Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने आज तक Extreme Rules पीपीवी को हेडलाइन नहीं किया

WWE Extreme Rules को इन सुपरस्टार्स ने कभी हेडलाइन नहीं किया
WWE Extreme Rules को इन सुपरस्टार्स ने कभी हेडलाइन नहीं किया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 के सफल आयोजन के बाद एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। एक ऐसा पीपीवी जो साल 2009 से लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है और लोगों को इस बार भी WWE द्वारा इस इवेंट में धमाकेदार मैचों के बुक किए जाने की उम्मीद होगी।

WWE में हर रेसलर चाहता होगा कि उन्हें बड़े पीपीवी को हेडलाइन करने का अवसर मिले, लेकिन इस तरह की इच्छा कुछ ही रेसलर्स की पूरी हो पाती है। Extreme Rules पीपीवी की बात करें तो इसे अभी तक सीएम पंक (CM Punk), जॉन सीना (John Cena) और ट्रिपल एच (Triple H) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स हेडलाइन कर चुके हैं।

मौजूदा समय में रोमन रेंस (Roman Reigns), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जैसे बड़े सुपरस्टार्स बड़े पीपीवी को मेन इवेंट करते हुए दिखाई देते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने आज तक Extreme Rules पीपीवी को हेडलाइन नहीं किया है।

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

WWE Extreme Rules 2021 में ड्रू मैकइंटायर vs डॉल्फ जिगलर
WWE Extreme Rules 2020 में ड्रू मैकइंटायर vs डॉल्फ जिगलर

जब साल 2009 में Extreme Rules पीपीवी की शुरुआत हुई, उस समय ड्रू मैकइंटायर WWE का हिस्सा हुआ करते थे। फर्क इतना था कि उस समय वो एक जॉबर रेसलर की भूमिका में नजर आते थे। उस समय उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम मिलना भी बहुत बड़ी बात थी, इसलिए किसी बड़े पीपीवी को हेडलाइन करने से पहले उन्हें लंबा सफर तय करना था।

2014 में WWE से रिलीज़ होने के बाद उन्होंने 2017 में गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉरमेशन की। आने वाले सालों में वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे और WWE चैंपियन भी बने, लेकिन Extreme Rules पीपीवी को हेडलाइन करने का उनका इंतज़ार अभी भी जारी है। पिछले साल उन्होंने को-मेन इवेंट में डॉल्फ जिगलर के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया था।

बॉबी लैश्ले

मौजूदा WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने नहीं किया Extreme Rules को हेडलाइन
मौजूदा WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने नहीं किया Extreme Rules को हेडलाइन

2009 में Extreme Rules पीपीवी की शुरुआत होने से एक साल पहले बॉबी लैश्ले WWE छोड़ चुके थे। 2008 में कंपनी छोड़ने के बाद उन्होंने 2018 में वापसी की थी। इस पीपीवी में लैश्ले अभी तक 2 मैच लड़ चुके हैं, लेकिन उस समय वो उस तरह की स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं थे जिससे उन्हें शो को हेडलाइन करने के लिए बुक किया जा सके। अब वो WWE चैंपियन हैं, इसलिए संभव है कि इस बार उनका Extreme Rules पीपीवी को हेडलाइन करने का इंतज़ार खत्म हो सकता है।

शेमस

शेमस मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं
शेमस मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं

शेमस पिछले करीब डेढ़ दशक के समय से WWE से जुड़े रहे हैं, इसलिए उनका कभी Extreme Rules पीपीवी को हेडलाइन ना करना बेहद चौंकाने वाली बात है। इस पीपीवी में द केल्टिक वॉरियर अभी तक मार्क हेनरी और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। इसके बावजूद उन्हें कभी मेन इवेंट का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है। ये भी बेहद चौंकाने वाली बात है कि आखिरी बार शेमस को Extreme Rules पीपीवी के मैच कार्ड में जगह 2017 में मिली थी।

द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने 2020 में प्रो रेसलिंग से रिटायरमेंट ली
द अंडरटेकर ने 2020 में प्रो रेसलिंग से रिटायरमेंट ली

द अंडरटेकर साल 2010 के समय तक WWE में एक फुल-टाइम रेसलर हुआ करते थे और 2010 के शुरुआती समय में वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी थे। उसके बाद भी वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर मैच लड़ते रहे हैं। हालांकि 2020 में द डेड मैन अपने प्रो रेसलिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं, फिर भी ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि उन्होंने आज तक Extreme Rules को हेडलाइन नहीं किया है। अब चूंकि वो रिटायर हो चुके हैं, इसलिए इस उपलब्धि को वो कभी अपने नाम नहीं कर पाएंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...