Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्हें Roman Reigns ने खतरनाक मैचों में हराया हुआ है

रोमन रेंस के WWE में खतरनाक मैच
रोमन रेंस के WWE में खतरनाक मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में अलग-अलग तरह के मैच नियमित रूप से फैंस का मनोरंजन करते रहे हैं और कई मैच ऐसे भी रहे जब सुपरस्टार्स ने खतरनाक तरीके से अपने विरोधी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। मौजूदा समय में Hell in a Cell, नो होल्ड्स बार्ड और लास्ट-मैन स्टैंडिंग जैसे मैचों में हार्डकोर रेसलिंग देखने को मिलती रहती है।

रोमन रेंस भी अपने करियर में कई बार ऐसे मैचों में शामिल रहकर अपने प्रतिद्वंदी को बुरी तरह पीटकर हराया था। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैंउन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें रोमन रेंस ने खतरनाक मैचों में हराया हुआ है।

#)WWE सुपरस्टार जे उसो - Hell in a Cell आई क्विट मैच

youtube-cover

रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में धमाकेदार वापसी की थी, जिसके बाद उन्होंने खुद को ट्राइबल चीफ कहना शुरू किया था। उन्हें अनोआ'ई फैमिली को ध्यान में रखकर ट्राइबल चीफ का नाम दिया गया था, लेकिन रियल लाइफ में इस फैमिली के मेंबर जे उसो, रोमन को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करने को तैयार नहीं थे।

उनकी पहली भिड़ंत Clash of Champions 2020 में हुई, जिसमें रोमन विजयी रहे। वहीं Hell in a Cell 2022 में उनके बीच सैल के अंदर आई क्विट मैच लड़ा गया, जिसमें रेंस विजयी रहे थे। रेंस के ऊपर खुद को ट्राइबल चीफ साबित करने का भूत इस कदर सवार था कि उन्होंने जे उसो की मदद के लिए आगे आए जिमी उसो पर भी खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया था।

#)केविन ओवेंस - लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

You wanna know a way to put @FightOwensFight down? Try almost committing vehicular homicide. 😳Royal Rumble January 31st, 2021: Kevin Owens vs. Roman Reigns in a Last Man Standing match for the Universal Championship. #AShow2021https://t.co/1EI3X6sK5k

साल 2020 के अंतिम महीनों में केविन ओवेंस, उस समय के WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के लिए मुसीबत बनकर सामने खड़े हुए थे। ये दुश्मनी 2021 में भी जारी रही, इसलिए Royal Rumble 2021 में रेंस को लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में ओवेंस के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना था।

ट्राइबल चीफ ने स्टील स्टेप्स से लेकर LED बोर्ड्स का इस्तेमाल कर केविन ओवेंस को खूब क्षति पहुंचाई थी। वहीं ओवेंस पर रेंस ने फोर्कलिफ्ट से जानलेवा अटैक कर सबको चौंका दिया था। आखिरकार इस खतरनाक मुकाबले का अंत रोमन रेंस की जीत के साथ हुआ था।

#)हैप्पी कॉर्बिन - फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच

After Roman Reigns defeated King Corbin in a falls count anywhere match at the Royal Rumble it would appear that their feud is now FINALLY over.No longer feuding with The Big Dog, who should King Corbin face next?#KingCorbin #WWE #RoyalRumble #RomanReigns #Smackdown https://t.co/NCg8t97L2q

साल 2019 के अंतिम महीनों में रोमन रेंस की दुश्मनी हैप्पी कॉर्बिन से चल रही थी। आपको याद दिला दें कि उस समय रेंस को द बिग डॉग कहकर पुकारा जाता था और कॉर्बिन ने उनके इसी किरदार को निशाना बनाया हुआ था। यहां तक कि उन्होंने रेंस को डॉग फूड से नहला कर उनकी बेइज्जती की थी।

उस दौरान Royal Rumble 2020 में दोनों के बीच फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच लड़ा गया। मैच में ट्राइबल चीफ ने टेबल्स समेत कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया और उन्होंने कॉर्बिन को पोर्टेबल टॉयलेट में बंद कर बॉक्स को पलटा दिया था। अंत में उन्होंने स्पीयर लगाने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

#)द अंडरटेकर - नो होल्ड्स बार्ड मैच

youtube-cover

रोमन रेंस अपने दौर में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रहे हैं और दूसरी ओर द अंडरटेकर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक रहे हैं। WWE में उन्होंने 30 साल तक काम किया और इस दौरान द डेड मैन की WrestleMania स्ट्रीक उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक रही।

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 33 में रोमन रेंस और अंडरटेकर नो होल्ड्स बार्ड मैच में आमने-सामने आए थे। दोनों के बीच मुकाबला करीब 23 मिनट तक लड़ा गया, जिसमें एक-दूसरे पर अटैक करने के लिए उन्होंने टेबल से लेकर चेयर और एंट्रेंस रैम्प का भी इस्तेमाल किया था। मगर अंत में रेंस इस मैच को जीतकर WrestleMania में अंडरटेकर को हराने वाले केवल दूसरे सुपरस्टार बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...