Create
Notifications

4 WWE Superstars जिनका नाम पिछले एक हफ्ते में बदल दिया गया 

WWE पिछले कुछ समय में कई सुपरस्टार्स के नाम बदल चुकी है
WWE पिछले कुछ समय में कई सुपरस्टार्स के नाम बदल चुकी है
reaction-emoji
Subham Pal
visit

WWE में अक्सर चीज़ों में बदलाव देखने को मिलता रहता है। कई बार फैंस को WWE द्वारा उनके शोज में किये गए बदलाव काफी पसंद आते हैं और कई बार फैंस कंपनी द्वारा किये गए बदलावों को लेकर उनपर निशाना भी साधते हैं। कंपनी केवल अपने शोज में ही बदलाव नहीं करती है बल्कि वो अपने सुपरस्टार्स को लेकर भी तरह-तरह के बदलाव करती रहती है।

बता दें, WWE ना केवल अपने सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव करती रहती है बल्कि कंपनी सुपरस्टार्स के नाम में भी अक्सर बदलाव करती है। हालांकि, फैंस को अक्सर सुपरस्टार्स के नाम में बदलाव करना पसंद नहीं आता है और इस चीज़ को लेकर वो कंपनी पर तंज कसते हुए दिखाई दे चुके हैं। बता दें, पिछले कुछ समय में कंपनी ने कई सुपरस्टार्स के नाम बदल दिए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका नाम पिछले एक हफ्ते में बदल दिया गया।

4- WWE सुपरस्टार लूडविग काइजर को पहले मार्सेल बार्थेल के नाम से जाना जाता था

WWE सुपरस्टार लूडविग काइजर ने पिछले हफ्ते SmackDown में गंथर के साथ अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। बता दें, NXT में लूडविग काइजर को मार्सेल बार्थेल के नाम से जाना जाता था लेकिन मेन रोस्टर डेब्यू कराने के बाद उनका नाम पूरी तरह बदल दिया गया है। लूडविग काइजर की तरह ही उनके पार्टनर गंथर को भी पहले दूसरे नाम से जाना जाता था।

बता दें, गंथर NXT फैंस के बीच वॉल्टर के नाम से लोकप्रिय थे। हालांकि, गंथर के NXT का पूरी तरह हिस्सा बनने के बाद उनका नाम बदलते हुए गंथर कर दिया गया था। चूंकि, गंथर और लूडविग काइजर का मेन रोस्टर डेब्यू हो चुका है, यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में कितनी सफलता मिलती है।

3- WWE सुपरस्टार रेचल रोड्रिगेज

WWE सुपरस्टार रेचल रोड्रिगेज का भी पिछले हफ्ते SmackDown के जरिए ही मेन रोस्टर डेब्यू देखने को मिला था और उनके भी मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद नाम में बदलाव किया गया है। हालांकि, रेचल का पूरा नाम बदला नहीं गया है बल्कि केवल उनके केवल सरनेम में बदलाव किया गया है।

रेचल रोड्रिगेज को NXT में रेचल गोंजालेज के नाम से जाना जाता था और इस ब्रांड में उन्हें काफी सफलता मिली थी। बता दें, रेचल NXT विमेंस चैंपियन रहने के अलावा NXT विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं और यह देखना रोचक होगा कि रेचल को NXT की तरह मेन रोस्टर में भी सफलता मिल पाती है या नहीं।

2- WWE सुपरस्टार इजेक्यूल

WWE Raw में पिछले हफ्ते इलायस की चौंकाने वाली वापसी हुई थी लेकिन वापसी के बाद इलायस को पहचानना काफी मुश्किल था। बता दें, इलायस ने बिल्कुल नए लुक में वापसी की थी और उन्होंने लंबे बियर्ड को शेव कर लिया था। फैंस भी WWE Raw में उन्हें इस नए लुक में देखकर हैरान रह गए थे।

हालांकि, इलायस ने केवल अपने कैरेक्टर और लुक में बदलाव नहीं किया है बल्कि उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया है। बता दें, इलायस को अब WWE में इजेक्यूल के नाम से जाना जाएगा और इजेक्यूल ने फैंस के सामने खुद को इलायस के छोटे भाई के रूप में इंट्रोड्यूस कराया था। यह देखना रोचक होगा कि इजेक्यूल को इस नए कैरेक्टर में कितनी सफलता मिलने वाली है।

1- WWE सुपरस्टार थ्योरी

"Actually ... you can just call me THEORY."@austintheory1 sets the record straight on #WWERaw. https://t.co/tSca5Td2Gb

WWE सुपरस्टार ऑस्टिन थ्योरी को भविष्य के बड़े स्टार के रूप में देखा जा रहा है और यही कारण है कि पिछले कुछ समय से उन्हें बड़ा पुश दिया जा रहा है। बता दें, कुछ महीने पहले ऑस्टिन थ्योरी के मेन रोस्टर में वापसी के बाद उन्हें नया कैरेक्टर दिया गया था और अब उनके नाम में बदलाव देखने को मिला है।

WWE ने ऑस्टिन थ्योरी के नाम को छोटा करते हुए उनके नाम से ऑस्टिन हटा दिया है और ऑस्टिन थ्योरी को अब से थ्योरी के नाम से जाना जाएगा। बता दें, इसी हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान थ्योरी के नाम में बदलाव किया गया था और अभी यह कहना मुश्किल है कि कंपनी ने थ्योरी के नाम में क्यों बदलाव किया है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Subham Pal
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now