4 WWE Superstars जिनकी फैंस सबसे ज्यादा बुराई करते आए हैं

WWE के इन बड़े सुपरस्टार्स को फैंस सबसे अधिक नापसंद करते हैं
WWE के इन बड़े सुपरस्टार्स को फैंस सबसे अधिक नापसंद करते हैं

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां स्टोरीलाइंस हील बनाम बेबीफेस के सिद्धांत पर ही आगे बढ़ती हैं। किसी स्टोरीलाइन में एक सुपरस्टार या टीम फैंस के लिए हीरो होती है और उसकी विपक्षी टीम विलेन की भूमिका निभाती है। कंपनी में ऐसे कई रेसलर्स भी हैं जो अपने करियर में अधिकांश समय पर हील रेसलर का किरदार अदा करते आए हैं।

मौजूदा रोस्टर में भी कई हील सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें फैंस हमेशा से नापसंद करते आए हैं और अक्सर लोगों को उनकी बुराई करते देखा जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी फैंस सबसे ज्यादा बुराई करते हैं।

#)WWE सुपरस्टार हैप्पी कॉर्बिन

हैप्पी कॉर्बिन पिछले करीब एक दशक के समय से WWE में काम कर रहे हैं, लेकिन उनके मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2016 में हुई। उसके बाद वो अपने अधिकांश करियर में एक विलेन का रोल निभाते आए हैं। हालांकि वो अपनी इन-रिंग स्किल्स से हमेशा लोगों को प्रभावित करते आए हैं, लेकिन उनका कैरेक्टर हमेशा फैंस की आंखों में चुभता रहा है।

यहां तक कि फैंस ने ये भी कहा था कि कॉर्बिन, कर्ट एंगल जैसे दिग्गज सुपरस्टार को रिटायर करने के हकदार नहीं थे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि कॉर्बिन एक नेचुरल हील सुपरस्टार हैं, लेकिन इसी हील किरदार के कारण सोशल मीडिया पर भी फैंस नियमित रूप से कॉर्बिन की बुराई करते रहते हैं।

#)कार्मेला

कार्मेला पिछले करीब 6 सालों से मेन रोस्टर से जुड़ी हुई हैं और इस दौरान SmackDown विमेंस चैंपियन बनने के अलावा मिस Money in the Bank भी बन चुकी हैं। उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़े हैं, लेकिन कभी खुद को एक टॉप फीमेल सुपरस्टार के रूप में स्थापित नहीं कर पाईं।

कार्मेला इस समय बियांका ब्लेयर के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हैं, लेकिन इससे ना तो उन्हें और ना ही ब्लेयर को कोई फायदा हुआ है। कुछ लोग यह भी कहने लगे हैं कि कार्मेला को देखना उन्हें बहुत उबाऊ लगता है और उनके कारण वो WWE देखना बंद करने पर विचार कर रहे हैं।

#)थ्योरी

थ्योरी को Survivor Series 2021 के समय से ही बहुत शानदार पुश मिलता आ रहा है और खास बात ये है कि खुद विंस मैकमैहन उन्हें पुश देने के लिए ऑन-स्क्रीन अपीयरेंस देते रहे हैं। उन्होंने अभी तक कई बार अच्छे मैच लड़कर फैंस को काफी प्रभावित किया है, लेकिन उनके कारण दूसरे सुपरस्टार्स के पुश पर बुरा असर पड़ रहा है।

उदाहरण के तौर पर इस साल Money in the Bank लैडर मैच में रिडल को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन थ्योरी को आखिरी समय पर इस मैच में शामिल किया गया। काफी फैंस उनके लैडर मैच में आने से नाराज थे, वहीं उनकी जीत से WWE यूनिवर्स बुरे तरीके से थ्योरी को ट्रोल करने लगा था।

#)द मिज़

द मिज़ पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने बेबीफेस किरदार में काम करते हुए भी सफलता पाई है, लेकिन उन्हें हील कैरेक्टर में अधिक सफलता मिली है।

मिज़ इतने बड़े हील सुपरस्टार बन चुके हैं कि आमतौर पर युवा फैंस उन्हें रियल लाइफ में भी एक विलेन के तौर पर देखने लगते हैं। मिज़ के माइक वर्क की पूरी दुनिया में तारीफ की जाती है, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वो एक हील के तौर पर लोगों के मन में जगह बना चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।