Create
Notifications

4 WWE Superstars जो बहुत ही गलत समय पर चोटिल होकर एक्शन से बाहर हुए

चोट के कारण फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी थी
चोट के कारण फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी थी
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

किसी भी खेल में चोट लगना उसका हिस्सा है और WWE जैसी रेसलिंग कंपनी में इसकी संभावना और भी ज्यादा बढ़ जाती है। हालांकि कई बार एक छोटी सी चोट के कारण रेसलर्स का पूरा करियर प्रभावित हो जाता है। पूरी दुनिया के कुछ बहुत ही बड़े टैलेंट्स को भी समय-समय पर लगी चोट के कारण रुकावट का सामना करना पड़ा है । यह चोट किसी बोच रेसलिंग मूव या किसी घटना के कारण भी लग सकती है। हर सुपरस्टार को उनके करियर के दौरान कभी ना कभी चोट का सामना करना ही पड़ता है ।

चोट लगने का कोई सही समय नहीं होता लेकिन एक बुरी चोट के कारण अच्छा समय जरूर निकल जाता है। कुछ सुपरस्टार्स को इस बुरे समय के कारण रिंग से ना चाहते हुए भी दूर होना पड़ा। कुछ रेसलर्स का यह दुर्भाग्य ही है कि उन्हें यह चोट किसी बड़ी चैंपियनशिप जीतने के बाद या किसी बड़े पुश के बीच में लगने के कारण उनका पूरा करियर ही प्रभावित हो गया ।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जो करियर के बहुत ही गलत समय में चोट का शिकार हुए।

#1 - पूर्व WWE सुपरस्टार मिस्टर कैनेडी

ऐज ने मिस्टर कैनेडी से MITB कान्ट्रैक्ट जीत लिया था
ऐज ने मिस्टर कैनेडी से MITB कान्ट्रैक्ट जीत लिया था

अपने डेब्यू के बाद से ही मिस्टर केनेडी को बड़े स्टार के रूप में देखा जा रहा था । उनका हील किरदार बहुत ही ज्यादा प्रभावी था। WrestleMania 23 में मिस्टर केनेडी ने Money In The Bank कान्ट्रैक्ट जीता और कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार वे जल्द ही इसे कैशइन कर वर्ल्ड चैंपियन भी बनने वाले थे l

थोड़े समय के बाद कैनेडी ट्राइसेप में चोट आई और इस बीच वो अपना कान्ट्रैक्ट ऐज से हार गए जो बाद में इसे कैशइन करके वर्ल्ड चैंपियन बन गए। इसके बाद कैनेडी को कभी भी ऐसा पुश नहीं मिला और दो साल के बाद WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया ।

#2 - फिन बैलर

#WhatIf Finn Bálor didn’t get injured at Summerslam 2016?This feels like an eternity ago. @FinnBalor https://t.co/wnCP6eqrCH

NXT में मिली सफलता के बाद फिन बैलर की मेन रोस्टर में भी शानदार शुरुआत हुई थी। बैलर ने जल्द ही नई यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में अपनी जगह बनाई। SummerSlam 2016 में सैथ रॉलिंस को हराकर फिन बैलर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

फैंस उनके भविष्य को लेकर बहुत ही उत्साहित थे लेकिन SummerSlam में मैच के दौरान लगी बुरी चोट के कारण फिन बैलर को अगले दिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी। बुरे समय में चोट लगने के कारण विंस मैकमैहन का उन पर से टॉप स्टार के रूप में विश्‍वास उठ गया जिसके बाद बैलर को कभी भी ऐसा पुश नहीं दिया गया।

#3 - मुस्तफा अली

Mustafa Ali may end up being one of the biggest "What ifs" in WWE historyHad he not got injured, what could have been?Kofi replaced him, had that amazing ending to the EC match with Bryan and set up his first WWE Title runWho knows what Ali would have done in a similar spot https://t.co/JOeaDNfaQ5

WrestleMania 35 में कोफी किंग्सटन ने डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। Elimination Chamber पे-पर-व्यू में अली के चोटिल हो जाने के कारण यह पुश कोफी किंग्सटन को मिला जो बाद में चैंपियन भी बने ।

फैंस से बड़ा सपोर्ट मिलने के बाद अचानक लगी चोट के कारण अली का करियर बहुत प्रभावित हुआ और दोबारा उन्हें ऐसा कोई भी पुश नहीं दिया गया। वापसी के बाद अली ने हील टर्न किया लेकिन इससे भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। विंस मैकमैहन के साथ हुई बहस ने हालत और भी खराब कर दिए जिसके कारण अली ने सार्वजनिक रूप से अपनी रिलीज की मांग की थी ।

#4 - डेनियल ब्रायन

अचानक लगी चोट के कारण ब्रायन के कई साल बर्बाद हुए हैं
अचानक लगी चोट के कारण ब्रायन के कई साल बर्बाद हुए हैं

डेनियल ब्रायन का WrestleMania 30 में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना WWE इतिहास की शानदार स्टोरीलाइन्स में से एक है। फैंस ने भी पूरी स्टोरीलाइन के दौरान ब्रायन का अविश्वशनीय सपोर्ट किया था l सभी कहानी का अंत सुखद नहीं होता है। चैंपियनशिप जीतने के महीने भर के अंदर ही बड़ी चोट के कारण ब्रायन को चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी थी । लंबे समय बाद ब्रायन ने वापसी जरूर की लेकिन फिर से वे चोट के कारण बाहर हो गए जिसके कारण उनका ' यस मूवमेंट ' खत्म हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...