से हर एक फैन को काफी खुश किया। मैच में इस सुपरस्टार ने कई अच्छे मूव्स का उपयोग किया। उनका तालमेल प्रीस्ट के साथ काफी बढ़िया रहा। अंत में फेमस रैपर ने मिज़ को पिन करते हुए WWE में अपने पहले ही मैच को जीता। यह मुकाबला सालों तक याद रखा जाएगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment