Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अगर गंभीर चोट नहीं लगी होती तो बहुत सफलता हासिल कर सकते थे

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गंभीर चोट ना लगती तो काफी सफलता हासिल करते
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गंभीर चोट ना लगती तो काफी सफलता हासिल करते
Neeraj sharma
visit

WWE या दुनिया के किसी भी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में होने वाले मैच, सैगमेंट्स या प्रोमोज़, सभी स्क्रिपटेड होते हैं और उनकी स्क्रिप्ट को उस तरीके से तैयार किया जाता है जो फैंस के लिए ज्यादा से ज्यादा मनोरंजक बन सके। प्रो रेसलिंग में चीजें स्क्रिपटेड होती हैं, इसका मतलब ये नहीं कि रेसलर्स को मेहनत नहीं करनी पड़ती।

मैचों के परिणाम पहले से तय होते हैं, लेकिन रिंग में उतरने के बाद रेसलर्स को हर समय चोट लगने की संभावना बनी रहती है। कुछ इतनी गंभीर चोट का शिकार बन जाते हैं, जिसके कारण उन्हें कई महीनों तक इन रिंग कम्पटीशन से दूर रहना पड़ता है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनका चोट के कारण पूरा करियर ही खत्म हो गया था।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Asutin) को भी चोट के कारण अपने करियर के प्राइम में रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो रिटायर ना हुए होते तो काफी ज्यादा सफलता हासिल कर सकते थे।

पूर्व WWE सुपरस्टार टायसन किड

#raw kicking off with Samoa Joe vs. Tyson Kidd. http://t.co/pYSd8Os5vl

टायसन किड साल 2006 में WWE को जॉइन करने से पहले कई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में काम कर चुके थे। दिलचस्प कैरेक्टर और शानदार स्किल्स की वजह से किड को उस समय WWE के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स में जगह दी जाती थी।

आपको याद दिला दें कि Elimination Chamber 2015 पीपीवी में उन्होंने सिजेरो और डैरेन यंग के साथ टीम बनाकर उस समय की चैंपियन टीम द न्यू डे को चैलेंज किया था, लेकिन टाइटल्स अपने नाम करने में नाकाम रहे। उससे अगले Raw एपिसोड में किड का जीवन क्षण भर में बदलने वाला था।

Tyson Kidd injured during dark match vs Samoa Joe???? bit.ly/1G5yUO0 http://t.co/U64B05FFR2

Elimination Chamber पीपीवी से अगले Raw एपिसोड के बाद एक डार्क मैच में उनका सामना समोआ जो से हुआ था। इस मैच में समोआ जो मसल बस्टर मूव लगा रहे थे, दुर्भाग्यवश खराब लैंडिंग के कारण किड को रीढ़ की हड्डी में गहरी चोट आई, जिसके कारण उनका करियर खत्म हो गया।

जेसन जॉर्डन

My incredible chat with @RealKurtAngle is up NOW! 🥇He talks about wanting to wrestle @JohnCena in his retirement match, being Jason Jordan’s “dad”, plans for a WM20 match with @BretHart and a crazy story about Vince wanting to “beat his ass” WATCHyoutu.be/mZ0nZJQqLhw https://t.co/CJvDypIwKR

जेसन जॉर्डन के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत WWE में ही हुई थी और साल 2011 से इस प्रोमोशन से जुड़े हुए थे। चैड गेबल और जेसन जॉर्डन की टीम को NXT और मेन रोस्टर में भी काफी पसंद किया गया था। कुछ समय बाद जॉर्डन को कर्ट एंगल का स्टोरीलाइन सन (बेटा) बनाकर पुश देने का प्रयास किया गया। ऐसा भी कहा गया कि WWE उन्हें मेन इवेंट सुपरस्टार बनाना चाहती थी, लेकिन Royal Rumble 2018 के Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में उन्हें गर्दन में चोट आई थी, जिससे वो आज तक नहीं उबर पाए हैं।

कोरी ग्रेव्स

10 people from NXT that I want to come to the main wwe roster. #3. Corey graves. (Sadly he had to retire) @WWEGraves http://t.co/28kCak134n

आज लोग कोरी ग्रेव्स को एक कमेंटेटर के तौर पर जानते हैं, लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि ग्रेव्स पहले एक रेसलर हुआ करते थे। उन्होंने साल 2011 में एक रेसलर के तौर पर WWE को जॉइन किया था। उन्होंने WWE में केवल NXT में ही काम किया, जहां वो एड्रियन नेविल के साथ NXT टैग टीम चैंपियन भी बने।

लेकिन 2014 में कुछ मैचों के दौरान उन्हें एक से अधिक चोट आई थीं, जिनके कारण उन्हें केवल 30 साल की उम्र में रिटायर होना पड़ा था। खैर इन रिंग करियर खत्म होने के बाद ग्रेव्स ने कमेंट्री करते हुए भी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काफी अच्छा नाम कमाया है।

पेज

Here’s the kick from Sasha Banks that ended Paige’s WWE career at just 25 years old.Clearly this was an unfortunate accident, not Sasha’s fault. https://t.co/RHoFzaBwpv

WWE में विमेंस रेवॉल्यूशन की शुरुआत के समय पेज कंपनी की टॉप फीमेल स्टार्स में से एक हुआ करती थीं। शार्लेट फ्लेयर, निकी बैला और साशा बैंक्स जैसी कई बड़ी सुपरस्टार्स के साथ ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रह चुकी हैं। वो सबसे पहली NXT विमेंस चैंपियन और 2 बार डीवाज़ चैंपियन भी रह चुकी हैं।

उनके लिए सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन 2017 में एक MSG शो में हो रहे टैग टीम मैच में उन्हें साशा बैंक्स द्वारा पीछे से लगाई गई किक से काफी गहरी चोट आई थी। इस चोट से ना उबर पाने के कारण उन्हें बहुत छोटी उम्र में रेसलिंग को अलविदा कहना पड़ा।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now