Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने इस साल धमाकेदार डेब्यू किया

WWE में भारतीय सुपरस्टार वीर ने इसी साल अपना डेब्यू किया
WWE में भारतीय सुपरस्टार वीर ने इसी साल अपना डेब्यू किया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में आज एक बहुत ऊंचे दर्जे का प्रोमोशन बन चुका है। पिछले दशकों में यहां सुपरस्टार्स का आना जाना लगा रहा है। पिछले करीब डेढ़ साल की बात करें तो WWE ने रेसलर्स को साइन कम और रिलीज़ ज्यादा किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अभी कितने मुसीबत के दौर से गुजर रही है।

खैर साल 2010 में WWE ने NXT की शुरुआत की थी, जहां अच्छा प्रदर्शन करते हुए सुपरस्टार्स के पास मेन रोस्टर में जगह बनाने का मौका होता था और आज भी कंपनी में ऐसा ही हो रहा है। हालांकि पिछले एक साल में WWE ने ज्यादा नए सुपरस्टार्स को साइन नहीं किया है, लेकिन NXT से कुछ सुपरस्टार्स ने इस साल धमाकेदार अंदाज में मेन रोस्टर डेब्यू जरूर किया है।

इनमें से कुछ सुपरस्टार्स का डेब्यू धमाकेदार रहा और उन्हें सफलता मिलनी भी शुरू हो गई है। इस बीच रोमन रेंस के कज़िन ब्रदर सोलो सिकोआ ने अपने NXT डेब्यू में धमाल मचाया था। इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने इस साल धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया।

WWE सुपरस्टार रिया रिप्ली

Rhea Ripley wins Raw Women's title at WWE WrestleMania 37 dlvr.it/RxStpL https://t.co/xgVN9VGnZd

रिया रिप्ली पूर्व NXT विमेंस चैंपियन रही हैं और इसी साल फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में WWE ने उनके मेन रोस्टर डेब्यू को एक वीडियो पैकेज के जरिए टीज़ किया था। आखिरकार मार्च में जाकर उन्होंने अपना डेब्यू किया। ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि Raw में आते ही उन्हें WrestleMania 37 की Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किया गया, जहां वो असुका को हराकर चैंपियन बनने में सफल भी रहीं।

Show some love for the #WWE Women's Tag Team Champions! 🙌@RheaRipley_WWE @WWENikkiASH https://t.co/gxYHAwNL7y

3 महीनों तक चैंपियन बने रहने के बाद वो Money in the Bank पीपीवी में शार्लेट फ्लेयर के हाथों अपने टाइटल को गंवा बैठीं। इसी साल डेब्यू हुआ, इसी साल विमेंस चैंपियन बनीं और उनका निकी A.S.H के साथ मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन होना भी दर्शाता है कि रिप्ली भविष्य में विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनने वाली हैं।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now