Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो 2021 में लड़ते हुए बहुत बुरी तरह से चोटिल हुए

WWE के कुछ सुपरस्टार्स 2021 में बुरी तरह चोटिल हुए हैं
WWE के कुछ सुपरस्टार्स 2021 में बुरी तरह चोटिल हुए हैं
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए 2021 काफी अच्छा साबित हुआ है। उन्हें इस साल पैसों के मामले में फायदा हुआ है और उनके लिए यह एक सफल साल माना जाएगा। WWE ने 2021 में कई खास पीपीवी और इवेंट्स बुक किए हैं। 2021 में कुछ ऐसे मैच रहे हैं जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा। सुपरस्टार्स हमेशा ही अपने मैचों को अच्छा बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं।

इस दौरान कुछ मौकों पर सुपरस्टार्स बुरी तरह चोटिल हुए हैं। 2021 में कई मौके आए हैं जब सुपरस्टार्स को लाइव टेलीविजन पर चोट लगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो 2021 में WWE के लाइव टेलीविजन पर लड़ते हुए बुरी तरह चोटिल हो गए।

4- WWE सुपरस्टार शेमस

शेमस और हम्बर्टो कारिलो के बीच WrestleMania 37 के बाद कुछ समय तक दुश्मनी देखने को मिली थी। इस दौरान वो कई मौकों पर आमने-सामने आए। Raw के एक एपिसोड में शेमस और रिकोशे के बीच मैच हो रहा था और इस दौरान कारिलो ने इंटरफेयर किया। इसका फायदा रिकोशे ने उठाया और पिन करते हुए शेमस पर जीत दर्ज की। इसी वजह से हम्बर्टो और शेमस के बीच मैच हुआ।

यह मैच जबरदस्त साबित हुआ लेकिन मुकाबले के दौरान शेमस को बुरी तरह चोट लग गई। कारिलो ने शेमस के चेहरे पर पंच लगाया और यह गलत तरीके से लैंड हो गया। इसी कारण शेमस की नाक पर चोट लग गई और फिर उनकी नाक से खून आने लग गया। इसके बावजूद उन्होंने लड़ना जारी रखा लेकिन उनके लिए मैच का अंत बढ़िया तरह से नहीं हुआ।

कारिलो ने मैच में जीत दर्ज की। लग रहा था कि शेमस की चोट उतनी खराब नहीं होगी। हालांकि, उन्होंने एक फोटो पोस्ट करते हुए इसकी अपडेट दी। उन्होंने बताया कि उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और काफी समय तक उन्होंने अपनी नाक को बचाने के लिए WWE में एक प्रोटेक्टर मास्क पहना। वो इस मास्क में कुछ समय तक लड़ते हुए भी दिखाई दिए। बाद में वो पूरी तरह फिट हो गए और उन्होंने अपना मास्क भी निकाल दिया।

3- इल्जा ड्रैगूनोव

NXT के एक एपिसोड में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने ओपन चैलेंज रखा था। इसका जवाब इल्जा ड्रैगूनोव ने दिया और फिर उनके बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा था लेकिन मैच में इल्जा ने खुद को ही चोटिल कर दिया। वो लगातार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग पर जर्मन सुप्लेक्स लगा रहे थे।

इस बीच जब उन्होंने स्ट्रॉन्ग पर जर्मन सुप्लेक्स लगाया तो वो गलती से इल्जा पर ही गिर गए। इसके तुरंत बाद ड्रैगूनोव की आंखों के बीच से खून निकलने लग गया। हालांकि, उन्होंने मैच जारी रखा और अंत में उन्हें रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग पर एक बड़ी जीत भी मिली। बाद में WWE ने अपडेट देकर बताया था कि इल्जा ड्रैगूनोव को चोट लगी है।

2- MVP

WWE दिग्गज MVP ने पिछले कुछ समय से लड़ना कम कर दिया है। इसका बड़ा कारण एक चोट है। दरअसल, 15 फरवरी 2021 को Raw के एपिसोड में MVP ने सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन के साथ टीम बनाकर रिडल, ग्रेन मेटालिक और लिंस डोराडो का सामना किया था। मैच के दौरान एक समय आया जब MVP चोटिल हो गए।

MVP रिंग में रिडल के साथ लड़ाई कर रहे थे और इस दौरान अचानक से उनके पैर में मोच आ गई। इसके बाद वो अपनी टांगों पर सही तरह से खड़े नहीं हो पा रहे थे। हालांकि, उन्होंने लड़ना जारी रखा और अंत में उन्हें पिन करते हुए बेबीफेस सुपरस्टार्स ने जीत दर्ज की। इसी कारण कई महीनों तक MVP एक्शन में नजर आए। उन्हें बाद में सर्जरी करानी पड़ी।

1- नाया जैक्स

नाया जैक्स और रिया रिप्ली के बीच Raw के एक एपिसोड में मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला बढ़िया साबित हुआ। हालांकि, मैच में एक गलती की वजह से नाया बुरी तरह चोटिल हो गईं। मैच के दौरान रिया रिप्ली ने गलती से नाया जैक्स के चेहरे पर हमला किया।

इसी वजह से जैक्स के चेहरे पर कट लग गया और फिर काफी ज्यादा खून बहने लगा। जैक्स की हालत काफी ज्यादा बुरी हो गई थी लेकिन उन्होंने लड़ना जारी रखा। मैच के अंत में रिया रिप्ली ने रोल-अप की मदद से नाया जैक्स को पिन किया और मैच में जीत दर्ज की। जैक्स की यह चोट काफी खतरनाक थी।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...