Create
Notifications

4 WWE Superstars जो अगले 5 सालों में रिटायर हो सकते हैं: Goldberg का ड्रीम मैच के साथ होगा करियर खत्म?

WWE के सुपरस्टार्स जो जल्द रिटायर हो सकते हैं
WWE के सुपरस्टार्स जो जल्द रिटायर हो सकते हैं
reaction-emoji
·
Neeraj sharma
visit

ये जीवन की सच्चाई है कि यहां जिस चीज़ की शुरुआत हुई है, उसका अंत निश्चित है। उसी तरह WWE में अगर किसी सुपरस्टार का करियर शुरू हुआ है तो कभी ना कभी उसका अंत भी जरूर होगा। कई दिग्गज सुपरस्टार्स की रिटायरमेंट ने प्रो रेसलिंग फैंस को बहुत भावुक कर दिया था।

मौजूदा WWE रोस्टर में भी ऐसे कई नाम हैं जो धीरे-धीरे अपनी रिटायरमेंट के करीब आते जा रहे हैं। कुछ की उम्र बढ़ रही है तो कुछ अन्य कारणों की वजह से रेसलिंग छोड़ने का मन बना सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE दिग्गजों के बारे में जो अगले 5 साल के अंदर रिटायरमेंट ले सकते हैं।

#)WWE दिग्गज सुपरस्टार ऐज

Imagine if Edge had had returned to WWE with *this* look... https://t.co/vc9AAK1ppR

ऐज को साल 2011 में गर्दन की चोट के कारण रिटायर होना पड़ा था। उन्होंने उसके बाद 9 साल के इंतज़ार के बाद 2020 में धमाकेदार वापसी की और अभी WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक की भूमिका निभा रहे हैं। रेटेड-आर सुपरस्टार अभी बहुत अच्छी लय में नजर आ रहे हैं, लेकिन ये भी गौर करने वाली बात है कि हर एक दिन बीतने के साथ अब उनपर बढ़ती उम्र हावी होने लगेगी।

फिलहाल वापसी के बाद वो अभी तक रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस समेत कई दिग्गजों के साथ मैच लड़ चुके हैं। वहीं उनकी उम्र 48 को पार कर चुकी है और कुछ समय पूर्व उन्होंने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बने रहने के संबंध में कहा था कि वो शायद अगले 5 साल भी प्रो रेसलिंग से जुड़े ना रहें।

#)रे मिस्टीरियो

#WrestleMania38 Tribute 2 🇺🇸Los Gringos Locos🇺🇸 Art Barr & Eddie GuerreroL💙ve & miss you guys!!#VivaLaRaza🇲🇽 https://t.co/ACKhpe6KVG

रे मिस्टीरियो, प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान हाई-फ्लाइंग सुपरस्टार्स में से एक हैं और इस इंडस्ट्री में उनका नाम बहुत सम्मान से लिया जाता है। उनकी उम्र भी बढ़ रही है, लेकिन 47 साल की उम्र में भी वो इन-रिंग स्किल्स के मामले में युवा स्टार्स को टक्कर देने का दमखम रखते हैं।

मिस्टीरियो इस समय अपने बेटे, डॉमिनिक के साथ टीम बनाकर काम कर रहे हैं। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में अपनी रिटायरमेंट को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि जिस समय डॉमिनिक अपने दम पर अच्छा करने लगेंगे, उस समय वो रेसलिंग को अलविदा कह देंगे।

#)टमीना

You know WHO this smile is for?!!!… Hi MY darling Fiancé @TozawaAkira #WeddingNails #5daysAway💍 https://t.co/NIA1nO4owe

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि अपने पिता जिमी स्नूका की तुलना में टमीना की इन-रिंग स्किल्स बहुत कमजोर हैं, इसके बावजूद वो WWE में बनी हुई हैं। टमीना पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से विंस मैकमैहन के प्रमोशन में काम कर रही हैं, लेकिन इस दौरान ज्यादा बड़ी उपलब्धियां प्राप्त नहीं कर सकीं।

40 की उम्र तक ज़्यादातर विमेंस रेसलर्स रिटायरमेंट ले चुकी होती हैं, लेकिन टमीना 44 साल की उम्र में भी रिंग में अच्छे मैच लड़ रही हैं। मगर 50 की उम्र के करीब आने तक उनका परफॉर्मेंस लेवल बहुत नीचे आ चुका होगा, इसलिए संभव है कि अगले 5 साल के अंदर उनका करियर समाप्त हो सकता है।

#)गोल्डबर्ग

The WWE Universal Champion The Icon Goldberg https://t.co/rIaGT9Kxy0

गोल्डबर्ग ने साल 2016 में WWE में वापसी की थी और तभी से वो एक पार्ट-टाइम रेसलर होने के चलते साल में कुछ ही मैचों का हिस्सा बनते हैं। उनकी उम्र 55 को पार कर चुकी है, लेकिन उनकी बॉडी अभी भी अच्छी शेप में है। मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि पिछले 2-3 सालों में गोल्डबर्ग के अधिकतर मैच फैंस को पसंद नहीं आए हैं।

उनकी बॉडी चाहे अभी भी अच्छी शेप में हो, लेकिन उनके मैचों को देखकर साफ पता चलता है कि उनका परफॉर्मेंस लेवल कितना नीचे आ चुका है। उनकी WWE के साथ मौजूदा डील 2023 में समाप्त हो रही है और संभव है कि अपनी बॉडी को आराम देने के लिए वो रेसलिंग को अलविदा कह सकते हैं। उससे पहले फैंस उनके कई ड्रीम मुकाबले भी देखने को इच्छुक होंगे। उदाहरण के तौर पर रिडल उन्हें कई बार चुनौती दे चुके हैं, लेकिन अभी तक इस मैच को बुक करने के संबंध में कोई खबर सामने नहीं आई है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now