Create

4 WWE Superstars जिन्हें अपना फिनिशर जरूर बदल लेना चाहिए 

RK-Bro बनने के बाद रिडल RKO का उपयोग कर रहे हैं
RK-Bro बनने के बाद रिडल RKO का उपयोग कर रहे हैं
Prajwal Tripathi

WWE सुपरस्टार्स हों या किसी अन्य कंपनी के रेसलर्स हों ,सभी के लिए उनका फिनिशिंग मूव सबसे घातक वार होता है। कुछ फिनिशिंग मूव देखने में इतने शानदार लगते हैं कि लगता है कि विरोधी अब चोटिल हो गए हैं। मैच के रोमांचक मोड़ और मुख्यतः अंत में जबरदस्त फिनिशिंग मूव लगाने के बाद अधिक्तर यह सुनिश्चित हो जाता है कि विरोधी ढेर हो चुके हैं।

हालांकि कुछ रेसलर्स के फिनिशिंग मूव इतने कारगर नहीं होते कि वो विरोधी रेसलर को चित कर पाए। उनके फिनिशिंग मूव विरोधी को ढेर करने की वजाय केवल क्राउड के रिएक्शन पाने पर ज्यादा केंद्रित होते हैं। उनके ऐसे मूव के कारण मैच पूरा स्क्रिप्टेड नजर आता है जिसके कारण किसी भी फिनिशिंग मूव की विश्वसनीयता का बना रहना बहुत ही जरूरी होता है।

इस लिस्ट में हम 4 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्हें अपना फिनिशिंग मूव बदलने की जरूरत है।

#4 पूर्व WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन नेओमी का रियर व्यू

नेओमी का फिनिशिंग मूव
नेओमी का फिनिशिंग मूव

नेओमी WWE विमेंस रोस्टर की सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक हैं। नेओमी ने दो बार Smackdown विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की है। उनके कुछ फिनिशर्स जैसे मूनसॉल्ट और सिंगल लेग बॉस्टन क्रैब्स कुछ हद तक प्रभावी दिखते थे लेकिन नेओमी का मौजूदा फिनिशिंग मूव रियर व्यू उनके कैरेक्टर के साथ मेल नही खाता।

अपने विरोधी के ऊपर कूदकर पीछे से इस मूव को लगाना पूर्व विमेंस चैंपियन पर फिट नहीं होता है। विमेंस रोस्टर में कुछ सुपरस्टार्स के फिनिशिंग मूव बहुत ही खतरनाक दिखते हैं। नेओमी को इस बहुत ही बेकार फिनिशिंग मूव को जल्दी ही बदलना चाहिए।

#3 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस का पोप-अप पावरबॉम्ब

केविन ओवेंस का पोप-अप पावरबॉम्ब
केविन ओवेंस का पोप-अप पावरबॉम्ब

केविन ओवेंस के डेब्यू के बाद से पोप-अप पावरबॉम्ब को उनके विशेष ढंग से लगाने के कारण बहुत ही खतरनाक मूव दिखाया गया था। हालांकि केविन ने इस मूव को स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के स्टनर से बदल दिया क्योंकि सैमी जेन के अलावा किसी दूसरे सुपरस्टार ने इस मूव को ज्यादा सेल नही किया। केविन का विरोधियों को स्टनर लगाना पोप-अप पावरबॉम्ब से ज्यादा प्रभावी दिखता है।

केविन ओवेंस को यह मूव लगाते हुए कई मैच जीते हैं लेकिन केविन को अभी तक किसी सबमिशन मूव को लगाते हुए नहीं देखा गया है। स्टनर के साथ सबमिशन मूव का मिश्रण बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है।

#2 WWE सुपरस्टार लेसी इवांस का विमेंस राइट

इवांस का फिनिशिंग मूव विमेंस राइट
इवांस का फिनिशिंग मूव विमेंस राइट

लेसी इवांस ने WWE में अपनी पहचान एक घमंडी,संतुलित ,होशियार और दूसरी विमेंस रेसलर्स को खुद के जैसा बनने की नसीहत देने वाली रेसलर के रूप में बनाई है। रियल लाइफ में लेसी का संबंध मिलिट्री से है जहां उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स मरीन कॉर्प्स में अपनी सेवाएं दी हैं।

youtube-cover

उनका मौजूदा फिनिशिंग मूव विरोधी के करीब आकर पंच मारना है जो एक सोलज़र होने के नाते बहुत ही कमजोर दिखाई देता है। यह कुछ कुछ बिग शो के नॉक आउट पंच की तरह है। फिलहाल इवांस एक US मरीन प्रेरित गिमिक में हैं उन्हें रिया रिप्ली का रिप्टाइड की तरह किसी शरीर को झकझोर देने वाले फिनिशर को अपनाना चाहिए।

#1 पूर्व Raw टैग टीम चैंपियन रिडल का RKO

रिडल का WWE में इतना बड़ा नाम बनना किसी सपने के सच होने जैसा है। इस हफ्ते Smackdown में रोमन रेंस के विरुद्ध होने वाला मैच उनके WWE डेब्यू से लेकर अब तक मिली सफलता के बारे में बताता है। हालांकि रिडल का फिनिशिंग मूव ब्रो डेरेक है जो टूम्बस्टोन पाइल ड्राइवर और स्टाइल्स क्लैश का मिश्रण है लेकिन RK-Bro टीम बनने के कुछ समय बाद से ही रिडल अपने टैग टीम पार्टनर रैंडी ऑर्टन का फिनिशिंग मूव RKO उपयोग कर रहे हैं।

रैंडी ऑर्टन का फिनिशिंग मूव RKO उनके द्वारा लगाए जाने पर ही ज्यादा प्रभावी लगता है रिडल का RKO लगाना एक सेल मूव की तरह नजर आता है। रिडल रोमन रेंस के साथ होने वाले मैच में अपने फिनिशिंग मूव को बदलकर चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो निश्चित ही वह उनके लिए बहुत ही बड़ी उपलब्धि होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...