Create

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को पिछले 5 सालों में सिंगल्स मैच में हराया

WWE में पिछले 5 साल में जॉन सीना को हराने वाले सुपरस्टार्स
WWE में पिछले 5 साल में जॉन सीना को हराने वाले सुपरस्टार्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बनी हुई है और इस दौरान कंपनी को हल्क होगन (Hulk Hogan), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और द रॉक (The Rock) के रूप में कई महान रेसलर्स मिले। जॉन सीना (John Cena) भी आगे चलकर WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने।

सीना अपने करियर में 16 बार WWE चैंपियन बने और कई अन्य बड़ी उपलब्धियां भी हासिल कीं। मगर उनके करियर में भी एक ऐसा समय आना था जब वो रेसलिंग से दूर होते चले जाएंगे। हालांकि उन्होंने अभी रिटायरमेंट नहीं ली है, लेकिन पिछले कई सालों से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर WWE में नजर आते हैं।

एक ऐसा समय था जब सीना को हरा पाना बहुत मुश्किल हुआ करता था, लेकिन पिछले 5 सालों की बात की जाए तो कई बड़े रेसलर्स उन्हें सिंगल्स मैचों में हरा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने पिछले 5 साल के अंदर जॉन सीना को मात दी है।

द अंडरटेकर ने WWE WrestleMania 34 में हराया

A great picture of John Cena and Undertaker after their match at WrestleMania 34. #TheLastRide https://t.co/j6dTHdUBWi

द अंडरटेकर साल 2018 में Raw के 25 साल पूरे होने वाले स्पेशल एपिसोड में नजर आए। जॉन सीना को उस समय लगातार बड़े मैचों में हार मिल रही थी और Fastlane 2018 के बाद उन्होंने WrestleMania 34 के लिए अंडरटेकर को मैच के लिए चुनौती दी।

द चैंप कई हफ्तों तक द डैड मैन को चुनौती देने की बात कहते रहे, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। आखिरकार WrestleMania के दिन उन्हें किसी ने बताया कि अंडरटेकर एरीना में आ चुके हैं, इसलिए सीना मैच के लिए बाहर आए, मगर उनके बाद द डैडमैन की बजाय इलायस की एंट्री हुई।

The @undertaker finally accepted @JohnCena’s challenge to battle on The #GrandestStageOfThemAll at #WrestleMania 34! FULL MATCH: ms.spr.ly/6010VwBFm https://t.co/L7XJsnW7JL

इलायस और सीना की झड़प हुई, जिसके बाद 16 बार के चैंपियन बैकस्टेज लौटने वाले थे, तभी अचानक से अंडरटेकर ने एंट्री ली। दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स का मैच हुआ, जिसे अंडरटेकर ने 3 मिनट से भी कम समय में जीत लिया था।

शिंस्के नाकामुरा

Full #SDLive results: John Cena vs. Shinsuke Nakamura in a number one contender's match f4wonline.com/wwe-results/ww… https://t.co/z86MdVy9BY

शिंस्के नाकामुरा ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया और उससे अगले साल ही उन्हें WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किया गया। उस समय उन्हें SummerSlam 2017 में जिंदर महल के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिला, लेकिन उससे पहले अगस्त महीने के एक SmackDown एपिसोड में उनका सामना WWE चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में जॉन सीना से हुआ। इस मैच में नाकामुरा को जीत मिली, लेकिन SummerSlam में वो महल को हराकर नए चैंपियन बनने में नाकाम रहे थे।

"द फीन्ड" ब्रे वायट

Man...this is crazy. Bray WYATT vs John Cena at #WrestleMania30 in 2014The Fiend vs John Cena at #Wrestlemania36 in 2020So much has changed y’all #WWE https://t.co/M8nmI5vUlP

जॉन सीना ने साल 2020 के फरवरी महीने के एक SmackDown एपिसोड में वापसी की, जहां वो अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करने वाले थे, तभी "द फीन्ड" ब्रे वायट ने उन्हें कन्फ्रंट किया। आगे चलकर WrestleMania 36 के लिए उनका मैच बुक किया गया, जो एक सिनेमैटिक स्टाइल मैच रहा। इस फायरफ्लाई फनहाउस मैच को जीतकर वायट ने सीना से WrestleMania 30 में मिली हार का बदला पूरा किया। मैच में शानदार एक्शन देखने को मिला, जिसकी फैंस तारीफ करते नहीं थक रहे थे।

रोमन रेंस

Roman Reigns (Def) John Cena At Summerslam (August 21,2021) https://t.co/hi9gQFGeM6

रोमन रेंस और जॉन सीना WWE में अपने-अपने दौर के टॉप सुपरस्टार रहे हैं। उनका किसी सिंगल्स मैच में पहली बार आमना-सामना No Mercy 2017 में हुआ, जिसमें रेंस ने जीत दर्ज की। उनकी दूसरी भिड़ंत SummerSlam 2021 में हुई, इस बार फर्क यह था कि रेंस इस समय तक WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन चुके थे।

मैच में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और अंत में जीत ट्राइबल चीफ के हाथ लगी। मैच के बाद ब्रॉक लैसनर ने वापसी कर रेंस को कन्फ्रंट भी किया, लेकिन ट्राइबल चीफ ने वहां से बचकर निकल ही ठीक समझा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...