4 WWE Superstars जिनके पास शायद Royal Rumble मैच जीतने का यह आखिरी मौका होगा

WWE Superstars जिनके पास Royal Rumble मैच को जीतने का शायद आखिरी मौका होगा
WWE Superstars जिनके पास Royal Rumble मैच को जीतने का शायद आखिरी मौका होगा

WWE में मेंस Royal Rumble मैच, साल 1988 से ही लोगों का खूब मनोरंजन करते आ रहे हैं। वहीं कंपनी ने साल 2018 में विमेंस Superstars के लिए भी अलग से रंबल मैच की शुरुआत की। यानी अब हर साल फैंस को 2 रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैचों का जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है।

कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो अपने करियर में 10 से भी ज्यादा बार इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं, जिनमें से कुछ Royal Rumble विनर बन चुके हैं और कुछ अभी भी इस उपलब्धि को हासिल करने के इंतज़ार में हैं। आपको बता दें कि 2022 के मेंस और विमेंस रंबल मैचों के लिए 20 से भी अधिक रेसलर्स के नाम सामने आ चुके हैं।

कुछ नामी रेसलर्स अपनी रिटायरमेंट के करीब आते जा रहे हैं, लेकिन उससे पहले Royal Rumble की बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिनके पास शायद 2022 में Royal Rumble विजेता बनने का आखिरी मौका होगा।

4)WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं। वो पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से इस इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और उन्हें WWE में भी एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव हासिल है। आपको याद दिला दें कि वो अपने करियर में कई बार Royal Rumble मैच का हिस्सा बन चुके हैं और उन्होंने 2006 में इस मैच को जीता भी था।

मिस्टीरियो की उम्र 47 साल को पार कर चुकी है और वो अपने करियर के अंतिम दौर से गुजर रहे हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक को बड़ा स्टार बनाने के लिए अभी भी WWE से जुड़े हुए हैं। चूंकि डॉमिनिक अब काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं, इसलिए उनके पिता आने वाले कुछ समय में रिटायर होने का कठिन निर्णय ले सकते हैं।

3)निकी बैला और 2)ब्री बैला

द बैला ट्विन्स ने साल 2019 में ऑफिशियल रूप से अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कह दिया था। निकी बैला गर्दन की चोट से जूझ रही थीं, लेकिन अब उन्हें डॉक्टरों द्वारा मैच लड़ने की अनुमति मिल गई है। अब 2022 विमेंस Royal Rumble मैच में दोनों बहनों की वापसी होने जा रही है और एक हालिया इंटरव्यू में निकी ने अपने लिए कई फ्यूचर स्टोरीलाइंस पर भी चर्चा की थी।

द बैला ट्विन्स ने चाहे WWE के साथ जुड़े रहने के संकेत दिए हों, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि बढ़ती उम्र का निकी और ब्री बैला के प्रदर्शन पर असर पड़ना तय है। इसलिए भविष्य में उनके दोबारा विमेंस Royal Rumble मैच में शामिल होने की संभावना भी काफी कम होगी।

1)शायना बैज़लर

शायना बैज़लर ने 2020 की शुरुआत में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि उनकी उम्र 41 साल को भी पार कर चुकी है। अभी तक मेन रोस्टर में जिस तरीके से उन्हें बुक किया गया है, उससे ये अंदाजा लगाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है कि भविष्य में उनका विमेंस चैंपियन बनना भी काफी मुश्किल होगा।

बैज़लर MMA बैक ग्राउंड से आती हैं और उनकी गिनती सबसे सेफ विमेंस रेसलर्स में की जाती है, मगर ऐसा प्रतीत नहीं होता कि WWE भविष्य में उन्हें किसी तरह का पुश देने वाली है। इसलिए भविष्य में शायद उन्हें Royal Rumble विजेता बनने का मौका कभी ना मिल पाए।