Create

4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी चैंपियन नहीं बनना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भविष्य में चैंपियन नहीं बनना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भविष्य में चैंपियन नहीं बनना चाहिए

WWE जैसे-जैसे दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन बनने की ओर अग्रसर होता गया, वैसे-वैसे यहां रेसलर्स के बीच कम्पटीशन का लेवल भी बढ़ता रहा। इसलिए मौजूदा समय में अन्य प्रोमोशंस के मुकाबले WWE में रेसलर्स के लिए सफलता प्राप्त करना ज्यादा कठिन है। यहां जगह बनाना मात्र ही युवा रेसलर्स के लिए किसी सपने के सच होने जैसा होता है।

ये बात आपको चौंका सकती है कि बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley, कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स को अपने डेब्यू के बाद WWE चैंपियन बनने के लिए 10 साल से भी ज्यादा समय का इंतज़ार करना पड़ा था।

WWE में अभी भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जो स्किल्स के मामले में टॉप सुपरस्टार्स से मात खा जाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें भविष्य में WWE में कभी चैंपियन नहीं बनना चाहिए।

WWE सुपरस्टार नाया जैक्स

UPDATE: @MsCharlotteWWE is being evaluated for an injury following the ruthless attack by @NiaJaxWWE on #WWERaw. wwe.com/shows/raw/arti…

नाया जैक्स साल 2014 से WWE से जुड़ी हुई हैं। कुछ समय तक NXT में काम करने के बाद उन्होंने 2016 में WWE मेन रोस्टर की फुल-टाइम मेंबर बनाया गया। उन्होंने अपने अधिकांश करियर में एक हील सुपरस्टार का किरदार निभाया है, लेकिन वो पहली बार चैंपियन बेबीफेस किरदार में रहते बनी थीं।

2018 में उनकी दुश्मनी एलेक्सा ब्लिस से शुरू हुई, जिसमें ब्लिस को हील के रूप में दिखाया गया था। WrestleMania 34 में जैक्स ने ब्लिस को हराकर पहली बार Raw विमेंस टाइटल अपने नाम किया है। इसके अलावा वो 2 मौकों पर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बन चुकी हैं।

People are so ripping into Nia Jax on Twitter, ect.First, it's Zelina Vega suffered a concussion at Evolution.Now, Becky Lynch suffered a broken nose and concussion at RAW.The injury percentage is scary.#RAW #SDLive

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि जैक्स अपने करियर में शार्लेट फ्लेयर, जेलिना वेगा समेत कई अन्य रेसलर्स को चोटिल कर चुकी हैं। इसलिए उन्हें सबसे अनसेफ रेसलर्स में से एक माना जाता है। यहां तक कि रोस्टर की कई विमेंस रेसलर्स जैक्स के साथ काम करने में खतरा महसूस करती हैं। इन सभी वजहों से शायद कंपनी जैक्स को दोबारा चैंपियन ना बनाए।

जैक्सन राइकर

Dear #WWE,No. Jaxson Ryker will be getting zero cheers from me.Sincerely,Screw off

जैक्सन राइकर पिछले करीब 2 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और साल 2017 में WWE को जॉइन किया था। NXT में 'द फॉरगॉटन सन्स' टीम का हिस्सा थे और टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर उन्होंने फैंस को काफी प्रभावित भी किया। वहीं 2020 में 'द फॉरगॉटन सन्स' ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया।

2020 का अंत आने तक राइकर को एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में दिखाया जाने लगा। उन्हें इलायस का पार्टनर बनाकर बड़ा पुश देने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन अथक प्रयासों के बाद भी राइकर मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे। अब उन्हें दोबारा पुश मिलने की संभावनाएं कम हैं और चैंपियन बनने की उससे भी कम।

टमीना

Statement Makers. Bone Breakers. Title Takers. Thank you, Puerto Rico❤️🇵🇷 @TaminaSnuka #wwelive https://t.co/jz4c3e3dnB

टमीना WWE के दिग्गज सुपरस्टार रहे जिमी स्नूका की बेटी हैं और पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रही हैं। अपने करियर में उन्होंने एजे ली, बेथ फ़ीनिक्स और निकी बैला समेत कई दिग्गज विमेंस रेसलर्स के साथ काम किया है।

मगर विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उन्हें अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने में 10 साल लंबा इंतज़ार करना पड़ा था। वो WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं, लेकिन दोबारा उन्हें चैंपियन बनने का मौका मिलेगा, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि अन्य टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में टमीना की स्किल्स बहुत कमजोर नजर आती हैं।

मेस

His run has been pretty lame so far, but I think Mace has a good look and I'd like to see them do something with him and give him a fair chance. #wwe #SmackDown

मेस प्रो रेसलिंग में आने से पहले अमेरिकी फुटबॉल खेला करते थे। 2016 में WWE को जॉइन किया, कुछ समय तक कमेंट्री टीम का हिस्सा भी रहे, वहीं 2020 में उन्होंने एक इन रिंग परफॉर्मर के तौर पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया।

ये बात जगजाहिर है कि मेस को अभी अपनी इन रिंग स्किल्स पर काफी काम करने की जरूरत है और वैसे भी मेन रोस्टर में बिताए गए पिछले एक साल में वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। यहां तक कि काफी फैंस को उनका नाम तक नहीं पता। फैंस के दिलों में जगह ना बना पाने के कारण शायद WWE उन्हें कभी चैंपियन बनने का अवसर ना दे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
2 comments