4 WWE Superstars जिनके पुश को Vince Mcmahon की रिटायरमेंट के बाद रोका जा सकता है

विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट के बाद WWE सुपरस्टार्स की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट के बाद WWE सुपरस्टार्स की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

WWE: WWE की लैगेसी को 4 दशकों के समय तक अपने दम पर आगे बढ़ाने वाले विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने हाल ही में 77 साल की उम्र में अपनी रिटायरमेंट का ऐलान किया है। आपको बता दें कि अभी तक कंपनी में लिया गया हर एक फैसला विंस से होकर गुजरता था, लेकिन अब स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie Mcmahon) और निक खान (Nick Khan), प्रमोशन के सह-अध्यक्ष बन गए हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें विंस पुश दे रहे थे और जाहिर सी बात है कि उनकी रिटायरमेंट के बाद उन रेसलर्स के पुश को रोका जा सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके पुश को विंस मैकमैहन के रिटायर होने के बाद खत्म किया जा सकता है।

5)WWE सुपरस्टार थ्योरी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम थ्योरी का आता है, जो पिछले कई महीनों से विंस मैकमैहन के सबसे चहेते सुपरस्टार बने हुए हैं। पिछले साल Survivor Series के दौरान थ्योरी के पुश की शुरुआत हुई थी और उसके बाद वो एक बार यूएस चैंपियन और मिस्टर Money in the Bank भी बन चुके हैं।

MITB ब्रीफ़केस अभी उन्हीं के पास है और कायदे से अगला एक साल उनके लिए यादगार बनना चाहिए। मगर आपको बता दें कि फैंस उनकी कॉन्ट्रैक्ट जीत से खुश नहीं थे और SummerSlam 2022 के बाद संभव है कि उनकी डॉल्फ जिगलर के साथ फ्यूड को नए एंगल से आगे बढ़ाया जाएगा। काफी लोगों का ये भी मानना है कि थ्योरी आने वाले महीनों में जिगलर के हाथों ब्रीफ़केस को हार सकते हैं और विंस की रिटायरमेंट के बाद ऐसा पूरी तरह संभव है।

4)जे उसो और 3)जिमी उसो - द उसोज़

रोमन रेंस ने जब SummerSlam 2020 में वापसी की थी, तब WWE प्रोग्रामिंग पर द उसोज़ का केवल एक मेंबर परफॉर्म कर रहा था। चूंकि जिमी उसो उस समय चोटिल थे, लेकिन उनकी वापसी के बाद द उसोज़ हर एक कदम पर अपने कज़िन ब्रदर, रोमन रेंस के साथ खड़े रहे हैं।

रोमन का साथ निभाने के दौरान वो अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस बने और SmackDown टैग टीम टाइटल्स पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से उनके पास हैं। मगर अभी तक क्रिएटिव कंट्रोल विंस मैकमैहन के हाथों में था, लेकिन अब क्या ऐसा कहना सही होगा कि नई टीम के हाथों में क्रिएटिव कंट्रोल आने के बाद संभव ही कुछ बदलाव होंगे और उन्हीं बदलावों में द उसोज़ का टाइटल हारना भी एक हो सकता है।

2)डॉमिनिक मिस्टीरियो

ऐसा कहा जाता है कि रे मिस्टीरियो ने साल 2020 में WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट इस शर्त पर साइन किया था कि उनके बेटे, डॉमिनिक मिस्टीरियो को भी एक बड़ा प्रो रेसलिंग सुपरस्टार बनने में मदद की जाएगी। उस समय कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन थे, जो अभी तक डॉमिनिक को बड़ी स्टोरीलाइंस के लिए बुक करते आ रहे थे।

अगर रे मिस्टीरियो की डील के पीछे की बात सच है तो संभव ही प्रमोशन की बागडोर नए लोगों के हाथों में आने के बाद डॉमिनिक के पुश में बदलाव संभव है। वैसे भी डॉमिनिक पिछले 2 सालों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं और कंपनी की बेकार रेटिंग्स को देखते हुए बड़े सुपरस्टार्स को आगे लाया जा सकता है, लेकिन डॉमिनिक को बड़ा सुपरस्टार बनने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है।

1)रोमन रेंस

रोमन रेंस एक समय पर WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन उस समय उन्हें बेबीफेस होते हुए भी जमकर बू किया जा रहा था और समय बीतने के साथ उन्हें हील टर्न देने की मांग तेज होने लगी थी। वहीं SummerSlam 2020 में वापसी के बाद उन्हें हील टर्न दिया गया तो उनके ट्राइबल चीफ के किरदार ने पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवरस में तहलका मचा दिया।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि उन्होंने हील किरदार में रहते WWE को कई यादगार और ऐतिहासिक मैच दिए हैं। मगर अब उनके पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण फैंस उन्हें चैंपियन के रूप में देखकर ऊबने लगे हैं। इसलिए कुछ नया करने की चाह में संभव है कि कंपनी के ऑफिशियल्स एकमत होकर रेंस के टाइटल रन को समाप्त करने पर हामी भर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now