Create

4 WWE Superstars जिनके नाम और कैरेक्टर में हाल ही में बदलाव हुआ है

Ujjaval
WWE ने हाल ही में कई बड़े बदलाव किए हैं
WWE ने हाल ही में कई बड़े बदलाव किए हैं

WWE: WWE एक बड़ी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है। इसी कारण रेसलिंग के साथ ही कैरेक्टर्स पर भी बहुत ध्यान देना पड़ता है। WWE में हर एक सुपरस्टार के पास अनोखा गिमिक रहता है। कई बार फैंस को कैरेक्टर्स पसंद नहीं आते हैं। इसी कारण गिमिक में चेंज देखने को मिलते हैं।

रोमन रेंस और बैकी लिंच जैसे टॉप स्टार्स को कैरेक्टर चेंज के बाद ही सफलता मिली है। हाल ही में WWE में कई बदलाव देखने को मिले हैं। कई रेसलर्स के गिमिक और नाम में बदलाव हुआ है। इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनके नाम और कैरेक्टर में हाल ही में बदलाव देखने को मिला है।

4- WWE सुपरस्टार डाइजक

डाइजक ने हाल ही में NXT में रिटर्न किया है। आपको बता दें कि वो पहले मेन रोस्टर में टी-बार के नाम से पहचाने जाते थे। मेन रोस्टर में टी-बार को सफलता नहीं मिली और टैलेंट होने के बावजूद वो जॉबर बन गए थे। इसी कारण उन्हें नए गिमिक की जरूरत थी और ट्रिपल एच ने कुछ ऐसा ही किया।

टी-बार के नाम में चेंज किया गया और उन्हें डाइजक नाम दिया। साथ ही गिमिक भी पूरी तरह से बदल दिया और अब वो एक टॉप सुपरस्टार के रूप में नज़र आ रहे हैं। NXT में आकर उन्होंने वेस ली पर हमला किया है और वो सीधा नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में शामिल हो गए हैं।

3- एलए नाइट

Why do you change La Knight name to Max Dupree? La Knight is way better. https://t.co/fY69bGSE2I

एलए नाइट इस समय SmackDown ब्रांड का हिस्सा हैं और वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक ब्रे वायट के साथ दुश्मनी में हैं। उनके मेन रोस्टर करियर की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक तरीके से हुई थी। WWE उन्हें मैक्स डूप्री के नाम से लेकर आया था और उनका NXT गिमिक खत्म कर दिया गया था।

वो इस कैरेक्टर में कुछ खास काम नहीं कर पाए। इसी कारण उन्होंने परेशान होकर नाम और गिमिक में चेंज किया। अब फैंस उन्हें देखकर बहुत खुश होते हैं। नाइट अपने मौजूदा कैरेक्टर को सही तरह से उपयोग करते हैं तो जरूर ही भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

2- स्क्रिप्ट्स

Reginald’s new Scrypts gimmick looks like they took the old Rocky Maivia streamers n’ leaves costume & made it into a mask. https://t.co/cmYUgI8hE9

NXT के पिछले कुछ एपिसोड्स से स्क्रिप्ट्स नाम को काफी ज्यादा हाइप किया जा रहा था। देखकर लग रहा था कि कोई नया सुपरस्टार डेब्यू करने वाला है। NXT के आखिरी एपिसोड में स्क्रिप्ट्स का डेब्यू देखने को मिला और असल में यह पूर्व 24/7 चैंपियन रेजिनाल्ड हैं। वो अपने एथलेटिक मूव्स के लिए फेमस हैं।

उनके कैरेक्टर और नाम में पूरी तरह से बदलाव कर दिया गया है। वो अब एक तगड़े गिमिक और मास्क के साथ नज़र आ रहे हैं। साथ ही उनका नाम भी बदल गया हैे। कई लोगों को उनका इस गिमिक के पीछे होना पसंद नहीं आया है लेकिन अगर उन्हें समय दिया गया, तो वो जरूर ही सफलता हासिल कर पाएंगे।

1- निकी क्रॉस

NXT's Nikki Cross vs WWE's Nikki A.S.H. https://t.co/ON92TuIdFu

निकी क्रॉस अब अपने पुराने गिमिक में वापस आ गई हैं। उन्होंने अपने मेन रोस्टर करियर की शुरुआत निकी क्रॉस के रूप में की थी लेकिन उन्हें इस गिमिक में सफलता नहीं मिल रही थी। उन्होंने सुपरहीरो कैरेक्टर को अपनाने का निर्णय लिया और खुद का नाम निकी A.S.H रख दिया।

इससे उन्हें फायदा मिला और उन्होंने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीता। साथ ही वो Raw विमेंस टाइटल पर कब्जा करने में भी सफल रहीं। हालांकि, बाद में उनका गिमिक बोरिंग हो गया और वो जॉबर बन गईं। इसी कारण ट्रिपल एच ने उन्हें फिर अपने पुराने गिमिक में लाने का निर्णय लिया और नाम में भी चेंज किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment