4 WWE Superstars जिन्होंने साल 2022 में मेन रोस्टर में डेब्यू करते हुए धमाल मचाया

wwe superstars main roster debut 2022
कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स ने 2022 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया

WWE: WWE के लिए साल 2022 बहुत यादगार रहा है, जिसमें कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिलीं। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) की रिटायरमेंट से लेकर कई बड़े सुपरस्टार्स की वापसी ने 2022 को कंपनी के लिए यादगार बनाने में अहम योगदान दिया, वही रोमन रेंस (Roman Reigns) और उनके फैक्शन ने इस बार भी अपना डॉमिनेंस जारी रखा है।

इनके अलावा ऐसे भी कुछ सुपरस्टार्स रहे जिन्होंने इस साल अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और अभी तक अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने इस साल मेन रोस्टर पर डेब्यू कर धमाल मचाया।

#)गुंथर WWE आईसी चैंपियन बने

गुंथर ने WrestleMania 38 से अगले SmackDown एपिसोड में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अभी भी ब्लू ब्रांड का हिस्सा हैं। उन्हें शुरुआत में लोकल रेसलर्स के खिलाफ जीत के लिए बुक कर अच्छा मोमेंटम दिलाने की कोशिश की गई, लेकिन कुछ ही हफ्तों बाद उन्हें तत्कालीन आईसी चैंपियन रिकोशे के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल किया गया।

आखिरकार जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में वो रिकोशे को हराकर पहली बार आईसी चैंपियन बने। वो अभी तक रिकोशे, शिंस्के नाकामुरा और शेमस समेत कई अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं और द इम्पीरियम का लीडर रहते लुडविग काइज़र और जियोवानी विंची को भी मजबूत दिखाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

#)जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो ने पिछले साल अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए WWE के साथ नई डील पर साइन करने से इंकार कर दिया था। उनकी वापसी इस साल अगस्त में हुई और तब तक ट्रिपल एच कंपनी के नए क्रिएटिव हेड बन चुके थे, इसलिए रिटर्न के बाद उन्हें बड़ा पुश दिए जाने की उम्मीद की जा रही थी।

हालांकि अभी तक उन्हें किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन द मिज़ के खिलाफ स्टोरीलाइन से उन्हें मेन रोस्टर पर अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की गई है क्योंकि मिज़ अपने साथी रेसलर्स को मजबूत दिखाने में महारत रखते हैं। वहीं डेक्स्टर लूमिस के एंगल ने भी उनकी स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाया हुआ है, इसलिए ये देखने योग्य बात होगी कि अगले साल WrestleMania सीजन में वो अपनी शानदार लय को जारी रख पाते हैं या नहीं।

#)सैंटोस इस्कोबार

सैंटोस इस्कोबार पिछले करीब डेढ़ दशक के समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, जहां उन्होंने एक बेहतरीन लूचा रेसलर के रूप में पहचान कमाई है। उनकी साल 2019 में WWE में एंट्री हुई और साल 2020 में क्रूज़रवेट चैंपियन भी बने। आपको याद दिला दें कि NXT में वो लिगाडो डेल फैंटासमा ग्रुप का हिस्सा हुआ करते थे।

इस फैक्शन ने अक्टूबर महीने में SmackDown को जॉइन करते हुए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस्कोबार का सबसे शानदार प्रदर्शन SmackDown वर्ल्ड कप में आया, जहां उन्होंने पहले राउंड और सेमीफाइनल में क्रमशः शिंस्के नाकामुरा और बुच को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि वो दूसरे फाइनलिस्ट, रिकोशे को हराकर टूर्नामेंट को जीत नहीं पाए, लेकिन उनका फाइनल में पहुंचना इस बात का संकेत रहा कि 2023 में उन्हें बहुत बड़ा पुश मिल सकता है।

#)लोगन पॉल

WWE में समय-समय पर रियल लाइफ सेलिब्रिटीज़ स्पेशल अपीयरेंस देते रहे हैं, लेकिन यूट्यूब स्टार लोगन पॉल उनमें सबसे अलग साबित हुए हैं। पॉल ने WrestleMania 38 में अपना इन-रिंग डेब्यू किया, जहां उन्होंने द मिज़ के साथ टीम बनाकर द मिस्टीरियोज़ को मात दी, वहीं SummerSlam 2022 में मिज़ को वन-ऑन-वन मैच में हराकर अपनी शानदार लय को जारी रखा।

जब Crown Jewel प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्होंने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया, तब ऐसा लगा ही नहीं कि वो अपने प्रो रेसलिंग करियर का केवल तीसरा मैच लड़ रहे हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन को पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड से सराहना मिली और कंपनी के साथ मल्टी-इवेंट डील के चलते वो आने वाले कई महीनों तक इसी तरह फैंस का मनोरंजन करना जारी रखेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now