Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो द अंडरटेकर को 4 या उससे ज्यादा बार हरा चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कई बार अंडरटेकर को हराया है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कई बार अंडरटेकर को हराया है
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में द अंडरटेकर (The Undertaker) ने अपना डेब्यू साल 1990 में किया था और ठीक उसके 30 साल बाद 2020 में उन्होंने अपने करियर को अलविदा कहा था। इस 3 दशक लंबे सफर में उन्होंने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कीं और कई यादगार मुकाबलों का हिस्सा भी बन चुके हैं।

अपने करियर में हल्क होगन और ब्रेट हार्ट जैसे महान प्रो रेसलर्स के साथ काम किया है। इस सफर में उन्होंने काफी संख्या में सुपरस्टार्स को कई बार मात दी है, वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं, जो द डैड मैन को कई बार हरा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो अंडरटेकर को 4 या उससे अधिक बार हरा चुके हैं।

WWE दिग्गज ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और द अंडरटेकर का करियर करीब-करीब एक ही राह से होकर गुजरा है, मगर अंडरटेकर के बजाय द गेम ने काफी समय बाद WWE को जॉइन किया था। उनका WWE में किसी सिंगल्स मैच में पहली बार आमना-सामना 1997 में हुआ था। उस समय ट्रिपल एच को हंटर हेल्मस्ली के नाम से जाना जाता था।

ट्रिपल एच की अंडरटेकर के खिलाफ सबसे पहली जीत साल 2000 के जुलाई महीने के एक SmackDown एपिसोड में आई। वहीं Insurrextion 2002 पीपीवी में उन्हें द डैड मैन पर दूसरी बड़ी जीत प्राप्त हुई। इसके अलावा कई अन्य इवेंट्स में भी द गेम ने जीत प्राप्त की।

Hear me out, Triple H vs Undertaker at Super Showdown was actually a pretty good match. https://t.co/swl81Xwp1w

उनके बीच सबसे यादगार मुकाबले WrestleMania 27 और WrestleMania 28 में लड़े गए, लेकिन दोनों में कड़े संघर्ष के बाद भी ट्रिपल एच जीत दर्ज नहीं कर पाए थे। उनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच WWE Super ShowDown 2018 में लड़ा गया, जिसमें द गेम विजयी रहे थे।

वहीं उन्होंने WWE Crown Jewel 2018 में आखिरी बार एक-दूसरे के साथ रिंग शेयर की थी। उस मैच में ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स की टीम (D-X) ने अंडरटेकर और केन की टीम (द ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन) को मात दी थी।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now