Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने इस साल धमाकेदार डेब्यू किया

WWE में भारतीय सुपरस्टार वीर ने इसी साल अपना डेब्यू किया
WWE में भारतीय सुपरस्टार वीर ने इसी साल अपना डेब्यू किया

WWE प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में आज एक बहुत ऊंचे दर्जे का प्रोमोशन बन चुका है। पिछले दशकों में यहां सुपरस्टार्स का आना जाना लगा रहा है। पिछले करीब डेढ़ साल की बात करें तो WWE ने रेसलर्स को साइन कम और रिलीज़ ज्यादा किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अभी कितने मुसीबत के दौर से गुजर रही है।

खैर साल 2010 में WWE ने NXT की शुरुआत की थी, जहां अच्छा प्रदर्शन करते हुए सुपरस्टार्स के पास मेन रोस्टर में जगह बनाने का मौका होता था और आज भी कंपनी में ऐसा ही हो रहा है। हालांकि पिछले एक साल में WWE ने ज्यादा नए सुपरस्टार्स को साइन नहीं किया है, लेकिन NXT से कुछ सुपरस्टार्स ने इस साल धमाकेदार अंदाज में मेन रोस्टर डेब्यू जरूर किया है।

इनमें से कुछ सुपरस्टार्स का डेब्यू धमाकेदार रहा और उन्हें सफलता मिलनी भी शुरू हो गई है। इस बीच रोमन रेंस के कज़िन ब्रदर सोलो सिकोआ ने अपने NXT डेब्यू में धमाल मचाया था। इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने इस साल धमाकेदार अंदाज में डेब्यू किया।

WWE सुपरस्टार रिया रिप्ली

Rhea Ripley wins Raw Women's title at WWE WrestleMania 37 dlvr.it/RxStpL https://t.co/xgVN9VGnZd

रिया रिप्ली पूर्व NXT विमेंस चैंपियन रही हैं और इसी साल फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में WWE ने उनके मेन रोस्टर डेब्यू को एक वीडियो पैकेज के जरिए टीज़ किया था। आखिरकार मार्च में जाकर उन्होंने अपना डेब्यू किया। ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि Raw में आते ही उन्हें WrestleMania 37 की Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किया गया, जहां वो असुका को हराकर चैंपियन बनने में सफल भी रहीं।

Show some love for the #WWE Women's Tag Team Champions! 🙌@RheaRipley_WWE @WWENikkiASH https://t.co/gxYHAwNL7y

3 महीनों तक चैंपियन बने रहने के बाद वो Money in the Bank पीपीवी में शार्लेट फ्लेयर के हाथों अपने टाइटल को गंवा बैठीं। इसी साल डेब्यू हुआ, इसी साल विमेंस चैंपियन बनीं और उनका निकी A.S.H के साथ मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन होना भी दर्शाता है कि रिप्ली भविष्य में विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनने वाली हैं।

ब्रॉन ब्रेकर

Bron Breakker might have lost, but they still created a star tonight. His time is coming.#WWENXT https://t.co/M3JbReK6V9

ब्रॉन ब्रेकर पूर्व अमेरिकी फुटबॉल प्लेयर रहे हैं और उन्होंने इसी साल फरवरी के महीने में WWE के साथ डील साइन की थी। कुछ महीने परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग करने के बाद सितंबर में उन्होंने NXT में अपना पहला मैच लड़ा। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें NXT के Halloween Havoc स्पेशल एपिसोड में टॉमैसो सिएम्पा के खिलाफ NXT चैंपियनशिप मैच मिला, लेकिन टाइटल अपने नाम नहीं कर सके। कई WWE सुपरस्टार्स ब्रेकर की तारीफ करते हुए उन्हें फ्यूचर WWE चैंपियन होने की संज्ञा दे चुके हैं।

वीर

दीपावली की ख़रीदारी अपने आस पास के जरूरतमंदों लोगों से ही करे। इस दीपावली हम सब मिलकर आत्मीयता का 🪔 जलाएं। जय श्री राम 🙏🏾 https://t.co/VV2QoxegO3

2021 के मई महीने में वीर और शैंकी, जिंदर महल के साथियों के रूप में WWE मेन रोस्टर में आए थे। इस साल की शुरुआत में उन्होंने WWE Superstar Spectacle नाम के इवेंट में ड्रू मैकइंटायर और सौरव के साथ टीम बनाकर जिंदर महल, समीर और सुनील सिंह की टीम को हराया।

मेन रोस्टर पर अपने पहले मैच में उन्हें मैकइंटायर के खिलाफ जीत मिली। इसके अलावा मेन इवेंट्स में वो जैफ हार्डी और ड्रू गुलक को भी मात दे चुके हैं। ड्राफ्ट 2021 में उन्हें महल और शैंकी (SmackDown) से अलग Raw में भेजा गया है, जो इस बात के संकेत हैं कि WWE, वीर को एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में आगे बढ़ाना चाहती है।

डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट भी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने इसी साल Royal Rumble मैच में सरप्राइज़ एंट्री ली और उसके बाद WrestleMania 37 के लिए द मिज और जॉन मॉरिसन के खिलाफ स्टोरीलाइन में उन्हें बैड बनी का साथ मिला।

WrestleMania में विजयी रहे और SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर WWE यूएस चैंपियन बने और ये टाइटल अभी भी उन्हीं के पास है। उनका अभी तक का सफर शानदार रहा है और उम्मीद है कि आगे भी उन्हें इसी तरह पुश मिलता रहेगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment