Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जो स्टाइलिश चश्मा लगाकर एंट्री लेते रहे हैं

WWE सुपरस्टार्स जो स्टाइलिश चश्मा लगाकर एंट्री लेते रहे हैं
WWE सुपरस्टार्स जो स्टाइलिश चश्मा लगाकर एंट्री लेते रहे हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE या दुनिया के किसी भी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में किसी रेसलर की सफलता का आधार उसका कैरेक्टर होता है। इस कैरेक्टर को स्टोरीलाइंस के जरिए, रेसलर के लुक्स और उसकी फ़िजिक के जरिए भी दिलचस्प बनाया जा सकता है। अक्सर मेंस सुपरस्टार्स अपनी बियर्ड, हेयरकट या रिंग गियर के जरिए अपने किरदार को रोचक बनाने का प्रयास करते हैं।

वहीं विमेंस सुपरस्टार्स हेयरकट, बालों को कलर कर या फिर रिंग गियर को बदलकर अपने कैरेक्टर को लोगों के लिए मनोरंजक बनाने की कोशिश करती हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि सुपरस्टार्स को मिलने वाली सफलता कैरेक्टर से ज्यादा स्टोरीलाइंस पर निर्भर करती है।

WWE इतिहास में बहुत स्टाइलिश सुपरस्टार्स भी देखे गए हैं, जो किसी हीरो/हीरोइन की तरह एंट्री लेते दिखाई देते रहे हैं। वहीं कुछ को स्टाइलिश चश्मा लगाकर एंट्री लेते भी देखा गया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो स्टाइलिश चश्मा लगाकर एंट्री लेते आए हैं।

WWE दिग्गज द अंडरटेकर

द अंडरटेकर अपने 30 साल लंबे WWE करियर में अलग-अलग तरह के किरदार निभा चुके हैं। वो द डेड मैन, अमेरिकन बैड एस, द फिनोम और लॉर्ड ऑफ डार्कनेस जैसे आइकॉनिक कैरेक्टर्स को निभा चुके हैं। उनके द डेड मैन कैरेक्टर को लंबे एंट्रेंस के लिए जाना जाता है।

वहीं उनके लॉर्ड ऑफ डार्कनेस कैरेक्टर को विंग्स वाले लुक के लिए जाना जाता है। अमेरिकन बैड एस किरदार को निभाते हुए अंडरटेकर एक मोटर साइकिल पर एंट्री लेते थे और साथ ही स्टाइलिश चश्मा लगाकर आते थे। इसी किरदार में रहते हुए उन्होंने लास्ट राइड मूव भी लगाना शुरू किया था।

काफी लोगों का मानना था कि WWE ने WCW पर अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए अंडरटेकर के इस नए कैरेक्टर का डेब्यू कराया था। उनके नए कैरेक्टर के डेब्यू के अगले साल यानी 2001 में WWE ने WCW को खरीद लिया था।

साशा बैंक्स

शायद काफी लोग इस बारे में ना जानते हों कि WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स और रैपिंग लैजेंड स्नूप डॉग कज़िन बहन-भाई हैं। साशा ने कुछ समय पहले खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि स्नूप डॉग के इर्द गिर्द सब लोग उन्हें बॉस कहकर पुकारते हैं। इसलिए साशा ने भी खुद के नाम से पहले 'द बॉस' और बाद में इसे 'द लेजिट बॉस' में तब्दील कर दिया। इस किरदार में वो हमेशा स्टाइलिश चश्मा पहनकर एंट्री लेती थीं। खास बात ये भी रही कि उनके चश्मे के दोनों लेंस पर 'BOSS' लिखा होता था।

ब्रेट हार्ट

ब्रेट हार्ट प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे आइकॉनिक रेसलर्स में से एक रहे हैं। अब चाहे वो रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन आज भी दुनिया में उनके लाखों-करोड़ों फैंस हैं। अपने WWE करियर में वो अधिकांश मौकों पर स्टाइलिश काला चश्मा लगाकर एंट्री लेते रहे और अक्सर उन्हें क्राउड में बैठे लोगों को अपना चश्मा देते भी देखा जाता था। हार्ट अब पिछले कई सालों से इन रिंग एक्शन से दूर हैं, मगर समय-समय पर दुनिया भर के प्रो रेसलिंग इवेंट्स में नजर आते रहे हैं।

ऐज

youtube-cover

ऐज ने WWE मेन रोस्टर में आने के कुछ समय बाद क्रिश्चियन और गैंगरेल की टीम को जॉइन कर लिया था, जिसे 'द ब्रूड' नाम दिया गया। उस समय तीनों सुपरस्टार्स बहुत स्टाइलिश अंदाज में काले चश्मे पहनकर एंट्री लेते थे। आगे चलकर गैंगरेल इस टीम से अलग हो गए, वहीं क्रिश्चियन और ऐज की टीम WWE इतिहास की सबसे आइकॉनिक टैग टीमों में से एक बन गयी थी। खास बात ये रही कि बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनने के बाद भी ऐज ने चश्मा पहनकर एंट्री लेना जारी रखा था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...