Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जो एक दिन जॉन सीना को साफ़ तरीके से जरूर हराएंगे

Sanjay Dutta

जॉन सीना का 2005-2014 संस्करण एक अपराजित मशीन था, जो कभी-कभार ही WWE मैचों में हारते थे। हालांकि, ब्रॉक लैसनर से उनकी समरस्लैम 2014 की हार के बाद से, "द फेस दैट रन्स द प्लेस" रैंडी ऑर्टन, केविन ओवंस, अल्बर्टो डेल रियो, एजे स्टाइल्स, डीन एम्ब्रोज़, ब्रे वायट, नाकामुरा और रोमन रेंस से हार चुके हैं, जबकि हाल ही में रॉ पर इलायस ने उन्हें पिन किया।

40 वर्षीय सीना ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि वह WWE इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में अब कितने ‌दिनों तक काम करेंगे, लेकिन हमें लगता है कि अभी भी उनके पास अपने करियर का अंत करने से पहले दूसरे युवा रैसलर्स को प्रोत्साहन देने के लिए प्रर्याप्त समय बचा हुआ है।

इस लेख में, हम उन चार मौजूदा WWE सुपरस्टारों पर एक नज़र डालेंगें हैं जो सीना को हराने ‌का माद्दा रखते हैं।

#4 फिन बैलर

हम पहले इस सूची में पांच सुपरस्टारों को शामिल करने के बारे में सोच रहे थे लेकिन जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं, जॉन सीना को पिछले कुछ सालों में कई बार हार का सामना करना पड़ा है। इसीलिए हमने चार ऐसे सुपरस्टारों को चुना जो सीना को सिंगल्स मैच में हरा सकते हैं।

उनमें से एक फिन बैलर हैं, जो जनवरी 2018 में रॉ पर एक एलिमिनेशन चैंबर क्वालिफाइंग मैच में सीना से हार गए थे। यह पहला मौका था जब इन दो दिग्गजों एक-दूसरे का सामना किया, लेकिन यह निश्चित रूप से आखिरी बार नहीं होगा, WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन अगले 5-6 साल और उसके आगे तक WWE की योजनाओं का बड़ा हिस्सा होने वाले हैं।

सीना पर जीत बैलर के WWE करियर‌ की सबसे बड़ी जीत होगी। हम उम्मीद करते हैं कि अगली बार जब यह दोनों एक-दूसरे से भिड़ेंगे, तो इनके बीच एक‌ महत्वपूर्ण कहानी कही जाएगी।

#3 सिजेरो

हालांकि वह वर्तमान में शेमस के साथ रॉ टैग-टीम चैंपियन हैं, लेकिन हमें लगता है कि एक सिंगल्स परफॉर्मर के रूप में सिजेरो को एक और रन अभी दूर नहीं है और शायद रैसलमेनिया 34 के बाद ही यह रन मिले।

अगर ऐसा होता है, तो आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल के सबसे पहले विजेता अपने पिछले सिंगल्स रन से ज्यादा कार्ड पर अच्छी जगह मिलेगी, और उन्हें दूसरे स्तर तक पहुंचाने के लिए जाॅन सीना के साथ एक झगड़े से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता।

असल जिंदगी के दोस्त सिजेरो और सीना पहले भी कई एक-दूसरे से भिड़ चुके है, जिनमें से सबसे यादगार लम्हा 2015 में आया जब वे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए भिड़े थे, लेकिन "स्विस साइबोर्ग" अभी तक सीना को हरा नहीं पाये है।

हाल ही में सीना के हार की संख्या को देखते हुए, 16-बार के वर्ल्ड चैंपियन को सिजेरो से हारते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

#2 समोआ जो

समोआ जो की किस्मत अच्छी नहीं रही है। फिट होने के बावजूद उन्हें कहानी के अभाव के कारण रैसलमेनिया 33 से बाहर होना पड़ा और अब पैर पर चोट लगने के कारण, रैसलमेनिया 34 में हिस्सेदारी पर सवालिया निशान लग गया है।

इसके अलावा WWE ने जो और जॉन सीना के बीच दो मौकों पर एक झगड़े की नींव रखने की कोशिश की। समरस्लैम 2017 के बाद और रॉयल रंबल 2018 से पहले - लेकिन जो को लगी चोटों के कारण यह दोनों विवाद शुरू होने से पहले ही समाप्त हो गए।

अगर "द डिस्टॉयर" फिट होकर अपनी वापसी के बाद सीना को हराते है, तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। हम बस यह संदेह है कि क्या WWE इस कहानी को फिर से आगे बढ़ाएगी।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

'द मॉन्स्टर अमंग मैन' ने मंडे नाइट रॉ पर हर हफ्ते उनके रास्ते में आने वाली हर चीज को तहस-नहस किया है, और हालांकि उन्होंने सीना को नहीं हराया है लेकिन उन्होंने हाल ही में रॉ के खत्म होने से पहले सीना को रिंग पर चित किया था।

इन दोनों ने सिर्फ एक बार ही एक-दूसरे का सामना सिंगल्स मैच में किया है - जो सितंबर 2017 में रॉ के एक एपिसोड पर हुआ था जहां सीना को DQ के कारण जीत मिली थी।

यह दोनों जल्द ही फिर से भिड़ने वाले हैं। हालांकि, इस बार यह हाई-प्रोफाइल मैच पे-पर-व्यू प्रतिद्वंदिता होगी, और यह उस शो का मुख्य आकर्षण होगी और स्ट्रोमैन को बहुत बड़ी जीत मिलेगी।

लेखक - डैनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...