Create
Notifications

4 दिग्गज WWE Superstars जो WrestleMania में कई सालों से हारे नहीं हैं

WWE सुपरस्टार्स जो कई सालों से WrestleMania में हारे नहीं हैं
WWE सुपरस्टार्स जो कई सालों से WrestleMania में हारे नहीं हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE WrestleMania का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसका इस साल 38वां संस्करण आयोजित होने वाला है। रेसलमेनिया (WrestleMania) अब साल में होने वाले प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक बन चुका है, जिसके मैच कार्ड में बड़े से बड़ा रेसलर भी जगह बनाने का इच्छुक होता है।

ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स हैं जो कई बार इस इवेंट में परफॉर्म कर चुके हैं, उन्हीं में से कुछ ऐसे नाम भी हैं जो पिछले कई सालों से इस इवेंट में जीतते आ रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो WrestleMania में पिछले कई सालों से हारे नहीं हैं।

#)WWE सुपरस्टार बैकी लिंच

I’ve been champion every active day I’ve been with WWE since Wrestlemania 35 . Today marks #Becky500 , and that is so very cool. Won’t be ending anytime soon either. https://t.co/6rKcsXTVMj

बैकी लिंच पिछले कई सालों से WWE में काम कर रही हैं और काफी समय से विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं। बैकी लिंच के लिए WrestleMania सफर की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि इस इवेंट में उन्हें अपने पहले 2 मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। मगर अपने पिछले 2 WrestleMania मैचों में उन्होंने लगातार जीत दर्ज की है।

2020 में उन्होंने शायना बैज़लर को हराकर अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड किया, वहीं WrestleMania 35 के मेन इवेंट में उन्होंने रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर को हराकर इतिहास रचा और Raw और SmackDown विमेंस टाइटल्स भी अपने नाम किए। उन्हें इस इवेंट में पिछली हार साल 2018 में मिली थी।

#)केविन ओवेंस

Kevin Owens/Sami Zayn from #WrestleMania 37 was like a match that cost PWG a million times more than it should have. It was a good match. https://t.co/5xGvxQAWKq

केविन ओवेंस चाहे अपने करियर में ज्यादा बार चैंपियन ना बन पाए हों, लेकिन उनका WrestleMania रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने इस इवेंट में अभी तक लड़े 6 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है और पिछली 2 बार से लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं।

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 37 में उन्होंने सैमी जेन और WrestleMania 36 में हुए नो डिसक्वालीफिकेशन मैच में सैथ रॉलिंस को हराया था। इस इवेंट में उनकी अभी तक की आखिरी हार साल 2018 में आई, जहां उनकी और सैमी जेन की टीम को डेनियल ब्रायन और शेन मैकमैहन की टीम के खिलाफ हार मिली थी।

#)ब्रॉन स्ट्रोमैन

Identity of Braun Strowman's partner; #Wrestlemania 34 breaks records nodq.com/news/525260581… #WWE https://t.co/WUEALmnNzX

ब्रॉन स्ट्रोमैन, साल 2021 में WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने से पहले WrestleMania में 4 मैच लड़ चुके थे और उन्हें तीनों में जीत मिली थी। WrestleMania 37 में हुए स्टील केज मैच में उन्होंने शेन मैकमैहन पर धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की थी। उससे एक साल पहले वो गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने।

वहीं WrestleMania 35 में उन्होंने 29 अन्य सुपरस्टार्स की चुनौती को पार करते हुए आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल को जीता था। WrestleMania 34 उनके लिए एक अनोखे कारण की वजह से यादगार बना, जहां द मॉन्स्टर अमंग मेन ने 10 वर्षीय बच्चे निकोलस के साथ मिलकर सिजेरो और शेमस की टीम को हराया और Raw टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए थे।

#)रोमन रेंस

What is the Best Match of Roman Reigns’ Career? I’ll Start: WrestleMania 37 Main Event https://t.co/kUIpC9LesL

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं और अपने करियर में कई बार WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं। इस इवेंट में वो आज तक 8 मैच लड़ चुके हैं, जिनमें से 6 में उन्हें जीत मिली है। खास बात यह है कि ट्राइबल चीफ इस इवेंट में पिछली 2 बार से जीत दर्ज करते आ रहे हैं।

WrestleMania 37 में उन्होंने डेनियल ब्रायन और ऐज को एकसाथ पिन कर अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया था। वहीं 2019 में उन्हें ड्रू मैकइंटायर पर बड़ी जीत मिली थी। WrestleMania में अभी तक उनकी आखिरी हार 2018 में आई, जहां उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर ने हराया था।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now