Create
Notifications

WWE Survivor Series में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले 4 बड़े सुपरस्टार्स

WWE Survivor Series में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले सुपरस्टार्स
WWE Survivor Series में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
ANALYST

WWE का भार विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने साल 1982 में अपने कंधों पर संभाला था। उन्होंने अपने प्रोमोशन को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए आइडिया लाने शुरू किए, जिनमें से एक आइडिया सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) इवेंट का रहा, जिसे साल 1987 में शुरू किया गया था।

पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से Survivor Series नाम का इवेंट लोगों का मनोरंजन करता आ रहा है। इस इवेंट के शुरुआती संस्करणों में 5-ऑन-5 या 4-ऑन-4 एलिमिनेशन Survivor Series मैचों पर ज्यादा फोकस किया जाता था। मगर WWE के 2 ब्रांड्स में बंटने के बाद लोग इसे चैंपियन vs चैंपियन मैचों के लिए पहचानने लगे हैं।

कई सुपरस्टार्स इस पीपीवी में बहुत बार हिस्सा ले चुके हैं, जिनमें से कुछ में उन्हें जीत और कई बार हार का सामना भी करना पड़ा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम Survivor Series इतिहास में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे।

WWE दिग्गज द अंडरटेकर - 13 जीत

Daily Pro Wrestling History (11/22): The Undertaker debuts at WWF Survivor Series 1990 dlvr.it/RmCklz https://t.co/NaeHQboBy8

द अंडरटेकर ने अपना WWE डेब्यू Survivor Series 1990 में किया, जहां वो 4-ऑन-4 एलिमिनेशन Survivor Series मैच में द मिलियन डॉलर टीम का हिस्सा रहे और इस इवेंट में उन्हें द ड्रीम टीम के खिलाफ जीत मिली थी। इस लंबे सफर में वो हल्क होगन, मैनकाइंड और योकोजूना जैसे दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं।

1990 में हुए डेब्यू के बाद आज तक वो इस पीपीवी के कार्ड में 18 बार शामिल रहे। इन 18 में से उन्हें 13 मैचों में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा। Survivor Series में सबसे ज्यादा जीत (13) ही नहीं बल्कि इस पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच (18) लड़ने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है।

उन्होंने Survivor Series पीपीवी में अपना आखिरी मैच साल 2015 में लड़ा, जहां उन्होंने केन के साथ टीम बनाकर द वायट फैमिली के खिलाफ जीत हासिल की थी। खास बात यह रही कि अपने डेब्यू के 30 साल बाद यानी Survivor Series 2020 में उन्होंने अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह दिया था।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now