Create

4 WWE Superstars जिन्हें हील टर्न लेने की सख्त जरूरत है

WWE में क्या कभी हील टर्न लेंगे जॉन सीना?
WWE में क्या कभी हील टर्न लेंगे जॉन सीना?

WWE सुपरस्टार के करियर में हील और फेस टर्न काफी अहम होते हैं। उन्हें अलग-अलग तरह के किरदार निभाने होते हैं। एक अच्छी स्टोरीलाइन के एक लिए एक अच्छे रेसलर को ऊपर उठने के लिए एक नेगेटिव रेसलर की जरुरत होती है।

इसलिए हील टर्न करते समय, आपको इसे सही तरीके से करना होगा, क्योंकि इसमें एक टाइमलेस मूवमेंट बनाना होता है। जैसे सैथ रॉलिंस ने जब शील्ड को खत्म किया था तब वह एक टाइमलेस मूवमेंट बना था। इसने रॉलिन्स के करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। ऐसे ही अन्य सुपरस्टार्स भी हैं जो अच्छे हील टर्न लेने में माहिर हैं, जैसे द मिज़ और रैंडी ऑर्टन।

हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि WWE यूनिवर्स हील टर्न में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है।जो काफी हद तक रोमन रेंस के साथ हुआ था। कुछ ही हफ्तों में WrestleMania Backlash के साथ, कुछ सुपरस्टार्स को हील टर्न लेने की जरूरत है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही WWE सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे जिन्हें हील टर्न लेने की सख्त जरूरत है:

#4 द न्यू डे

youtube-cover

न्यू डे का हील टर्न लेना कुछ समय से टल रहा है। हालांकि उन्हें अब हील टर्न की जरूरत है। यह बात सभी जानते हैं कि न्यू डे ने अपने करियर का सबसे जबरदस्त काम हील (विलन) रहते हुए ही किया था। यह फैंस के लिए काफी अच्छा हो सकता है वैसे भी WWE में एक रेसलर कुछ समय तक ही फेस रहता है और उसके बाद हील टर्न ले लेता है। न्यू डे को अब फैंस के द्वारा उतना सपोर्ट नहीं मिल रहा और यह एक संकेत भी हो सकता है। वो अगर हील टर्न लेते हैं, तो निश्चित ही फैंस की तरफ से भी इसके ऊपर जबरदस्त रिएक्शन मिलने की संभावना है।

#3 स्कॉटिश साइकोपैथ ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर एक मैच के दौरान
ड्रू मैकइंटायर एक मैच के दौरान

स्कॉटिश साइकोपैथ के रूप में ड्रू मैकइंटायर का यकीनन सबसे अच्छा करेक्टर रहा। उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस बीच उन्होंने WWE चैंपियनशिप को भी जीता। ड्रू मैकइंटायर को इस समय हील टर्न लेने की जरूरत है और यह कैरेक्टर काफी पसंद किया जा सकता है। हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के साथ फीकी प्रतिद्वंद्विता के बाद मैकइंटायर के लिए हील टर्न जरुरी है।

ड्रू मैकइंटायर उस ऊंचाई तक नहीं पहुंचे जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। ब्रॉक लैसनर के बाद उनकी सबसे मजबूत स्टोरीलाइन रैंडी ऑर्टन के साथ थी। मैकइंटायर WWE के फेस के रूप में अच्छे रहे हैं, लेकिन एक खलनायक के रूप में बहुत बेहतर होंगे।

#2- फिन बैलर

पूर्व NXT चैम्पियन फिन बैलर
पूर्व NXT चैम्पियन फिन बैलर

2017 से फिन बैलर मेन रोस्टर में मेन फेस रहे हैं। उन्होंने अपने रन की अच्छी शुरुआत भी की, और वह पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने लेकिन चोट के कारण टाइटल रन ज्यादा लम्बे समय तक नहीं चल सका। जब वह वापस लौटे, तो वह उन ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पाए और एक मिड-कार्ड रेसलर के रुप में ही रह गए। बैलर 2019 में एक हील के रूप में NXT में वापस चले गए, 2017 में ब्रांड छोड़ने के बाद यह उनका अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

WWE के पास इतने सारे एंगल हैं जो वह फिन बैलर के साथ कोशिश कर सकते हैं, जैसे एक मतलबी फिन बैलर या आक्रामक फिन बैलर। हो सकता है कि WWE के फिर से शिखर पर पहुंचने के लिए बैलर को यही चाहिए। फिन बैलर का हील टर्न उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है।

#1 जॉन सीना

जॉन सीना एक मैच के दौरान
जॉन सीना एक मैच के दौरान

जॉन सीना का हील टर्न करना उतना ही बड़ा झटका होगा जितना हल्क होगन ने दिया था। हालाँकि, यह पहली बार नहीं होगा जब सीना एक नेगेटिव करेक्टर में होंगे। इससे पहले 2000 के दशक की शुरुआत में, सीना डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स करेक्टर में आए थे। वह AEW के मैक्स कैस्टर की तरह अपने प्रतिद्वंदी रेसलर पर जैब करते हुए रिंग में अपनी जगह बना लेते थे। सीना ने 2003 में हील टर्न लिया था उसके बाद से उन्होंने हील टर्न नहीं लिया है।

2012 में WWE चैम्पियनशिप में वह लगभग टर्न हील लेने वाले थे लेकिन विंस मैकमैहन ने बाद में इसे कैंसिल कर दिया। जॉन सीना अब अपने करियर के अंत में आ रहे हैं और हॉलीवुड ने उन्हें हाल ही में एक पार्ट टाइम रेसलर बना दिया है। शायद वह एक नेगेटिव सीना को दुनिया के सामने लाए मगर वह शायद पहले जितना विशाल न हो, लेकिन फिर भी यह चीज़ दुनिया को चौंका सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment