Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने साथी रेसलर्स से शादी की

WWE सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर्स से शादी की
WWE सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर्स से शादी की
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अलग रुतबा है, यहां रेसलर्स को सफलता के साथ फेम और लोकप्रियता भी मिलती है। कई WWE सुपरस्टार्स का नाम दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में भी लिया जाता है। वहीं WWE के साल भर के काफी व्यस्त कार्यक्रम के कारण रेसलर्स को अपने परिवार के साथ बिताने के लिए बहुत कम समय मिल पाता है।

एक समय पर विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) द्वारा बानाए गए नियमों के कारण सुपरस्टार्स के बीच चल रहे रिलेशनशिप्स को उजागर नहीं किया जाता था। लेकिन पिछले कुछ सालों में स्थिति बदली है, कंपनी खुद कई बार ऑन-स्क्रीन सुपरस्टार्स के बीच चल रहे रिलेशनशिप्स की पुष्टि कर चुकी है।

WWE से जुड़े ऐसे कई बड़े नाम हैं, जिन्हें साथी रेसलर्स से ही प्यार हो गया था, कुछ के रिश्ते ने आगे चलकर शादी का रूप लिया तो कुछ ने नहीं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन कुछ WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने साथी रेसलर्स से शादी की।

#) WWE सुपरस्टार्स द मिज़ और मरीस

WWE का सबसे फेमस कपल द मिज़ और मरीस
WWE का सबसे फेमस कपल द मिज़ और मरीस

द मिज़ पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और मौजूदा समय में उनकी गिनती कंपनी के प्रति सबसे निष्ठावान रेसलर्स में की जाती है। करियर में अधिकांश समय एक हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए हैं और उनकी पत्नी मरीस को भी WWE के जरिए अच्छी लोकप्रियता मिली है।

दोनों ने साल 2014 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था। मरीस भी समय-समय पर एक इन रिंग परफॉरमर के तौर पर मैच लड़ती रही हैं। इस रिश्ते से साल 2018 में उन्हें एक बेटी हुई और उससे एक साल बाद फिर द मिज़ को बेटी का पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ था।

नटालिया और टायसन किड

WWE स्टार्स नटालिया और टायसन किड
WWE स्टार्स नटालिया और टायसन किड

नटालिया लंबे समय से WWE विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनी रही हैं और पूर्व डीवाज़ चैंपियन भी रह चुकी हैं। साल 2013 में उन्होंने साथी रेसलर टायसन किड से शादी की थी, जिन्हें एक समय पर WWE के बड़े फ्यूचर स्टार के रूप में देखा जा रहा था।

दुर्भाग्यवश 2015 में रीढ़ की हड्डी में आई चोट के कारण उन्हें रिटायर होना पड़ा, तभी से वो WWE में एक बैकस्टेज प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं। साल 2001 से ही दोनों साथ हैं और हर तरह की स्थिति में एक-दूसरे का साथ देते आए हैं।

#) बेथ फ़ीनिक्स और ऐज

If anyone needs a smile…here’s a precious photo of Lyric at about 5 months old. I remember this like yesterday. A lot has happened in 8 years…but becoming mom & dad has been the best change by far! https://t.co/8YTvQZoaeA

ऐज की गिनती महान WWE सुपरस्टार्स में की जाती है और उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने साल 2016 में साथी WWE विमेंस रेसलर बेथ फ़ीनिक्स से शादी की थी। दोनों अपने-अपने दौर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में गिने जाते थे और कई बार चैंपियन भी रह चुके हैं। इस रिश्ते से उनकी 2 बेटियां भी हैं, जिनके नाम लिरिक और रूबी हैं। दोनों ने इसी साल साथ में टीम बनाकर द मिज और मरीस का सामना भी किया था।

नेओमी और जिमी उसो

WWE सुपरस्टार्स जिमी उसो और नेओमी
WWE सुपरस्टार्स जिमी उसो और नेओमी

नेओमी इस समय साशा बैंक्स के साथ विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं। वहीं उन्होंने साल 2014 में साथी WWE रेसलर जिमी उसो से शादी की थी। जिमी WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में से एक 'द उसोज़' का हिस्सा हैं। दोनों अभी भी साथ में WWE में काम कर रहे हैं और नेओमी, जिमी के पूर्व रिश्ते से 2 बच्चों की स्टेप-मदर भी हैं। आपको बता दें कि इस समय यह दोनों ही सुपरस्टार्स चैंपियंस हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...