Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस 2021 में सबमिशन से हरा चुके हैं

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स को रोमन रेंस ने इस साल सबमिशन से हराया
WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स को रोमन रेंस ने इस साल सबमिशन से हराया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है और इसके फेस सुपरस्टार होने की भूमिका अदा करना एक बहुत मुश्किल काम है। मौजूदा समय में इस जिम्मेदारी को रोमन रेंस (Roman Reigns) ने संभाला हुआ है, जो पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं।

SummerSlam 2020 में वापसी के बाद रेंस कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। उसके एक हफ्ते बाद Payback पीपीवी में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने और अभी तक कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। इस बीच ये भी गौर करने वाली बात रही कि रेंस ने अपने मूव सेट में सबमिशन मूव को भी जोड़ लिया है।

पिछले एक साल में वो अपने कई प्रतिद्वंदियों को Guillotine choke लगाकर फिनिश कर चुके हैं। इसी सबमिशन मूव को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें रोमन रेंस साल 2021 में सबमिशन से हरा चुके हैं।

पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन को बेहोश किया

डेनियल ब्रायन Elimination Chamber 2021 पीपीवी में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच कंटेंडरशिप हासिल करने के लिए हुए मैच में जीत दर्ज करने के बाद टाइटल फ्यूड में शामिल हुए थे। उसके बाद Fastlane और WrestleMania 37 में भी ब्रायन को ट्राइबल चीफ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उनकी आखिरी भिड़ंत इसी साल 30 अप्रैल के SmackDown एपिसोड में हुई थी।

उस मैच में शर्त रखी गई कि अगर ब्रायन को हार मिली तो उन्हें SmackDown को छोड़कर जाना होगा। मैच के अंतिम क्षणों में रेंस ने Guillotine Choke लगाकर ब्रायन को बेहोश कर दिया था, जिसके कारण रेफरी को मैच समाप्ति का ऐलान करना पड़ा।

इस सबमिशन मूव को लगाने के लिए रोमन रेंस अपने विरोधी की गर्दन को हाथों से जकड़ते हैं और अपने पैरों से बॉडी ट्रायंगल लगा लेते हैं, जिससे उनके प्रतिद्वंदी के पास बच निकलने का कोई रास्ता नहीं होता। कुछ इसी तरह उन्होंने ब्रायन को भी मात दी थी।

सिजेरो

इस साल की शुरुआत में सिजेरो की सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड की शुरुआत हुई, जिसके जरिए स्विस सुपरस्टार को मेन इवेंट स्टेटस देने का प्रयास किया जा रहा था। वहीं WrestleMania 37 के बाद वो यूनिवर्सल टाइटल स्टोरीलाइन में शामिल हुए और WrestleMania Backlash में उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिला।

सिजेरो ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और एक बार के लिए रेंस भी निराश नजर आने लगे थे क्योंकि स्विस सुपरस्टार हार मानने को तैयार नहीं थे। लेकिन अंत में ट्राइबल चीफ ने अपना सबमिशन मूव लगाकर सिजेरो को बेहोश कर दिया था।

रे मिस्टीरियो

जून 2021 के एक SmackDown एपिसोड में डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो की टीम ने द उसोज को हराकर अपने SmackDown टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड कर लिया था। मैच के बाद रोमन रेंस ने बाहर आकर डॉमिनिक मिस्टीरियो पर बुरी तरह अटैक कर दिया था। इसलिए उससे अगले हफ्ते मिस्टीरियो ने रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया।

18 जून के SmackDown एपिसोड में मिस्टीरियो और रेंस की Hell in a Cell मैच में भिड़ंत हुई। शुरुआत में मिस्टीरियो ने अपना गुस्सा निकालते हुए रेंस पर खतरनाक तरीके से अटैक किया, लेकिन मैच का अंत रेंस के सबमिशन मूव से हुआ, जिसके कारण मिस्टीरियो अपनी सुधबुध खो चुके थे। इसलिए अगले ही पल मैच को समाप्त कर दिया गया।

फिन बैलर

फिन बैलर ने कुछ समय पहले ही NXT से WWE मेन रोस्टर में वापसी की है। उससे अगले हफ्ते उन्होंने WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज किया, जिसे रेंस ने स्वीकार भी कर लिया था। मगर उससे अगले हफ्ते हुए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में हैप्पी कॉर्बिन के दखल का फायदा उठाकर जॉन सीना ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर SummerSlam में रेंस के खिलाफ मैच हासिल कर लिया था।

आखिरकार 3 सितंबर के SmackDown एपिसोड में बैलर को टाइटल शॉट मिला। बैलर ने एक समय पर ट्राइबल चीफ का जीत पाना मुश्किल कर दिया था, लेकिन अंत में रेंस ने सबमिशन मूव लगाकर जीत अपने नाम की थी। खास बात ये है कि रेंस को अब Extreme Rules 2021 में बैलर के खिलाफ दोबारा अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...