Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिनका रोमन रेंस के साथ मैच हुआ लेकिन अंडरटेकर से नहीं

अंडरटेकर, रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन
अंडरटेकर, रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन
Neeraj sharma
visit

द अंडरटेकर (The Undertaker) WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं, वहीं मौजूदा समय में रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE में मौजूदा समय के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE में हासिल की गई सफलता और उपलब्धियों के आधार पर अक्सर दोनों की तुलना होती रही है।

रेंस यहां तक कि WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) में अंडरटेकर को हराने वाले इतिहास के केवल दूसरे सुपरस्टार हैं। दोनों सुपरस्टार्स सिंगल्स और टैग टीम मैचों में भी एक-दूसरे के खिलाफ और साथ में भी रिंग में उतर चुके हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं, जिनसे दोनों रिंग में भिड़ चुके हैं।

वहीं कुछ ऐसे बड़े नाम भी रहे हैं जिनसे WWE में रोमन रेंस का सिंगल्स मैच तो हुआ है, लेकिन द डेड मैन उनके साथ कभी काम नहीं कर पाए। इसका एक बड़ा कारण जनरेशन गैप भी हो सकता है। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनसे WWE में रोमन रेंस का सिंगल्स मैच हुआ, लेकिन अंडरटेकर का नहीं।

पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

2012 Survivor Series में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद रोमन रेंस को डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के साथ द शील्ड के रूप में अच्छी सफलता मिल रही थी। कुछ साल बाद तीनों सुपरस्टार्स को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ, जिनमें से रोमन रेंस एक लीडर और कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे।

उन्हें बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बनाने में डेनियल ब्रायन का भी अहम योगदान रहा। दोनों कई बार एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में उतर चुके हैं, लेकिन ब्रायन और अंडरटेकर को आमने-सामने लाने के बारे में WWE ने कभी कोई प्लान बनाया ही नहीं। 2015 के समय में ब्रायन बड़े हील सुपरस्टार हुआ करते थे और उस समय द डेड मैन के खिलाफ उनका मैच यादगार बन सकता था।

सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो साल 2016 से ही टैग टीम सुपरस्टार का किरदार निभाते आ रहे हैं, लेकिन उससे पहले उनका सामना रोमन रेंस से कई बार हुआ। इनके बीच उस समय जितने भी सिंगल्स मैच हुए, उनमें से अधिकांश समय पर रेंस को ही जीत मिली।

वहीं द स्विस सुपरस्टार का अंडरटेकर के खिलाफ मैच शायद इस वजह से नहीं हो पाया कि उन्हें कभी WWE में टॉप सुपरस्टार के रूप में नहीं दिखाया गया। अब जब उन्हें टॉप सुपरस्टार के रूप में दिखाया जा रहा है तो अंडरटेकर हमेशा के लिए अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं।

शेमस

शेमस
शेमस

इस लिस्ट में एक बेहद चौंकाने वाला नाम शेमस का है, जो WWE में कई बार चैंपियन बन चुके हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि द केल्टिक वॉरियर उस समय से WWE से जुड़े रहे हैं जब अंडरटेकर कंपनी में एक एक्टिव रेसलर हुआ करते थे। इसके बावजूद इनका कभी कोई सिंगल्स मैच नहीं हो पाया।

वहीं शेमस ने ना केवल द शील्ड को एक चैंपियन टीम बनने में मदद की बल्कि रोमन रेंस को एक बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। शेमस और रेंस WWE में सिंगल्स मैचों में एक-दूसरे को कई बार हरा चुके हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

कुछ साल पहले WWE Wrestlemania 33 के समय कई खबरें सामने आ रही थीं कि अंडरटेकर का मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन से हो सकता है, लेकिन बाद में द डेड मैन का मैच रोमन रेंस के साथ बुक किया गया। इसी मैच में रेंस, अंडरटेकर को WrestleMania में हराने वाले केवल दूसरे सुपरस्टार बने थे।

जहां तक रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन प्रतिद्वंदिता की बात है, ये दोनों कई बार WWE में सिंगल्स मैचों में और कई बार चैंपियनशिप मैचों में भी आमने-सामने आ चुके हैं। इनके बीच अभी तक का आखिरी मैच अक्टूबर 2020 के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा गया, जिसमें रेंस ने स्ट्रोमैन को हराकर अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now