Create
Notifications

4 WWE दिग्गज जिन्होंने अपने करियर का आखिरी मुकाबला WrestleMania में लड़ा

WWE सुपरस्टार्स जिनका आखिरी मैच WrestleMania में हुआ
WWE सुपरस्टार्स जिनका आखिरी मैच WrestleMania में हुआ
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां अगर एक सुपरस्टार का करियर शुरू होता है तो उसका खत्म होना भी निश्चित है। द अंडरटेकर (The Undertaker), जॉन सीना (John Cena) और ट्रिपल एच (Triple H) समेत कई अन्य दिग्गज सुपरस्टार्स WWE में अपार सफलता प्राप्त कर चुके हैं और रेसलमेनिया (WrestleMania) के कई आइकॉनिक मोमेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कि हर एक प्रो रेसलर का करियर कभी ना कभी समाप्त जरूर होगा और विंस मैकमैहन के प्रमोशन ने उनके आखिरी मैचों को यादगार बनाने का हर संभव प्रयास किया है। इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने अपने करियर का आखिरी मैच WrestleMania में लड़ा।

#)WWE दिग्गज द अंडरटेकर

आपको याद दिला दें कि जब WrestleMania 33 में द अंडरटेकर को रोमन रेंस के खिलाफ हार मिली थी। उस हार के बाद द डैड मैन अपने कोट और टोपी को रिंग में छोड़कर बैकस्टेज लौटे थे, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा था कि अंडरटेकर अब रिटायरमेंट लेने वाले हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उसके बाद उन्होंने कई मैच लड़े और आखिरकार Survivor Series 2020 में उनका फेयरवेल सैगमेंट हुआ और उनकी रिटायरमेंट को भी ऑफिशियल किया गया। मगर उससे पूर्व उनका आखिरी मैच WrestleMania 36 में हुआ, जिसके बोनयार्ड मैच में उनका सामना एजे स्टाइल्स से हुआ। ये एक सिनेमैटिक मैच रहा, जिसमें स्टाइल्स और अंडरटेकर के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जहां द डैड मैन विजयी रहे थे।

#)द रॉक

The #GreatOne @therock defeated @ERICKROWAN in only 6 seconds at #WrestleMania 32! #13DaysToWrestleMania https://t.co/pZe3FKFXDN

द रॉक ने असल में साल 2004 में हॉलीवुड करियर बनाने के लिए प्रो रेसलिंग छोड़ दी थी। मगर उसके बाद भी वो समय-समय पर मैच लड़ने के लिए WWE में वापस आते रहे। अपने करियर में वो द अंडरटेकर और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन समेत कई महान सुपरस्टार्स के साथ आइकॉनिक मैच लड़ चुके हैं।

आपको याद दिला दें कि द पीपल्स चैंपियन ने WrestleMania 32 में वापसी की थी, लेकिन उनके सैगमेंट में वायट फैमिली ने दखल दिया और मौके पर ही उनका एरिक रोवन के साथ मैच बुक किया गया। रॉक ने उस मैच को केवल 6 सेकंड में जीत लिया था और ये उनका अभी तक WWE में आखिरी मैच भी रहा।

#)कर्ट एंगल

आपको याद दिला दें कि साल 2018 के समय में कर्ट एंगल, Raw के जनरल मैनेजर हुआ करते थे और उस समय हैप्पी कॉर्बिन को उनके साथ जोड़ा गया, जिन्हें रेड ब्रांड का कॉन्स्टेबल बनाया गया। इस बीच स्टैफनी मैकमैहन ने एंगल को छुट्टी पर भेजकर कॉर्बिन को Raw का एक्टिंग जनरल मैनेजर बना दिया था।

उसके कुछ समय बाद घोषणा की गई कि WrestleMania 35 में एंगल, कॉर्बिन के खिलाफ अपना रिटायरमेंट मैच लड़ेंगे। फैंस ने WWE के इस फैसले की बहुत आलोचना की थी, वहीं जब एंगल को उनके रिटायरमेंट मैच में हार मिली तब फैंस ने सोशल मीडिया पर खूब गुस्सा जाहिर किया था।

#)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

The Rock Vs Stone Cold Steve AustinWrestleMania 19 twitter.com/goatcity21/sta… https://t.co/L2ZDHCC9nS

आपको बता दें कि SummerSlam 1997 में ओवेन हार्ट के खिलाफ मैच में पाइलड्राइवर की खराब लैंडिंग के कारण स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को गर्दन में चोट आई थी। 2000 के दशक के शुरुआती सालों में ये चोट उनपर हावी होने लगी थी, इसलिए उनके लिए रेसलिंग को जारी रख पाना मुमकिन नहीं था।

साल 2003 में उनकी WrestleMania 19 के लिए द रॉक के साथ फ्यूड शुरू हुई। उनके बीच WrestleMania में एक्शन से भरपूर मैच लड़ा गया, जिसमें द रॉक ने बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now