Create

4 WWE सुपरस्टार्स जो आने वाले समय में मेन इवेंट स्टार बन सकते हैं 

NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस और डेमियन प्रीस्ट इस वक्त रेड ब्रांड का हिस्सा हैं
NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस और डेमियन प्रीस्ट इस वक्त रेड ब्रांड का हिस्सा हैं
Subham Pal

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) इस वक्त WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। हालांकि, उन्हें इस पोजिशन पर पहुंचने में काफी लंबा वक्त लगा है। WWE की अकसर इस बात को लेकर आलोचना होती रही है कि वह ज्यादा बड़े स्टार तैयार नहीं कर पाई है। यही वजह है कि पिछले कुछ समय में कंपनी को अपने शोज को सफल बनाए रखने के लिए कुछ ही सुपरस्टार्स पर निर्भर रहना पड़ा है।

हालांकि, ऐसा लग रहा है कि WWE ने इस परेशानी से निकलने के लिए तैयारी कर ली है। यही वजह है कि कैरियन क्रॉस, डेमियन प्रीस्ट जैसे कई NXT सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर में डेब्यू कराया गया है और कुछ युवा स्टार्स को भी लगातार मौके दिए जा रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि आने वाले समय में मेन इवेंट स्टार बन सकते हैं।

4- WWE सुपरस्टार बिग ई

बिग ई इस साल के मिस्टर Money in the Bank विजेता हैं
बिग ई इस साल के मिस्टर Money in the Bank विजेता हैं

बिग ई को पिछले साल WWE ड्राफ्ट में न्यू डे से इसलिए अलग किया गया था क्योंकि कंपनी उन्हें सिंगल्स स्टार के रूप में पुश देना चाहती थी। न्यू डे से अलग होने के बाद बिग ई आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। वहीं इस वक्त वह Money in the Bank विजेता बने हुए हैं और उनके पास अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके WWE चैंपियनशिप या यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने का सुनहरा मौका है।

अगर वह अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो वह चैंपियन बनने के साथ ही मेन इवेंट स्टार बन जाएंगे। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि WWE बिग ई को वर्ल्ड चैंपियन बनाने से पहले उन्हें थोड़े वक्त के लिए ग्रूम कर सकती है। वर्तमान समय में बिग ई फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं लेकिन अगर वह आने वाले समय में वर्ल्ड चैंपियन बनते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि एक चैंपियन के रूप में बिग ई फैंस को कितने पसंद आते हैं।

3- WWE सुपरस्टार रिडल

रिडल
रिडल

रिडल ने WWE मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही सभी को काफी प्रभावित किया है और इस वक्त वह फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय हैं। आपको बता दें, रिडल वर्तमान समय में रैंडी ऑर्टन के साथ आर-के-ब्रो स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं, हालांकि, इस हफ्ते Raw में ऑर्टन ने रिडल को धोखा दे दिया था।

इस बात की उम्मीद ज्यादा है कि इस धोखे के बाद भी ऑर्टन और रिडल साथ बने रह सकते हैं। देखा जाए तो ऑर्टन के साथ रहने से रिडल को काफी फायदा हो रहा है और उन्हें ऑर्टन से काफी कुछ सीखने को मिला है। अगर रिडल की अच्छी परफॉर्मेंस जारी रहती है तो वह आने वाले समय में मेन इवेंट स्टार बनकर उभर सकते हैं।

2- WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट अपने WWE मेन रोस्टर करियर के शुरूआत में बैड बनी के साथ मिलकर द मिज & जॉन मॉरिसन के खिलाफ फ्यूड करते हुए दिखाई दिए थे। इस फ्यूड के खत्म होने के बाद उन्हें धीरे-धीरे बड़ा पुश दिया जाना शुरू हो चुका है और SummerSlam 2021 में वह यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने वाले हैं।

आपको बता दें, डेमियन प्रीस्ट को Raw में अभी तक सिंगल्स मैचों में हार नहीं मिली है और यह चीज दर्शाती है कि प्रीस्ट को रेड ब्रांड में कितनी स्ट्रॉन्ग बुकिंग मिल रही है। यही कारण है कि उनके अगले मेन इवेंट स्टार बनने की संभावना काफी ज्यादा है।

1- WWE NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस

स्कार्लेट के साथ होने पर NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस अलग ही सुपरस्टार नजर आते हैं
स्कार्लेट के साथ होने पर NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस अलग ही सुपरस्टार नजर आते हैं

कैरियन क्रॉस के WWE मेन रोस्टर करियर की शुरूआत उतनी अच्छी नहीं रही थी और पहले ही मैच में उन्हें जैफ हार्डी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही क्रॉस की विनिंग स्ट्रीक टूट गई थी लेकिन इस हफ्ते Raw में क्रॉस ने जैफ हार्डी को हराकर उनसे अपना बदला ले लिया था। कैरियन क्रॉस एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने NXT चैंपियन के रूप में ब्लैक & गोल्ड ब्रांड में अपना दबदबा स्थापित किया है।

देखा जाए तो इस वक्त क्रॉस को रेड ब्रांड में उनकी क्षमता के अनुसार इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। हालांकि, अगर क्रॉस के साथ स्कार्लेट को वापस लाकर उन्हें उनकी पुरानी एंट्रेस दे दी जाए। इसके अलावा क्रॉस को बेहतर बुकिंग मिले तो मेन रोस्टर में उन्हें मेन इवेंट स्टार बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WWE ने कैरियन क्रॉस के फ्यूचर को लेकर क्या प्लान बना रखा है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...