Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें Survivor Series पीपीवी में कभी जीत नहीं मिली

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Survivor Series में कभी जीत नहीं मिली
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Survivor Series में कभी जीत नहीं मिली
Neeraj sharma
ANALYST

WWE ने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) पीपीवी की शुरुआत साल 1987 में की थी और तभी से ये इवेंट लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। आज इसकी गिनती साल के सबसे बड़े स्तर पर होने वाले प्रो रेसलिंग इवेंट्स में की जाती है और इसमें द अंडरटेकर (The Undertaker) और हल्क होगन (Hulk Hogan) जैसे नामी सुपरस्टार्स मैच लड़ चुके हैं।

Survivor Series पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़ने और सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड अंडरटेकर के नाम है। शॉन माइकल्स, द रॉक और जॉन सीना समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स भी इस पीपीवी में कई जीत अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम हैं, जिनका Survivor Series में रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नहीं रहा है।

एक तरफ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें आज तक इस पीपीवी में हार का सामना नहीं करना पड़ा है, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें आज तक हमेशा हार ही मिलती आई है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने आज तक Survivor Series पीपीवी में कोई मैच नहीं जीता है।

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच

WWE Survivor Series 2019 screen captures have been added to the gallery:beckylynchsource.com/gallery/thumbn… (@BeckyLynchWWE) https://t.co/TNdHIuNXDP

बैकी लिंच ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2015 में किया, मगर उन्हें बहुत बड़ी सुपरस्टार बनने के लिए कुछ साल का इंतज़ार करना पड़ा। Survivor Series पीपीवी में उन्होंने अपना सबसे पहला मैच साल 2016 में लड़ा, जहां उनकी विमेंस टीम SmackDown को विमेंस टीम Raw के खिलाफ 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

उससे अगले साल भी वो 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच का हिस्सा रहीं। इस बार भी वो ब्लू ब्रांड की टीम में शामिल थीं और पहले की तरह यहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने Survivor Series में अभी तक अपना आखिरी मैच 2019 में लड़ा, जिसके चैंपियन vs चैंपियन ट्रिपल थ्रेट मैच में उन्हें उस समय की NXT विमेंस चैंपियन शायना बैज़लर के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

उन्होंने अभी तक इस पीपीवी में 3 मैच लड़े हैं और तीनों में हार का सामना करना पड़ा है। बैकी मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं और Survivor Series 2021 में उनका सामना चैंपियन vs चैंपियन मैच में मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर से होना है।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now